Close

मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- दिल्ली के पास बची है 5-6 दिन की वैक्सीन, 18 साल से कम वालों के लिए भी जल्द हो टीकों का इंतजाम

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी जानकारी दी है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने बताया कि इस समय दिल्ली में हर दिन एक लाख लोगों को हर दिन वैक्सीन का डोज दिया जा रहा है. वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली को तीन करोड़ वैक्सीन चाहिए. उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली में वैक्सीन की कमी है. इस दौरान उन्होंने बताया कि दिल्ली को अबतक 40 लाख वैक्सीन मिले हैं. अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि आस-पास के लोग भी दिल्ली आ कर वैक्सीन ले रहे हैं.

बच्चों के टीकाकरण पर केजरीवाल की राय

18 साल से कम उम्र के लोगों के टीकाकरण को लेकर उन्होंने कहा, ”सभी विशेषज्ञों और केंद्र सरकार से अपील है कि 18 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए जल्द किसी वैक्सीन का इंतजाम किया जाए. आज दिल्ली में हमारे पास 5-6 दिन की वैक्सीन बची है.”

टीकाकरण अभियान को लेकर उन्होंने कहा कि सरकार की कोशिश है कि तीन महीने में वैक्सीनेशन प्रोग्राम पूरा कर लिया जाए. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम हर दिन तीन लाख लोगों को टीका लगा सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें – वृश्चिक राशि में 26 मई को लगेगा चंद्र ग्रहण, सूतक काल और इस दिन का जानें पंचांग

One Comment
scroll to top