Close

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए सरकार करेगी सीजी टीका एप लॉन्च, मंत्री सिंहदेव ने कहा- लोगों को इंतजार करना नहीं पड़ेगा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब 18 से ज्यादा उम्र के लोगों को टीकाकरण में सेंटर में रजिस्ट्रेशन के लिए मारामारी नहीं होगी. मुख्यमंत्री आज शाम 5 बजे सीजी टीका एप लाॅन्च कर रही है. इसके बाद लोगों को हो रही असुविधा से निजात मिल जाएगी. इस एप के वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर लोगों को घर बैठे टोकन भी प्राप्त होगा.

मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि लोग एंड्रॉयड फोन वाले इस ऐप को डाउनलोड कर पंजीयन करा सकते हैं. उन्हें लाइन में लगकर अब टीकाकरण के लिए सुबह से इंतजार नहीं करना होगा. मुख्यमंत्री बघेल के हाथों आज शाम इस एप को लॉन्च किया जाएगा. रजिस्ट्रेशन के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह की व्यवस्था होगी.

विपक्ष ने नहीं की सकारात्मक पहल

वैक्सीन को लेकर मंत्री सिंहदेव ने कहा कि राज्य सरकार बाजार में मिलने वाली चीज ही ला सकती है. केंद्र सरकार जिस दल की है, उसी दल के हमारे विपक्ष साथी है, उन्होंने अपनी तरफ से कोई सकारात्मक पहल नहीं की, विपक्ष नकारात्मक भूमिका ज्यादा अदा कर रही है.

समय पर अस्पताल पहुंचे लोग

मृत्यु दर कम करने को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बोले कि मृत्यु दर कम में करने का एक ही रास्ता है कि लोग समय से अस्पताल पहुंचे.

ब्लैक फंगस पर सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार

ब्लैक फंगस पर भी मंत्री ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि यह नई बीमारी नहीं है. लोगों ने सोशल मीडिया में भ्रामक प्रचार किए. विशेषज्ञों से हमने चर्चा की. सबने बताया कि स्टेराइड के ओवरडोज से ब्लैक फंगस की समस्या होती है. लोगों को बिना डॉक्टर की सलाह के दवा नहीं लेनी चाहिए.

बता दें कि बीते सप्ताह से रोजाना टीकाकरण के लिए सेंटर में युवाओं की भीड़ उमड़ रही है. सुबह 8 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहा है. लेकिन लोग 5 बजे से ही लाइन में खड़े हो जा रहे हैं. वहीं लाइन इतनी लंबी होती है कि सड़क तक पहुंच जाती है. वहीं टार्गेट के चलते लोगों को वैक्सीन भी नहीं लग पाती हैं. लाइन में लगने के बाद भी टीकाकरण नहीं होने से लोगों को निराश होकर लौटना पड़ता है.

 

ये भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ में भी विदेशों से मंगाई जा सकती है कोरोना वैक्सीन, जानिए मंत्री सिंहदेव ने क्या कहा

0 Comments
scroll to top