Close

जब रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में जड़ा था तूफानी शतक, टीम इंडिया को दिलाई थी जीत

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा कई मौकों पर शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिला चुके हैं. वे कप्तान बनने से पहले भी दमदार प्रदर्शन करते थे और इसके बाद  भी बिना दबाव के खेलते हैं. हालांकि वे आईपीएल 2022 में कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं. उनकी टीम इस सीजन की पॉइंट टेबल में सबसे नीचे है. रोहित ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कई यादगार पारियां खेली हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर जानिए जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में शतक जड़ा था…

साल 2018 में टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर गई थी. यहां टी20 सीरीज का तीसरा मैच ब्रिस्टल में खेला गया. इसमें इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 198 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा और शिखर धवन ओपनिंग करने आए. धवन महज 5 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए. लेकिन रोहित टिक कर खेले और नाबाद लौटे. उन्होंने 56 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए. रोहित की यह पारी यादगार बन गई.

रोहित के साथ-साथ बाकी खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. हार्दिक पांड्या ने 14 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 33 रन बनाए. उनकी इस पारी में 4 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. जबकि विराट कोहली ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 43 रन बनाए. उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाए. केएल राहुल ने 19 रनों का योगदान दिया. इस तरह भारतीय टीम 3 विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवरों में मैच जीत गई.

 

 

यह भी पढ़ें- CM-जजों की कॉन्फ्रेंस में बोले पीएम मोदी- जूडिशल सिस्टम में हो डिजिटलाइजेशन, जल्द मिलना चाहिए न्याय

One Comment
scroll to top