Close

छत्तीसगढ़ में भी विदेशों से मंगाई जा सकती है कोरोना वैक्सीन, जानिए मंत्री सिंहदेव ने क्या कहा

रायपुर। कोरोना संक्रमण से बचने सावधानी के अलावा वैक्सीन ही एक मात्र उपाय है. इसलिए प्रदेश में तेजी से वैक्सीनेशन किया जा रहा है. लेकिन सीमित संख्या में टीका उपलब्ध होने के कारण आबादी के मुताबिक टीकाकरण नहीं हो पा रहा है. वैक्सीन की मात्रा बढ़ाने के बाद ही प्रदेश में जल्द टीकाकरण किया जा सकता है. इस कमी को देखते हुए अब छत्तीसगढ़ विदेशों से भी वैक्सीन मंगा सकती है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने यह जानकारी दी है.

मंत्री सिंहदेव ने कहा कि विदेशों से वैक्सीन मंगाने पर चर्चा हो रही है. कुछ राज्यों ने ग्लोबल टेंडर भी फ्लोट किए हैं. ग्लोबल टेंडर के क्या नतीजे आते हैं, इसमें कौन भाग लेते हैं, अलग-अलग कंपनियों की वैक्सीन अलग-अलग रेट कितने में बिकती हैं. इस पर समीक्षा की जाएगी. जैसे ही अन्य राज्यों के ग्लोबल टेंडर खुलते हैं उनकी स्थिति देखी जाएगी.

अमेरिका, यूरोप में वैक्सीन का निर्माण हो रहा है और वहां सरप्लस है तो वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी, क्योंकि वे भी अपने नागरिकों को पहले वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे फिर हमें वैक्सीन प्रदान करेंगे.

 

ये भी पढ़ें –  कोरोना वैक्सीनेशन के लिए सरकार करेगी सीजी टीका एप लॉन्च, मंत्री सिंहदेव ने कहा- लोगों को इंतजार करना नहीं पड़ेगा

scroll to top