Close

कोरोना की तीसरी लहर जुलाई-अगस्त में आ सकती है, इस राज्य ने आपात बैठक में सभी कलेक्टरों को दिए निर्देश

मुम्बई 30 अप्रैल 2021। देश ने कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है। ये आशंका तब सामने आई है, जब देशभर में कोरोना वायरस के चलते हालात बेकाबू हैं. कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अस्पतालों का बुरा हाल है. कई  मरीज बेड के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, तो कई ऑक्सीजन की कमी के कारण अपनी सांसों से जूझ रहे हैं. इसी बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक मीटिंग में सभी जिला प्रशासन को ये आदेश दिया है कि कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है ये ध्यान में रखकर तैयारी करें.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि इसके लिए सभी जिलों में ऑक्सीजन प्लांट अभी से लगाना शुरू कर दें. सभी जरूरी दवाइयों की उपलब्धता को बनाकर रखें. उन्होंने यह भी कहा कि गरीबों के लिए  घोषित आर्थिक पैकेज का लाभ उन तक पहुंचना चाहिए, इसके लिए जरूरी कदम उठाएं.

मुख्यमंत्री ने साफ निर्देश दिया है कि ये सब सिर्फ घोषणाओं तक सीमित ना रखें, इसका क्रियान्वयन भी करें. इसके साथ ही ये भी निर्देश दिया गया है कि जो श्रमिक अभी कोरोना और लॉकडाउन से घबराकर अपने गांव चले गए हैं, वो संक्रमण कम होने पर वापस आएंगे. लेकिन वो लोग वापस आते समय अपने साथ संक्रमण न लाएं, इस बात का खास ख्याल रखने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि इसको सुनिश्चित करने के लिए सभी आने वालों का रजिस्ट्रेशन होना चहिए. साथ ही लॉकडाउन में उद्योग बंद ना हो ये ध्यान में रखकर आयोजन करने का आदेश दिया गया है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आशंका जताई है कि जुलाई और अगस्त के महीने में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है. इसलिए अभी उसकी तैयारी का आदेश दिया गया है.

ये भी पढ़ें – कोरोना की पीक अभी बाकी -15 मई के आसपास आएंगे रोजाना 8 से 10 लाख नए केस

One Comment
scroll to top