Close

आर्थिक राशिफल: मेष, तुला और कुंभ राशि धनहानि से बचने के लिए इन बातों का रखें ध्यान, 12 राशि का जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल (Money Horoscope): पंचांग के अनुसार 8 मई 2021 शनिवार का वैशाख मास की कृष्ण पक्ष की द्वादशी-त्रयोदशी तिथि है. त्रयोदशी तिथि को प्रदोष व्रत है. इसे शनि प्रदोष के नाम से भी जाना जाता है. चंद्रमा आज मीन राशि में गोचर कर रहा है. धन के मामले में कैसा रहेगा आज का दिन जानते हैं-

मेष राशि: धन के मामले में आज सावधानी बरतनी होगी. आज धन की हानि भी हो सकती है. आज अचानक व्यय होने की स्थिति बनी हुई है. इसलिए धन का व्यय सोच समझ कर ही करें.

वृष राशि: राहु आपकी राशि में शुक्र और बुध के साथ विराजमान हैं. धन के मामले में आज लाभ की स्थिति बनती दिख रही है. आलस का त्याग कर आज आने वाले अवसरों का लाभ उठाने की कोशिश करें.

मिथुन राशि: धन के मामले में आज आपको रणनीति बनानी होगी. संचार आदि के क्षेत्र से अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं. जल्दबाजी में कोई कार्य न करें. कर्ज लेने की स्थिति से बचें.

कर्क राशि: नया कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो उसकी योजना बना सकते हैं, लेकिन बड़ा निवेश करने से बचें. धन का संचय करें. अनावश्यक चीजों पर धन का व्यय न करें, नहीं तो तनाव की स्थिति बन सकती है.

सिंह राशि: बाजार से लाभ प्राप्त करने में सफल रहेंगे. छोटे छोटे निवेश से बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं. आज आप आय के स्त्रोत बढ़ाने की दिशा में भी प्रयास करें, सफलता और लाभ मिलने की स्थिति बनी हुई है.

कन्या राशि: कर्ज लेने और देने की योजना बना रहे हैं तो इस स्थिति से बचने का प्रयास करें. धन के मामले में ये समय बहुत सोच समझ कर कदम आगे बढ़ाने का है. बेहतर यही होगा कि धन की बचत करने की दिशा में प्रयास करें.

तुला राशि: धन लाभ के लिए आज आपको अधिक परिश्रम करना होगा. आज ऐसा भी अवसर आ सकता है जब परिश्रम के मुताबिक परिणाम प्राप्त न हों, लेकिन हताश और निराश होने की जरूरत नहीं है. संयम से काम लें.

वृश्चिक राशि: मानसिक तनाव की स्थिति से बचने का प्रयास करें. मानसिक तनाव होने से आज मिलने वाला लाभ प्रभावित हो सकता है. अत: सतर्क रहें. धन लाभ के लिए आज आपको बाजार की चाल को अच्छे ढंग से समझना होगा. निवेश सोच समझ कर ही करें.

धनु राशि: शनि की साढ़ेसाती आपकी राशि पर चल रही है. इस कारण कुछ मामलो में आज बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन धैर्य बनाएं रखें, सफलता मिलने की स्थिति बनी हुई है. कर्ज देने से बचें.

मकर राशि: शनि देव आपकी राशि में विराजमान हैं. गलत ढंग से धन प्राप्त करने की कोशिश भूलकर भी न करें. आज धन प्राप्ति के लिए कठोर परिश्रम करना होगा. आय के स्त्रोत बढ़ाने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं.

कुंभ राशि: आज कार्य की अधिकता बनी रहेगी. आज के दिन कुछ ऐसे लोगों से भी संपर्क बन सकते हैं जो भविष्य में धन की लाभ की स्थिति में सहयोग प्रदान कर सकते हैं, इसलिए संबंधों को लेकर सतर्क रहें.

मीन राशि: चंद्रमा आज आपकी राशि में गोचर कर रहा है. धन का व्यय का योग बना हुआ है. इसलिए धन के मामले में सावधानी बरतें. आज मन प्रसन्न रहेगा. अधूरे कार्यों को पूरा करने में सफलता मिल सकती है. इससे धन लाभ की स्थिति भी बन रही है.

 

ये भी पढ़ें –  राशिफल: मिथुन, सिंह, मकर और मीन राशि वाले धन और सेहत का रखें ध्यान, जानें आज का राशिफल

0 Comments
scroll to top