Close

कोल इंडिया के चेयरमैन ने एसईसीएल में कोयले के उत्पादन और डिस्पैच की समीक्षा की

बिलासपुर। कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने  30 अप्रैल को एसईसीएल के उत्पादन व डिस्पैच की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में  डिस्पैच से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा करते हुए श्री अग्रवाल  ने कहा कि हमें बेहतर प्लानिंग तथा त्वरित निर्णय शक्ति के साथ अपने  कार्यनिष्पादन को और बेहतर करने की दिशा में कार्य करना होगा,जिससे कि देश की अपेक्षाओं के अनुरूप ईंधन की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास की परियोजनाओं जैसे फर्स्ट माईल कनेक्टिविटी आदि के प्रगति की भी समीक्षा की। एसईसीएल की मेगा परियोजनाओं गेवरा, दीपका तथा कुसमुण्डा की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यहाँ कोयले का अकूत भण्डार है तथा हमें इनके अंशदान को उत्तरोत्तर बढ़ाना होगा। बैठक में एसईसीएल सीएमडी डॉ. प्रेम सागर मिश्रा, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना)  एस.के. पाल, प्रमुख विभागों के विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे।

ज्ञात हो कि एसईसीएल द्वारा हाल के दिनों में लगभग साढ़े चार  लाख टन प्रतिदिन कोयले का उत्पादन व डिस्पैच  किया जा रहा है जो कि पिछले वर्षों की तुलना में तथा अप्रैल माह के लिहाज से एक बेहतर प्रदर्शन कहा जा सकता है। एसईसीएल द्वारा दैनिक आधार पर लगभग 40 से अधिक कोयले से भरे पावर रैक भी भेजे जा रहे हैं। कंपनी  के पास लगभग 16 मिलियन टन का कोल स्टॉक उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है।

कोल इंडिया के चेयरमैन तथा एसईसीएल प्रबंधन के साथ बैठक के लिए गुजरात स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की टीम भी एसईसीएल मुख्यालय पहुँची थी । उक्त बैठक में श्रीमती ममता वर्मा (आईएएस) चेयरपर्सन गुजरात स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड (जीएसपीसीएल),  रवि शंकर (आईएएस) डायरेक्टर (एडमिन),  एम. प्रसन्ना कुमार एमडी जीएसपीसीएल,  पी.एम. पाटिल चीफ इंजीनियर (फ्यूल) के साथ एसईसीएल शीर्ष प्रबंधन व मार्केटिंग व सेल्स विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में प्रमुख रूप से राज्य विद्युत निगम को कोयले की आपूर्ति के बारे में चर्चा की गई ।

विदित हो कि कम्पनी के कोरिया-रींवा के क्षेत्र जैसे भटगांव, चिरमिरी, बैकुण्ठपुर व कोरबा कोलफील्ड्स के दीपका, गेवरा, कुसमुण्डा आदि क्षेत्रों से उक्त पावर कम्पनी को कोयले की आपूर्ति की जाती है। चेयरमेन कोलइण्डिया की अध्यक्षता में प्रबंधन ने कोयले के निर्बाध आपूर्ति हेतु हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

इसके पूर्व एसईसीएल मुख्यालय आगमन पर कोल इंडिया के चेयरमैन तथा गुजरात स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड के शीर्ष अधिकारियों का एसईसीएल परिवार की ओर से सीएमडी डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने शाल, श्रीफल, पुस्तक व पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। कोल इंडिया के चेयरमैन  के साथ उनके तकनीकी सचिव  एम.के. सिंह ईडी (समन्वय) कोलइण्डिया कोलकाता भी उपस्थित रहे।

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: मेष, सिंह और मीन राशि वालों को हो सकती है धन की हानि, सभी राशियों का जानें राशिफल

One Comment
scroll to top