Close

राशिफल: मेष, कर्क और मकर राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 10 मई 2022 मंगलवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की नवमी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा सिंह राशि में गोचर कर रहा है. आज मघा नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन मन-मस्तिष्क बहुत तेजी से लाभ की ओर बढ़ता नजर आ रहा है. शारीरिक थकान भी रहेगी. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को कार्यों में कठिन परिश्रम करने की आवश्यकता है, वर्तमान में कार्यभार बढ़ रहा हो तो चिंता न करें. व्यापारी वर्ग को उतना मुनाफा नहीं मिलेगा जितना सोचा है. युवाओं को अनजान व्यक्ति पर तुरन्त भरोसा करने से बचना चाहिए. जो विद्यार्थी आज आराम करना चाहते हैं वह रिलैक्स कर सकते हैं. सेहत को लेकर आज का दिन सामान्य रहने वाला है, अपना मनपसंद व्यंजन का सेवन कर सकते हैं. परिवार के साथ किसी आयोजन में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा.

वृष- आज के दिन आर्थिक रूप से कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहिए, यदि निवेश करने का प्लान बना रहे हो तो अभी रुक जाएं. मूलधन बचा रहे, यही आप का लाभ होगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को सहयोगियों के साथ सामंजस्य बैठाकर चलना है, क्योंकि उनसे सहयोग लेना पड़ सकता है. महिला सहयोगी यदि आपसे मदद की उम्मीद लेकर आती हैं तो उनकी मदद अवश्य करें. नए व्यापार को जमाने में धैर्य रखना पड़ सकता है, मुनाफा अधिक हो तो भी भविष्य का आकलन न करते हुए सिर्फ मेहनत पर भरोसा रखें. सेहत में सुधार की उम्मीद है. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का हो सकता है.

मिथुन- आज के दिन सारी ऊर्जा कार्य को बढ़ाने में लगानी होगी, साथ ही कार्य पूर्ण होने पर आपको लाभ मिलने की संभावनाएं हैं. लक्ष्य के प्रति ईमानदार रहेंगे. व्यापारी वर्ग अपने पार्टनर के साथ आपसी तालमेल अच्छा रखें, पारदर्शिता और स्पष्टता कम न होने दें, तो वहीं दूसरी ओर नवीन योजनाओं के प्रति सचेत रहना होगा. युवा वर्ग चिंता न करें, आपकी मेहनत जाया नहीं जाएगी. विद्यार्थी वर्ग तनावपूर्ण हो सकते हैं. पढ़ाई को लेकर संदेह में रहेंगे. स्वास्थ्य से संबंधित छोटी से छोटी समस्या को अनदेखा न करें. घर के सदस्यों की बात बुरी लग सकती है. जीवनसाथी की बातों पर सहमति रहेगी.

कर्क- आज के दिन यात्रा करने का मौका अधिक मिलेगा. नकारात्मक ग्रह मन में इस दौरान कुछ असुरक्षा की भावना ला सकते हैं, ऐसे में भगवान का स्मरण करते हुए उनसे प्रार्थना करनी चाहिए. नौकरी और व्यवसाय करने वालों के लिए दिन लगभग सामान्य रहने वाला है, इसलिए सारा फोकस लक्ष्य में लगाकर रखना होगा. सेहत में जिन लोगों को डायबिटीज है उनको विशेष ध्यान रखना है, आप यदि खानपान में लापरवाही कर जाते हैं तो ऐसा करने से बचें. परिवार में माता व मौसी के स्वास्थ्य को लेकर विशेष ध्यान रखना चाहिए, वह पहले से बीमार चल रही हो तो उनका खास ख्याल रखें.

सिंह- आज के दिन पूरे जोश के साथ सभी कार्यों में लगना चाहिए, आलस्य से दूरी बनाकर रखना आपकी पहली प्राथमिकता रहेगी. ऑफिस में महिला बॉस/सहकर्मी के सपोर्ट से उन्नति व सफलता प्राप्त हो सकती है. व्यवसाय को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा, लेकिन सांय तक ग्राहंकों की बढ़ती संख्या आपको अच्छा मुनाफा देकर जाएगी. लकड़ी का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है. सेहत में उन खाद्य-पदार्थों का सेवन करें, जिसमें विटामिन कैल्शियम की मात्रा अधिक हो, डॉक्टर के सलाह अनुसार कैल्शियम की दवा भी ले सकते हैं. घर के कार्यों को अनदेखा न करें, हो सकता है सदस्यों की आर्थिक मदद करनी पड़े.

कन्या- कन्या राशि वाले आज के दिन दिल की बातें दूसरों से शेयर कर सकते हैं. आजीविका से संबंधित समस्याओं से बाहर निकलने के लिए होशियारी, और कूटनीति की जरूरत है. मेडिकल की तैयारी करने वालों को सफलता हाथ लगेगी. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों के लिए दिन शुभ है, पढ़ने वाली पुस्तकों का स्टॉक मंगवा कर रख सकते हैं, तो वहीं दूसरी ओर कंस्ट्रक्शन का बिजनेस करने वाले सरकारी कामकाज पुख्ता रखें. युवा वर्ग अपने को अपडेट करने के लिए कोर्स आदि कर सकते हैं. लम्बे समय से दांतों की साफ-सफाई न कराई हो तो करा लेना चाहिए. जीवनसाथी का सहयोग आपके मनोबल को मजबूत रखेगा.

