Close

कर्नाटक के आरका हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से दो मरीजों की मौत

बेंगलुरु: Karnataka Oxygen Shortage: देशभर के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के चलते लोगों की जिंदगियां खत्म हो जाने की खबरें लगातार आ रही हैं. अब कर्नाटक के येलाहंका में स्थित आरका हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से दो मरीजों की मौत हो गई. अस्पताल प्रशासन ने देर रात करीब आठ बजे ऑक्सीजन दिए जाने की मांग की थी.

अस्पताल में टोटल 45 कोविड मरीज थे. अस्पताल प्रशासन ने 35 ऑक्सीजन सिलेंडर को रिफलिंग के लिए भेजा था, जिसमें में अस्पताल को सुबह 4 बजे तक 15 सिलेंडर मिल गए. लेकिन 20 सिलेंडर मिलना अभी भी बाकी है. हालांकि अब स्थिति नियंत्रण में है. लेकिन ऑक्सीजन के कम प्रवाह के कारण 2 गंभीर मरीजों की मौत दुखद है.

कर्नाटक के चामराजनगर जिला अस्पताल में 24 मरीजों की मौत
वहीं कल कर्नाटक के चामराजनगर में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के चलते एक दिन में 24 मरीजों की मौत हो गई है. मृतकों में कोविड के 23 मरीज शामिल हैं. सरकार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और जांच अधिकारी के तौर पर आईएएस अधिकारी शिवयोगी कलसाड को नियुक्त किया है.

घटना के बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ऑक्सीजन उत्पादकों के साथ बैठक की जहां केंद्र द्वारा राज्य को आवंटित ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कई निर्णय किए. इन निर्णयों में ऑक्सीजन टैंकर भरने में लिया जाने वाला समय कम करना, ऑक्सीजन टैंकर के तेजी से आवागमन के लिए ग्रीन कोरीडोर बनाना और टोल गेट पर अनावश्यक विलंब से बचना शामिल है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी से केवल तीन लोगों की मौत हुई, न कि 24 लोगों की. बहरहाल, उन्होंने कहा कि जांच से सच्चाई का पता चलेगा.

 

ये भी पढ़ें – अमेरिका से मेडिकल सप्लाई की पांचवीं खेप भारत पहुंची, विदेशों से मदद मिलना जारी

 

One Comment
scroll to top