Close

एसबीआई ग्राहक दिन में ही निपटा लें जरूरी काम, आज रात बंद रहेंगी बैंक की कई डिजिटल सेवाएं

SBI

आप अगर एसबीआई खाताधारक हैं और डिजिटल तरीके से बैंक का कोई भी काम निपटाना है तो उसे आज दिन में निपटा लेना बेहतर होगा.  या फिर कोशिश करें की डिजिटल बैंकिंग से जुड़े काम रात 10.15 से पहले ही पूरा कर लें. दरअसल आज रात एसबीआई की कई डिजिटल सेवाएं बाधित रहेंगीं.

एसबीआई ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है कि आज रात एसबीआई की इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट और यूपीआई सर्विसेज बंद रहेंगी. एसबीआई के मुताबिक आज शुक्रवार 7 मई की रात 10:15 बजे से 8 मई की रात 01:45 बजे (आज की रात 12 बजे से पौने दो बजे) तक मेंटेनेंस एक्टिविटीज के चलते ये सेवाएं बंद रहेंगी.

बता दें पिछले महीने भी रखरखाव से जुड़े कामों के कारण एसबीआई का योनो, योनो लाइट, इंटरनेट बैंकिंग, यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) समेत डिजिटल बैंकिंग मंच प्रभावित हुआ था.

देश का सबसे बड़ा बैंक है एसबीआई

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की 22,000 से अधिक शाखाएं हैं और 57,889 एटीएम है. 31 दिसंबर, 2020 की स्थिति के अनुसार इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या क्रमश: 8.5 करोड़ और 1.9 करोड़ है. वहीं बैंक के यूपीआई का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या 13.5 करोड़ है.

 

ये भी पढ़ें – अक्षय तृतीया मई के महीने में कब है? जानें शुभ मुहूर्त और पंचांग

One Comment
scroll to top