Close

BIG NEWS:क्रिकेट फैंस के लिए गुड़ न्यूज़ :वर्ल्ड कप के एक मैच होगा रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में

रायपुर। प्रदेश के क्रिकेट प्रेमियों के लिए ख़ुशी की खबर सामने आ रही है। खबर के अनुसार ICC World Cup 2023 का एक मैच रायपुर में खेला जा सकता है। बताया जा रहा है कि BCCI और ICC दोनों ही इस संबंध में विचार कर रही है। हालांकि अभी इस संबंध में अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार पांच अक्टूबर को होने वाले विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट का एक पूल मैच रायपुर को भी मिला है।

नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (shaheed veer narayan singh cricket stadium) में ये मैच खेला जाएगा। बता दें कि ICC World Cup 2023 इस बार भारत होस्ट कर रहा है। ऐसे में सभी मैच भारत के ही 13 स्टेडियम में होंगे, जिसमें रायपुर का स्टेडियम भी शामिल हो गया है।अगर सब कुछ तय कार्यक्रम के मुताबिक रहा तो 50 ओवर का विश्व कप 5 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसमें नागपुर, बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, राजकोट, इंदौर, बेंगलुरु, मोहाली, रायपुर और धर्मशाला का नाम शामिल है।

बता दें कि बीसीसीआई ने 50 ओवर के विश्व कप से पहले देश भर में स्टेडियमों को अपग्रेड करने के लिए 500 करोड़ रुपये से अधिक का प्रावधान किया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले कहा था कि स्टेडियमों की स्थिति पर हालिया आलोचना के बाद बोर्ड अपने बुनियादी ढांचे का उन्नयन करेगा, स्वच्छ शौचालयों, आसान पहुंच और स्वच्छ सीटों के साथ उच्च सुविधायुक्त होनी चाहिए।

scroll to top