Close

कोविड-19 के रोकथाम के लिए पीएम मोदी ने अधिकारियों को दिए स्वयंसेवकों को शामिल करने के निर्देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बीच हेल्थ सेक्टर के लोगों पर दबाव को कम करने के लिए सिविल सोसायटी के लोगों को शामिल किया जाए. पीएम मोदी ने कोरोना वायरस मामलों के रोकथाम को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई दिशानिर्देश दिए. प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की अध्यक्षता की.

पीएमओ ने एक बयान में कहा, “पीएम ने अधिकारियों को सिविल सोसायटी के लोगों का पता लगाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने स्वयंसेवकों के कामकाज के बारे में भी चर्चा की ताकि हेल्थ सेक्टर में उनका उपयोग किया जा सके. बयान में आगे कहा गया, “बैठक के दौरान यह चर्चा हुई कि यह स्वयंसेवक गैर-सरकारी संगठन के मरीजों, उनके आश्रितों और स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों के बीच संचार की लाइनों को स्थापित करने और बनाए रखने में मदद कर सकते हैं.

बयान में आगे कहा गया, “पूर्व सैनिकों को लोगों से बातचीत करने के लिए कॉल सेंटर को संभालने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है.” बैठक के दौरान, एनआईटीआई के सीईओ अमिताभ कांत की अध्यक्षता में निजी क्षेत्र, गैर-सरकारी संगठनों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के साथ समन्वय पर अधिकार प्राप्त समूह ने प्रधानमंत्री को बताया कि सरकार उनके साथ सक्रिय भागीदारी में कैसे काम कर रही है. बयान में कहा गया है कि आर्थिक और कल्याण उपायों को ध्यान में रखकर पीएम गरीब कल्याण अन्ना योजना के विस्तार जैसे कदमों पर पीएम से बातचीत की गई है. इसके अलावा, वन नेशन वन राशन कार्ड पहल के कारण पोर्टेबिलिटी सक्षम होने से अधिक लोगों को लाभान्वित करने में मदद मिली है. बता दें कि सीमावर्ती स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए बीमा योजना को अगले 6 महीने के लिए बढ़ा दिया गया है.

 

ये भी पढ़ें – सोनिया गांधी ने कहा- सभी दलों की सहमति से कोरोना से निपटने की रणनीति बनाए केंद्र, कांग्रेस देगी साथ

One Comment
scroll to top