तुला-  तुला राशि वाले हृदय भार को दरकिनार करते हुए केवल धैर्य रखें, और प्रसन्न रहें. ऑफिस में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने की आदत बनानी होगी, क्योंकि कार्य के साथ-साथ खुद को अपडेट करना भी जरूरी है. सरकारी विभागीय लोगों को साफ सुथरी छवि बनाकर रखने की सलाह है. व्यापारी वर्ग से जुड़े लोगों को आज किन्ही कारणों से घाटा उठाना पड़ेगा, लेकिन आप समझदारी दिखाएंगे तो इससे बच भी सकते हैं. सेहत की बात करें तो गरिष्ठ भोजन से परहेज करें. परिवार से संबंधित कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले परिजनों से परामर्श लेना न भूलें, अन्यथा आपकी बातों का परिवार में विरोध हो सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन दूसरों के प्रति एक टुक व्यवहार करना ठीक नहीं है, जिनसे कई दिनों से बात नहीं हुई हो उनसे फोन पर या फिर मिलकर हालचाल लें. कम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को लाभ होगा. ऑफिशियल महत्वपूर्ण निर्णय लेने में कुछ कठिनाई का अनुभव करेंगे, वहीं दूसरी ओर काम काफी अच्छी तरीके से संभाल पाएंगे. फाइनेंस से संबंधित कार्य करने वालों को कानूनी मामलों से बच कर रहना होगा. हेल्थ को देखते हुए जिनको अधिकतर कब्ज की समस्या रहती हो वह आज चिकनाई युक्त भोजन से दूरी बनाकर रखें, ग्रहों की नकारात्मकता आपको परेशान कर सकती है. पिता की उन्नति के मार्ग बनेंगे.

धनु- आज पाठ पूजा और धार्मिक गतिविधियों से दिन की शुरुआत करें. महत्वपूर्ण कार्य में जाते समय माता-पिता का आशीर्वाद आपको सफलता दिलाएगा, साथ ही आपके यश में वृद्धि भी करेगा. संपर्कों को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए. ऑफिस की ओर से लोगों को संबोधित करने का मौका मिल सकता है. पार्टनरशिप में व्यापार करने वालों को लाभ होगा. ग्रहों की नकारात्मकता यूरिन इन्फेक्शन कराने के फिराक में है, इसके बचाव के लिए हाइजैनिक व अधिक से अधिक पानी का सेवन करें. घर में वायरिंग सिस्टम को लेकर सतर्क रहें,अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है. संयुक्त परिवार में रहने वालों को तालमेल बनाकर चलना होगा.

मकर- आज मकर राशि वालों के लिए स्थितियां कुछ विपरीत नजर आ रही है, हो सकता है सरल कार्यों को पूरा करने में भी समय लगे. बॉस के साथ संबंध कुछ बिगड़ सकते हैं, वहीं ऑफिशियल स्थितियां मजबूत रहें इस पर ध्यान दें. ऑफिस में कई तरह के लोगों को डील करना पड़ेगा, ऐसे में धैर्य के साथ कार्य पर ही फोकस करें.व्यापारियों को अपने व्यापार पर ध्यान देना चाहिए बजाय दूसरों की बातों पर क्योंकि यह आपको तनाव दे सकती हैं, जिसका असर आपकी सेहत पर भी पड़ सकता है. यदि कोई मित्र नकारात्मक प्रवृत्ति से ग्रसित है, तो आप उसका मार्गदर्शन करें.

कुम्भ- आज के दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. लोन के लिए अप्लाई करने वालों को शुभ समाचार मिलने की संभावना है. कर्मक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन प्रमोशन तक ले जा सकता है, इसलिए कार्यों को लेकर सजग रहें. होटल रेस्टोरेंट के कारोबारियों को अच्छे ग्राहक बनाने की ओर ध्यान देना चाहिए. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सलाह दी जाती है कि अस्थमा से संबंधित रोगियों को आज अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है. संतान के स्वास्थ्य को लेकर भी सचेत रहें. परिवार में  कहीं  से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. अपनों से बात कर समस्याओं का समाधान खोज उसे ठीक करें.

मीन- मीन राशि वालों को सब का सपोर्ट मिलने से मनोबल मजबूत रहेगा. कही- सुनी बातों पर भरोसा करना मुश्किलों में डालेगा. यदि आप टीम को लीड करते हैं, तो टीम का सपोर्ट कार्य को टारगेट तक पहुँचाएगा. व्यापारियों को मुनाफा कमाने के लिए चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, इससे परेशान न हो बल्कि चींटी की भांति लक्ष्य पर केंद्रित रहें. सेहत को लेकर हाथों की केयर करें चोट लगने की आशंका है. बड़े भाई यदि बीमार चल रहे हैं, तो उनके साथ वाद-विवाद करने से बचें, क्योंकि ऐसा करना वर्तमान समय में उनके स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं. अपनों की ओर से खुशियां प्राप्त होगी.

 

 

यह भी पढ़ें- गिरावट पर खुला बाजार तुरंत हरे निशान में आया, सेंसेक्स 54550 के पार, निफ्टी 16300 के ऊपर

One Comment
scroll to top