Close

राशिफल: वृषभ, मकर और मीन राशि वालों को हो सकती है हानि, जानें अपना आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 4 मई 2022 बुधवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर कर रहा है. आज मृगशिरा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष आज का दिन सुख, लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की पद में उन्नति मिलने की पूर्ण संभावना है. व्यापारी वर्ग अपने काम को लेकर सक्रिय रहे, रुके हुए कार्यों को रीकॉल करने की आवश्यकता है, क्योंकि काम पूरे हो सकते हैं. युवा वर्ग को अपनी शिक्षा में अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. परिश्रम से जल्द ही उन्नति मिलने की संभावना बन रही है. जो लोग पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे हैं, वे सतर्क रहें और स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी लापरवाही न बरतें. घर और संतान के साथ कुछ समय व्यतीत करें, जिससे आपको प्रसन्नता की अनुभूति होगी.

वृष आज के दिन खुद को प्रसन्न रखने के कई अवसर आपके सामने आएंगे, ऐसे अवसरों का प्रसन्नतापूर्वक आनंद लें. ऑफिस में कार्य के प्रति ध्यान रखना होगा, अन्यथा बॉस को काम नापसंद आ सकता है, जिससे बॉस नाराज हो सकते हैं.  बैंक सेक्टर से जुड़े लोगों को लाभ मिलने की संभावना है. व्यापारियों को बहुत सोच-समझकर नया काम में हाथ लेना चाहिए अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.  स्वास्थ्य के प्रति आज चिंता  करने की आवश्यकता नहीं है. घर में यदि कोई काम कराने के लिए सोच रहे हैं तो इसके लिए समय दें. घर की जरूरतों का भी  ख्याल रखना होगा.

मिथुन आज के दिन जहां एक ओर बिगड़े कामों में भी सुधार होगा, तो वहीं दूसरी ओर किसी लोन लेने की सोच रहे हैं तो कुछ दिन ठहरें. ऑफिस में आपका काम सराहना दिलाएगा, महिला सहकर्मियों से अनावश्यक बोलचाल करने से बचना होगा. साझेदारी का काम पारदर्शिता के साथ लाभ देगा. युवाओं को क्रोध पर संयम रखना होगा. हेल्थ में पुरानी परेशानियां हल होंगी, लेकिन बीपी-शुगर के मरीजों को अलर्ट रहना होगा खानपान संतुलित रखें. भारी सामान उठाते हुए एहतियात बरतें, कमर या पीठ में दिक्कत हो सकती है. पुराने मित्र, रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा. कहीं बाहर की यात्रा करने का प्लान बन सकता है.

कर्क आज यदि आपका कोई विशेष दिन जैसे बर्थ-डे, मैरिज एनिवर्सरी है तो उसे परिवार के साथ सेलिब्रेट करना चाहिए. कार्य न बनने पर खुद को हतोत्साहित होने से बचाएं और अगर टीम में काम कर रहे हैं तो दूसरों के लिए प्रेरणा बनकर आगे बढ़ें. ऑफिस के लोगों के प्रति आपका सौम्य व्यवहार सभी को प्रसन्न कर देने वाला होगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा. यदि लाइफ पार्टनर और बिजनेस पार्टनर एक हैं, उनको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. बहन को स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहने की सलाह दें. दुर्गा मां को किशमिश का भोग लगाएं.

सिंह आज के दिन खर्च और ख़रीददारी दोनों ही बढ़ने के आसार हैं. कोई बड़ी खरीद का लंबा समय से इंतजार है तो उसे फाइनल कर सकते हैं. लाभप्रद होगा. नौकरी में बॉस काम से खुश रहेंगे और दूसरों के लिए आपको मिसाल के तौर पर घोषित करेंगे. वहीं व्यापारियों को भी आज मेहनत बढ़ाने की जरूरत है तभी लाभ संभव है.विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई पर ध्यान दें. स्वास्थ्य को लेकर उन लोगों को आज सतर्कता बरतनी होगी, जो सिगरेट या पान गुटखा का अधिक इस्तेमाल करते हैं. घर में अगर कोई पुराना निवेश किया गया है तो उसका बेहतर लाभ मिलने की संभावना बन रही है.

कन्या आज के दिन परिश्रम के बावजूद मनचाहा परिणाम न मिलता दिखे तो निराश न हों. ऑफिस में टीम की अगुवाई कर रहे हैं तो जूनियर्स पर गुस्सा न करें अन्यथा कार्य में बाधा हो सकती है. पैतृक कारोबार से जुड़े लोगों को सामंजस्य बनाकर चलने की जरूरत है ऐसा न करने पर व्यापार में घाटे का आसार हैं. खानपान संतुलित रखने की जरूरत है. ऐसा न करने पर सीने-पेट में जलन महसूस होगी. बाहर के खाने से परहेज करें. घर में किसी तरह का निर्माण कराना चाहते हैं तो पहले परिवार से सलाह मश्वरा कर लें, नहीं तो बाद में सबकी अगल-अगल राय परेशान कर सकती है.

