Close

छत्तीसगढ़ में 18+ वैक्सीनेशन पर मंत्री सिंहदेव बोले- हाईकोर्ट के फैसले के बाद तैयार होगी नई नीति

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश में 18 से 45 वर्ष के लोगों को वैक्सीन लगाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. मंत्री सिंहदेव ने कहा कि हाईकोर्ट के फैसले के बाद नई नीति तैयार की जाएगी. उसके बाद वैक्सीन लगाई जाएगी. फिलहाल अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार पारदर्शिता के साथ वैक्सीनेशन के आंकड़े पेश किये गए हैं. केंद्र सरकार से उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में वैक्सीनेशन को लेकर जो बात कही थी, वह धरातल पर नहीं उतरी है. वैक्सीनेशन के निर्माण को लेकर सही समय पर निर्णय नहीं लिये गए, इसलिए प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में भी वैक्सीनेशन की प्रक्रिया धीमी हुई है.

बढ़ते मौत पर जताई चिंता

छत्तीसगढ़ में बढ़ते मौत के मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में मौत के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. कुछ ऐसे मौत जिनकी गिनती में देर हो रही है. ग्रामीण क्षेत्रों की ज्यादा चिंता हो रही है.

छत्तीसगढ़ में लगातार व्यवस्था बनाने की कवायद जारी है. लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है. 88 प्रतिशत मृत्यु मैदानी इलाकों और शहरी क्षेत्रों पर हो रही है. देर से अस्पताल जाना भी मृत्यु की वजह है. जिसकी समीक्षा की जाएगी.

नई नीति के तहत होगी प्रदेश में वैक्सीनेशन

छत्तीसगढ़ में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को नई नीति के तहत वैक्सीन लगाई जाएगी. हाई कोर्ट की सुनवाई के बाद नई नीति तैयार की जाएगी.

 

ये भी पढ़ें – ऑक्सीजन सप्लाई पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को फटकारा, कहा- दिल्ली को रोज 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन दें, हमें कड़े फैसले लेने के लिए मजबूर न करें

One Comment
scroll to top