Close

कोरबा : पसरखेत गांव में मिला 14 फ़ीट का किंग कोबरा, 1 घंटे में किया गया रेस्क्यू

कोरबा। कोरबा जिले में एक खतरनाक किंग कोबरा मिला ,जिसकी लंबाई 14 फीट है। जिले के पसरखेत गांव में यह जहरीला कोबरा था। किंग कोबरा पर नजर पड़ते ही लोगों की सांसें अटक गई। इसके बाद स्थानीय अधिकारियों को लोगों ने सूचित किया। सांप का सुरक्षित रेस्क्यू किया गया है। अधिकारियों ने रेस्क्यू कर सांप को जंगल में छोड़ दिया है। रेस्क्यू का वीडियो अब सामने आया है। लोगों को सामने देखकर वह फन फैला रहा था।

भीड़ देखकर पेड़ पर चढ़ गया
वहीं, कोबरा सांप के होने की खबर मिलते ही स्थानीय लोगों की वहां भीड़ काफी जमा हो गई। लोगों की भीड़ देखकर सांप दहशत में आ गया। वह पास स्थित आम की पेड़ पर चढ़ गया। इसके बाद गांव के लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग के बीट गार्ड को दी।

14 फीट लंबा है जहरीला कोबरा

गांव के लोगों ने हाल के दिनों में इतना लंबा कोबरा नहीं देखा है। इस कोबरा सांप की लंबाई 14 फीट है। यह देखने में काफी डरावना था। अकेले में किसी इंसान के सामने यह पड़ जाए तो देखकर ही लोगों की जान निकल जाएगी।

रेस्क्यू करने में लगा एक घंटा

सूचना मिलने के बाद वन विभाग का बीट गार्ड रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचा। रेस्क्यू टीम ने वहां पहुंचकर लोगों को हटाया क्योंकि सांप आम की पेड़ पर चढ़ गया था। छलांग लगाने के दौरान वह किसी को डस भी सकता था। ब्लैक कोबरा के डसने के बाद चंद सेकंड के अंदर लोगों की जान चली जाती है। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम कोबरा को पेड़ पर से उतारने में सफल रही है।

वन विभाग ने जंगल में छोड़ा

रेस्क्यू के बाद वन विभाग के कर्मियों ने सांप को बोरा में रखा है। इसके बाद सुरक्षित तरीके से जंगल में छोड़ दिया है। रेस्क्यू के दौरान सांप को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचा है। इसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। रेस्क्यू टीम को लीड कर रहे जितेंद्र सारथी ने कहा कि सांप को सुरक्षित छोड़ दिया गया है।

scroll to top