Close

कोरोना संकट पर पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ठाकरे से फोन पर की बातचीत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड संक्रमण की स्थिति पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से आज फोन पर बातचीत की है. महाराष्ट्र में कोरोना के आंकड़े पहले से घटे हैं लेकिन अब भी देश में सबसे ज्यादा कोरोना केस महाराष्ट्र में ही हैं. मुंबई ऑक्सीजन मॉडल की हाल में सुप्रीम कोर्ट ने तारीफ की थी. इस बीच पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से बात की है.

सूत्रों से जानकारी मिली है कि पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे के बीच कोरोना के वर्तमान हालात पर चर्चा हुई है. कोरोना संकट के दौरान ऑक्सीजन की सप्लाई से लेकर वैक्सीन की आपूर्ति पर बात हुई. इसके अलावा भविष्य की जरूरतों पर भी विस्तार से दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई.

पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री हर दिन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर वहां की कोविड-19 की स्थिति का जायजा ले रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को मणिपुर, त्रिपुरा और सिक्किम के मुख्यमंत्रियों से बात की थी जबकि उससे पहले उन्होंने आंध्र प्रदेश, ओडिशा, झारखंड और तेलंगाना के मुख्यमंत्रियों से बात कर इन राज्यों में कोविड-19 की ताजा स्थिति पर चर्चा की थी. प्रधानमंत्री जम्मू कश्मीर के साथ ही पुडुचेरी के उपराज्यपालों से भी बात कर स्थिति की समीक्षा कर चुके हैं.

देश में एक दिन में कोरोना से रिकॉर्ड 4,187 मरीजों की मौत होने के बाद मृतकों की संख्या 2 लाख 38 हजार 270 पर पहुंच गई है. जबकि 4 लाख नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के कुल मामले शनिवार को बढ़कर 2 करोड़ 18 लाख 92 हजार 676 हो गए हैं. मौत के नए मामलों में सर्वाधिक 898 मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं. देश में अबतक हुई कुल 2,38,270 मौत में से 74,413 महाराष्ट्र में हुई हैं.

 

ये भी पढ़ें –  कोरोना वायरस: 24 घंटे में पहली बार 4 हजार से ज्यादा मौत, लगातार तीसरे दिन चार लाख नए केस

0 Comments
scroll to top