तुला आज के दिन मानसिक अशांति से जूझना पड़ सकता है, तो वहीं दूसरी ओर चिड़चिड़ापन और क्रोध से भी बचकर रहना चाहिए. यह स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं. ऑफिस के कामकाज में मन लगाएं, गलती की सूरत में नुकसान उठाना पड़ सकता है. कारोबार में कुछ मुश्किलें सामने खड़ी हो सकती हैं. संभव है कि सामने दिखता हुआ लाभ हाथ से छिटक जाए. पीठ दर्द की समस्या आज घेर सकती है. उठने-बैठने और लेटने की मुद्रा पर ध्यान दें, नसों में खिंचाव की भी आशंका है. परिवार और पड़ोसियों की मदद का मौका मिल रहा है तो आगे बढ़कर पहले मदद करनी चाहिए.

वृश्चिक आज के दिन आलस्य आपके कार्य को बाधित कर सकता है इसलिए एक्टिव रहते हुए कार्यों को पूर्ण करने में फोकस करें.फर्स्ट इंप्रेशन इज दी लास्ट इंप्रेशन को ध्यान में रखते हुए, ऑफिशियल मीटिंग के दौरान पॉजिटिव व्यवहार रखना चाहिए, सामने वाले पर आपकी वाणी का भी बहुत गहरा असर पड़ेगा.  व्यापारियों को वर्तमान समय में आर्थिक रूप से चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है बस धैर्य बनाए रखें, निश्चित रूप से विजय प्राप्त होगी. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों में अब कुछ राहत मिलने की संभावना है. घर की आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान रहेंगे. संतान के उज्जवल भविष्य के लिए कोई महत्वपूर्ण  निर्णय लेना चाहिए.

धनु आज के दिन पिछले कई दिनों से जो तनाव चला आ रहा था अब उससे भी कुछ राहत मिलने की संभावना है, मानसिक रूप से बहुत कूल रहना है. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. दवा से संबंधित जो लोग कारोबार करते हैं उनके लिए समय उपयुक्त है, साथ ही व्यापार के विस्तार पर भी ध्यान देना चाहिए. युवा वर्ग को खाली समय में पुस्तक लेख पढ़नी चाहिए, जिससे समय का सही सदुपयोग हो सके. सेहत में बिगड़े खान-पान को नियंत्रित रखें अन्यथा पेट से संबंधित रोग उत्पन्न कर सकता है. जो लोग संयुक्त परिवार में रहते हैं, उनका तालमेल बना कर चलना चाहिए.

मकर आज के दिन आपको खूब मेहनत करनी है, ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आराम कम करने का मौका मिलेगा. ऑफिशियल समस्याएं  जो अभी तक बड़ी लग रही थी वह वास्तव में इतनी बड़ी नहीं है, जितना की आप सोच रहें हैं.पार्टनरशिप में बिजनेस करने वाले पार्टनर की बातों पर भरोसा रखें, वर्तमान में कहीं कारणों से एक दूसरे का विश्वास खो सकते हैं.सेहत की बात करें तो अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले ग्रह कमजोर चल रहे हैं, अतः पौष्टिक आहार का सेवन करें. भाई बंधुओं के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा, साथ बैठ कर पुरानी यादें ताजा करनी चाहिए इससे मन में प्रसन्नता आएगी.

कुम्भ आज के दिन मानसिक रूप से प्रसन्न रहने वाले है, क्योंकि यह प्रसन्नता कार्य करने की ऊर्जा प्रदान करेगी. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल कार्य में तेजी बनाए रखें और कोशिश करें कि कोई भी कार्य पेंडिंग न हो. इंटीरियर डिजाइन से संबंधित कारोबार करने वालों को धन लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है.हेल्थ की बात करें तो स्वस्थ रखने के लिए हंसी-मजाक करें, और ठहाके लगाएं. घर के सुख-संसाधनों में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है. किसी का धन वापस देना भूल गए हो तो आज से वापस करने की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं.

मीन आज के दिन सपरिवार मिलकर संध्या के समय आरती अवश्य करें, साथ ही महादेव को किशमिश का भोग लगाएं. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो नया ऑफर मिलने पर उसे हाथ से जाने न दें, हो सकता है यहां से कोई नया मार्ग मिलेगा.खुदरे व्यापारियों को मुनाफा मिलने की संभावना बन रही है, पिछले दिनों की गयी कठोर मेहनत लाभ देकर जाएंगी. हेल्थ में गिर कर चोट लगने की आशंका बनी हुई  है, जो महिलाएं गर्भवती है वह अधिक सजगता के साथ रहें.  पड़ोसियों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकता है, इसलिए अपनी वाणी पर संयम रखते हुए उनको कतई नाराज न करें.

 

यह भी पढ़ें- सोना हुआ सस्ता तो चांदी हुई महंगी, चेक करें 10 ग्राम सोने का रेट यहां

One Comment
scroll to top