Close

नवजोत सिंह सिद्धू पर कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने बुलाई मीटिंग, लिया जा सकता है सख्त एक्शन

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किल और ज्यादा बढ़ने वाली है. नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर कार्रवाई को लेकर कांग्रेस की अनुशासनात्मक कमेटी ने शुक्रवार को मीटिंग बुलाई है. कमेटी के मेंबर तारिक अनवर ने कहा है कि वो सिद्धू के खिलाफ लगे आरोपों पर चर्चा करेंगे. सिद्धू के खिलाफ पार्टी की ओर से कड़ी कार्रवाई के संकेत मिल रहे हैं.

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू का मामला एके एंटनी वाली अनुशासनात्मक कमेटी को भेज दिया है. इस बारे में जानकारी देते हुए तारिक अनवर ने कहा, ”शुक्रवार को हमने नवजोत सिंह सिद्धू पर लगे आरोपों को लेकर चर्चा करने के लिए मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में एंटेनी के अलावा बाकी सभी मेंबर्स मौजूद रहेंगे.”

गौरतलब है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश चौधरी ने सिद्धू के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की थी. सोमवार को सामने आए 23 अप्रैल के पत्र में चौधरी ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग की तरफ से सिद्धू की ‘वर्तमान गतिविधियों’ के बारे में एक विस्तृत नोट भी भेजा था. चौधरी ने पत्र में उल्लेख किया था कि सिद्धू ने पिछली कांग्रेस सरकार की लगातार आलोचना की जबकि उनसे ऐसा नहीं करने के लिए कहा गया था.

सिद्धू ने किया यह इशारा

नवजोत सिंह सिद्धू भी इस मामले में चुप्पी तोड़ चुके हैं. सिद्धू ने इशारों में कहा है कि वो सही समय आने पर सभी बातों का जवाब देंगे. सिद्धू ने ट्वीट किया, ”अपने ख़िलाफ़ बातें मैं अक्सर खामोशी से सुनता हूं. जवाब देने का हक़, मैंने वक्त को दे रखा है.”

हालांकि सिद्धू ने अपने ट्वीट में कही गई बातों का कोई संदर्भ तो नहीं दिया, लेकिन इसे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजी गई चौधरी की चिट्ठी पर प्रतिक्रिया के तौर पर देखा जा रहा है.

 

 

यह भी पढ़ें- सीएम भूपेश बघेल ने ऑन द स्पॉट सीएमओ को किया सस्पेंड, जानें पूरा मामला

One Comment
scroll to top