Close

ममता बनर्जी ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, पीएम मोदी ने दी बधाई

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने तीसरी बार आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. अब तमाम नेता उन्हें बधाई दे रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ममता बनर्जी को पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी है.

पीएम मोदी ने ममता को टैग करते हुए ट्वीट में लिखा, “पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर ममता दीदी को बधाई.”

पार्थ चटर्जी और सुब्रत मुखर्जी जैसे टीएमसी नेताओं के अलावा, टीएमसी की जीत में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर, अभिषेक बनर्जी शपथग्रहण समारोह में मौजूद थे. बनर्जी ने कहा कि पद संभालने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता कोविड स्थिति से निपटना होगी.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शपथ लेने के तुरंद बाद सभी राजनीतिक दलों से शांति सुनिश्चित करने की अपील की. ममता ने कहा, बंगाल को हिंसा पसंद नहीं है. मैं व्यक्तिगत रूप से कानून और व्यवस्था के मुद्दों को देखूंगी और सुनिश्चित करूंगी कि राज्य में शांति कायम हो. मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं. अगर किसी भी दल के व्यक्ति ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. मैं शांति के पक्ष में हूं और रहूंगी.

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया है. लगातार तीसरी बार राज्य की सत्ता पर टीएमसी काबिज हुई है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में पार्टी को 292 विधानसभा सीटों में से 213 पर जीत हासिल हुई है जो बहुमत के जादुई आंकड़े से भी कहीं अधिक है. वहीं, इस विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक देने वाली बीजेपी 77 सीटों पर विजयी रही है.

ये भी पढ़ें – कोरोना से पूरी तरह रिकवर होने के लिए खाएं हेल्दी ब्रेकफास्ट, बनाने में है बेहद आसान

One Comment
scroll to top