Close

जंतर -मंतर में पहलवानों के साथ पुलिसवालों की हाथापाई, प्रदर्शनकारियों को आई चोटें

नई दिल्ली। गुरुवार सुबह दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर सुरक्षाकर्मियों की भारी तैनाती की, जहां प्रदर्शनकारी पहलवानों और कुछ पुलिस कर्मियों के बीच हाथापाई हुई, जिससे कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आईं। साइट और किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है। गुरुवार सुबह पहलवानों ने किसानों और उनके नेताओं को विरोध स्थल पर इकट्ठा होने का आह्वान किया।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस जंतर-मंतर पर एक बड़ी सभा को रोकने के लिए शहर की सीमा बिंदुओं पर वाहनों की जांच कर रही है। यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच कथित तौर पर हाथापाई हो गई, जिससे कुछ प्रदर्शनकारियों के सिर में चोटें आईं। पहलवानों का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की।

दो पहलवान घायल हो गए
प्रदर्शनकारियों के मुताबिक, दो पहलवान राहुल यादव और दुष्यंत फोगट भी घायल हो गए। फोगट को सिर में चोटें आई हैं। बुधवार देर रात पहलवानों का समर्थन करने मौके पर पहुंची राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.
पहलवान 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं, जो उत्तर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद भी हैं।

शराब के नशे में पुलिस कर्मियों ने किया हमला
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल एक वीडियो में, कुछ प्रदर्शनकारियों को पुलिस कर्मियों पर शराब के नशे में दो पहलवानों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में आरोपी पुलिसकर्मी बैठा नजर आ रहा है, वहीं प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि उसके साथी मूकदर्शक बने रहे।

scroll to top