Close

विवादों के बीच आज रिलीज हुई ‘द केरल स्टोरी’ ,क्यों हो रही थी फिल्म को बैन करने की मांग

विवादों के बीच ‘द केरल स्टोरी’ आज रिलीज हो गई। हालांकि, इस फिल्म की चर्चा रिलीज से पहले से हो रही हैं। इस फिल्म में मुख्य भूमिका अदा शर्मा निभा रही हैं। इस फिल्म में कथित तौर पर केरल की उन हजारों लड़कियों की कहानी दिखाई गई है, जिनका ब्रेनवॉश करके पहले धर्म परिवर्तन कराया गया था। ऐसे में अब केरल की सरकार इस फिल्म को बैन करने की मांग कर रही हैं।

ट्रेलर रिलीज होने के बाद ही यह फिल्म चर्चा में आ गई थी। कहानी के आंकड़ों को कुछ लोग हवा-हवाई बता रहे हैं। ट्रेलर आने के साथ ही तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। इस फिल्म का ट्रेलर शालिनी उन्नीकृष्णन नाम की एक हिन्दू महिला से शुरू होती हैं। वह चार लड़कियों के साथ हॉस्टल में पढ़ाई करती हैं। वहीं उनकी एक दोस्त का कहना होता है कि इस दुनिया को अल्लाह चला रहा है। ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे एक लड़की अपनी दोस्त शालिनी को इस्लाम धर्म अपनाने के लिए ब्रेनवॉश करती है।

फिल्म को क्यों नहीं पसंद कर रहे लोग
‘द केरला स्टोरी’ पर बैन लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की जा चुकी है जिसमें कहा गया कि फिल्म हेट स्पीच को बढ़ावा देती नजर आ रही है। फिलहाल सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म पर तुरंत सुनवाई से इंकार कर दिया है।

पिनाराई विजयन फिल्म बैन करने की कर रहे हैं मांग
बता दें कि इस फिल्म की कहानी को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और कांग्रेस नेता शशि थरुर भी ऐतराज जता चुके हैं। पिनाराई विजयन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि यह फिल्म केरल को बदनाम करने और राज्य को सांप्रदायिक रूप से बांटने के लिए बनाई गई है।

फिल्म के सींस हुए है कट
हालांकि इन सबके बाद भी यह फिल्म कल सिनेमाघरों में रिलीज होने को पूरे तरीके से तैयार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म को ए सर्टिफिकेट दिया है और फ़िल्म के क़रीब 10 सींस में कट लगवाए हैं।

scroll to top