Close

गोल्ड-सिल्वर में हल्की बढ़त, जानें आज किस भाव बिक रहा है गोल्ड

पिछले सप्ताह  के आखिर में इंटरनेशनल मार्केट में गोल्ड की कीमत तीन महीनों के उच्च स्तर पर पहुंच गई. सोमवार को भी ये कीमतें लगभग इसी स्तर पर बरकरार रहीं. अमेरिका में रोजगार के कमजोर आंकड़ों की वजह से गोल्ड रेट में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. रोजगार के कमजोर आंकड़ों की वजह से ब्याज दरों के कमजोर रहने की संभावना है. इससे गोल्ड में निवेश को बढ़ावा मिल सकता है.

इस बीच भारत में पिछले सप्ताह फिजिकल गोल्ड की डिमांड घट गई. लॉकडाउन की वजह से दुकानें बंद रहीं. इस वजह से ज्वैलरी की बिक्री घट गई. सोमवार को एमसीएक्स में गोल्ड की कीमत 0.09 फीसदी बढ़ कर 47,794 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई वहीं सिल्वर की कीमत 0.80 फीसदी बढ़ कर 71,997 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गई.

इस बीच, शुक्रवार को स्पॉट मार्केट में  गोल्ड 47,484 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका . वही सिल्वर 70,835 रुपये प्रति किलो पर बिका. अहमदाबाद में स्पॉट गोल्ड 47,569 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिका. वहीं गोल्ड फ्यूचर 47945 रुपये पर बिका.  एमसीएक्स में गोल्ड को 47,400 पर सपोर्ट और 48,200 पर रेजिस्टेंस मिलता दिख रहा है. जबकि कॉमेक्स को 1800 डॉलर प्रति औंस पर सपोर्ट और 1850 डॉलर प्रति औंस पर रेजिस्टेंस मिलता दिख रहा है.भारत में इस समय गोल्ड ईटीएफ में तेजी दिख रही है. निवेशकों के बढ़ते निवेश से गोल्ड ईटीएफ में मजबूती आई है.

 

ये भी पढ़ें – मरीजों के टॉप-10 राज्य से छत्तीसगढ़ हुआ बाहर, लेकिन सर्वाधिक मौत वाले राज्यों में अभी भी छत्तीसगढ़ सातवें स्थान पर

One Comment
scroll to top