Close

सीएम भूपेश ने तीन महत्वपूर्ण सेवाओं का किया शुभारंभ, अब कोविड मरीजों को राशन, ऑक्सीजन और एंबुलेंस मिलेगा निशुल्क

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए तीन महत्वपूर्ण सेवाओं का शुभारंभ किया. उन्होंने गरीबों और कोविड मरीजों के लिए राशन राहत काफिला रवान किया. काफिले में एक दर्जन गाड़ियां है, जिसमें सात हजार राशन पैकेट रखे गए हैं. राशन पैकेट में आलू, प्याज़, तेल, चावल, दाल और साबुन हैं. मुख्यमंत्री ने मरीज़ों को कोविड अस्पताल लाने ले जाने के लिए एंबुलेंस और ऑक्सीजन युक्त रिलीफ़ गाड़ी का शुभारंभ किया. इन गाड़ियों में डॉक्टर की एक टीम भी है, जो होम आइसोलेट मरीज़ों का ऑक्सीजन लेवल चेक करेंगे. ये तीनों सुविधाएं नगर निगम रायपुर की ओर से दी जा रही है. इस कार्य के लिए मुख्यमंत्री ने निगम की टीम को बधाई दी और महापौर एजाज ढेबर के कार्यों की सराहना की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का एकमात्र ऐसा राज्य है जहां कोरोना मरीजों को घर पहुंच निशुल्क ऑक्सीजन उपलब्ध कराए जाने की सुविधा की शुरुआत की गई है. नगर निगम रायपुर द्वारा प्रारंभ की गई इस सेवा का विस्तार शीघ्र ही राज्य के अन्य नगर निगम क्षेत्रों में भी होगा.

गौरतलब है कि पूरे देश में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी की स्थिति है. वहीं छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में भरपूर ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध हो रहा है. इसके साथ ही अब होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को उनकी जरूरत के अनुसार घर पहुंच निःशुल्क ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है.

महापौर ने कहा की मुख्यमंत्री के आदेशानुसार रायपुर के अंतिम व्यक्ति तक सूखा राशन का सात हज़ार पैकेट 14 गाड़ियों में रवाना किया गया है. साथ ही एक एंबुलेंस जनता को समर्पित किया गया. एक आक्सीजन गाड़ी डॉक्टर के टीम के साथ रवाना किया गया है, जो कोविड से ठीक हुए मरीज़ों का ऑक्सीजन लेवल चेक करेंगे.

 

ये भी पढ़ें – आज से तीन दिनों तक मौसम रहेगा खराब, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश की चेतावनी

One Comment
scroll to top