Close

छत्तीसगढ़ में चक्रवाती तूफान असानी से भीषण गर्मी से मिली राहत, प्रदेश के इन इलाकों में आज होगी बारिश, जानिए असर

चक्रवाती तूफान असानी (Cyclonic Storm Asani) का कहर आंध्र प्रदेश में दिखाई दे रहा है. विशाखापट्टनम में असानी तूफान के प्रभाव के कारण तेज बारिश हो रही है. कई जगहों पर जलभराव की स्थिति है. असानी को लेकर उड़ीसा से आंध्र प्रदेश तक सरकारें अलर्ट पर हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बात किया जाए तो छत्तीसगढ़ में असानी तूफान की वजह से कई जिलों का तापमान गिर गया है. प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए हुए हैं. असानी तूफान का सबसे ज्यादा असर बस्तर संभाग में देखने को मिल रहा है. तूफान ने छत्तीसगढ़ के लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ राहत मिली है.

छत्तीसगढ़ में तूफान का असर

छत्तीसगढ़ का तापमान पिछले चौबीस घंटों में शुष्क रहा है. अधिकतम तापमान में प्रदेश के सभी संभागों में गिरावट देखने को मिली है. प्रदेश के बस्तर संभाग में सामान्य से कम तापमान दर्ज किया गया है. वहीं बाकी संभागों में भी तापमान में गिरावट देखने को मिली है. न्यूनतम तापमान की बात करें तो प्रदेश के सभी संभागों में विशेष परिवर्तन नहीं हुए हैं. प्रदेश के सभी संभागों में तापमान सामान्य रहा है.

सबसे अधिक और कम तापमान

पिछले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ का सबसे न्यूनतम तापमान वाला जिला नारायणपुर रहा है और सबसे अधिकतम तापमान वाला जिला रायपुर और कुरूद रहे. नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 21.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया और रायपुर और कुरूद में अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.

इन इलाकों में होगी बारिश

चक्रवात असानी पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है. इसके उत्तर-पश्चिम की ओर आगे बढ़ने की संभावना है. 11 मई यानी आज छत्तीसगढ़ के एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. प्रदेश में 1-2  स्थानों पर चमक के साथ वज्रपात होने की भी संभावना है. वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः दक्षिण छत्तीसगढ़ में रहने की सम्भावना है.

 

 

यह भी पढ़ें- बैंक की तरफ से ग्राहकों को तोहफा, इन खास एफडी पर मिलेगा ज्यादा ब्याज

One Comment
scroll to top