Close

आईपीएल 2021: शिखर धवन ने फिर हासिल की ऑरेंज कैप, दावेदारों की लिस्ट में शॉ भी शामिल

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक बार फिर से ऑरेन्ज कैप हासिल कर ली है. धवन ने गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 25वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 46 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने चार चौके और 1 छक्का लगाया. अब वह इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर पहुंच गए हैं. दिल्ली ने फॉर्म में लौटे ओपनर पृथ्वी शॉ (82) की मैच जिताऊ पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया था.

दिल्ली कैपिटल्स की सात मैचों में यह पांचवीं जीत है और अब वह 10 अंकों के साथ तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी 10 और 10 अंक ही है, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के चलते चेन्नई टॉप पर है और बेंगलोर तीसरे नंबर पर है.

धवन के अब इस सीजन में 311 रन हो गए हैं और वह टॉप पर है. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स के फॉफ डुप्लेसिस 270 रनों के साथ दूसरे नंबर पर है. धवन के टीम साथी शॉ 270 रनों के साथ तीसरे नंबर पर है. पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल 269 रनों के साथ चौथे नंबर पर हैं.

राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मॉरिस पर्पल कैप के दावेदारों में टॉप पांच में पहुंच गए हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हर्षल पटेल 17 विकेट के साथ टॉप पर है और इसलिए उनके पास पर्पल कैप बरकरार है.

One Comment
scroll to top