Close

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट इस तारीख पर हो सकता है जारी, जानें लेटेस्ट अपडेट

छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षाओं (Chhattisgarh Board Results 2022) के रिजल्ट जारी होने के संबंध में ताजा जानकारी सामने आ रही है. ऐसी उम्मीद है कि छत्तीसगढ़ बोर्ड क्लास दसवीं और बारहवीं के नतीजे (CGBSE Class 10th & 12th Results 2022) 14 मई 2022 के दिन घोषित किए जा सकते हैं. बोर्ड के अधिकारियों द्वारा इस संबंध में जानकारी दी गई है. परीक्षाएं खत्म होने के बाद से ये बात कही जा रही थी कि सीजीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं (CGBSE Chhattisgarh Board Exam Results 2022) का रिजल्ट मई महीने के दूसरे हफ्ते तक जारी हो सकता है.

पहली बार हुई तारीख की घोषणा

सीजीबीएसई रिजल्ट रिलीज (CGBSE Result 2022 Date) के संबंध में अटकलें काफी समय से लग रही थी लेकिन इस बार तारीख भी साफ की गई है. छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के सेक्रेटरी वीके गोयल के अनुसार सीजीबीएसई 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 14 मई के दिन घोषित हो सकता है.

इतने छात्रों को है रिजल्ट का इंतजार

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस बार छत्तीसगढ़ बोर्ड दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में करीब 8 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. परीक्षा होने के बाद से ही कैंडिडेट्स को रिजल्ट की प्रतीक्षा है जो जल्द ही पूरी होने की उम्मीद है.

इस वेबसाइट पर देखें रिजल्ट

रिलीज होने के बाद छात्र सीजीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नतीजे चेक कर सकेंगे. इसके लिए ऑफीशियल वेबसाइट का पता है – cgbse.nic.in रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर डालना होगा. कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि ताजा जानकारियों के लिए बोर्ड की वेबसाइट चेक करते रहें.

 

यह भी पढ़ें- देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या घटकर 20,403 हुई, सामने आए 3207 नए मामले

One Comment
scroll to top