Close

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह पर लगा भारत माता का अपमान करने का आरोप, जानें पूरा मामला

देशभर में मदर्स डे पर आम नागरिक से लेकर राजनेता और बॉलीवुड के सितारे मदर्स डे पर अपनी मां के साथ तस्वीर सोशल मीडिया में साझा किया. लेकिन छत्तीसगढ़ में भारत माता की तस्वीर अपमान की बहस छिड़ गई है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के एक कार्यक्रम में भारत माता की तस्वीर जमीन पर रखने पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा है.

रमन सिंह पर लगा भारत माता का अपमान का आरोप

दरअसल बीजेपी नेताओं का बूथ विस्तार कार्यक्रम चल रहा है. इसी कड़ी में डॉ. रमन सिंह राजनांदगांव के टेडसरा मंडल के घुमका में एक बीजेपी के एक कार्यक्रम शामिल हुए थे. जिसके बाद डॉ रमन सिंह ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर कार्यक्रम की तस्वीर साझा की लेकिन रमन सिंह ये देखना भूल गए की जिस भारत माता की तस्वीर की पूजा के बाद कार्यक्रम की शुरुआत हुई है. वह तस्वीर जमीन पर पड़ी है. इसके बाद डॉ रमन को ट्विटर में ट्रोल हो गए. कांग्रेस ने भी जमकर रमन सिंह को आड़े हाथ लिया. सोशल मीडिया में बवाल मचने के बाद डॉ रमन सिंह ने अपने अकाउंट से तस्वीर हटा ली है.

ट्विटर पर मचा बवाल

तस्वीर हटाए जाने के बाद कांग्रेस यहीं नहीं रुकी कांग्रेस के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने रमन सिंह को फिर घेरा. उन्होंने लिखा कि डॉ रमन सिंह ने भारत माता के अपमान वाली तस्वीर को फेसबुक और ट्विटर से डिलीट कर दिया. लेकिन माफी नहीं मांगी. मदर्स डे पर भारत माता के अपमान पर माफी नहीं मांगते हैं तो हर चौराहे पर इस करतूत की नुमाइश होगी.

बीजेपी के मन में आज भी नाथूराम गोडसे

वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संचार विभाग प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि यही है राष्ट्रवाद की बड़ी बड़ी बाते भी करते है लेकिन राष्ट्र के लिए राष्ट्रीय प्रतिमानों के लिए उनके मन मे तनिक भी न सम्मान और आदर का भाव नहीं रहता है. आजादी की लड़ाई के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और आजादी के आंदोलन का विरोध करने वाले भाजपाई आज वोट की खातिर गांधी जी की चर्चा करेंगे लेकिन आज भी उनके मन मे आदर का भाव गांधी के हत्यारे नाथूराम के लिए ही रहता है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय का आया जवाब

इधर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि रमन सिंह जी ऐसा नहीं कर सकते. उनके नजर में नहीं आया होगा. कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है साढ़े तीन साल में कोई काम नहीं किया इस लिए उल जलूल काम करते है. रही बात महात्मा गांधी के सम्मान की तो कांग्रेस पार्टी गांधी जी उपयोग करती है, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का मान सम्मान तो बीजेपी ने बढ़ाया. महात्मा गांधी को स्वच्छता प्रिय था. आज देश में मोदी सरकार देश में स्वच्छता मिशन चला रही है.

 

 

यह भी पढ़ें- सोने और चांदी के दाम में आज आई गिरावट, फटाफट चेक करें 10 ग्राम गोल्ड का रेट

One Comment
scroll to top