Close

बेमौसम बरसात का असर, सब्जियों के दाम छूने लगे आसमान

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बेमौसम बरसात की वजह से आज से सब्जियों के दाम भी आसमान छूने लगे हैं. बारिश की वजह से छत्तीसगढ़ में काफी जगहों की सब्जियां खराब हो चुकी है.

सब्जी मंडी अध्यक्ष श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि आज से सब्जियां महंगी होनी चालू हो गई है. 200 रुपए कैरट में बिकने वाले टमाटर के दाम आज 500 तक पहुंच गए हैं.

बारिश के कारण सब्जियों के दाम में लगभग 40 से 50 प्रतिशत तक वृद्धि होने की संभावना है, क्योंकि सब्जियां खराब हुई है. वर्तमान में बेंगलुरु, गुजरात, महाराष्ट्र, बंगाल से छत्तीसगढ़ में सब्जियां पहुंच रही है. कोरोना काल में सब्जियां सस्ती थी, लेकिन बरसात की वजह से सब्जियों के दामो में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिलेगी.

बता दें कि बेमौसम बारिश की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान सब्जी उत्पादकों को हुआ है. एक तरफ लॉकडाउन की वजह से सब्जी की बिक्री नहीं हो पा रही है, वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश की वजह से साग-बाजी खराब हो रही है. दोहरी मार झेल रहे किसानों को त्वरित नुकसान आंकलन के बाद मुआवजा मिलने से काफी राहत मिलेगी.

 

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, कहा- नदियों में शव बह रहे हैं, पीएम को सेंट्रल विस्टा के सिवाय कुछ नहीं दिखता

One Comment
scroll to top