Close

राशिफल: वृषभ और मकर राशि वालें सावधान रहें, जानें अपना आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 13 मई 2022 शुक्रवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. आज हस्त नक्षत्र है. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. आज मोहिनी एकादशी व्रत का पारण है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन बातचीत के दौरान संयम बरतें. आपके तीखे शब्दों से किसी का दिल दुख सकता है. मनमुटाव की आशंका बढ़ सकती है. कोई नया काम लिया है तो उसे पूरी जिम्मेदारी से पूरा करें. नौकरी में तबादले की संभावनाएं बन रही है. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोगों को नौकरी के बेहतर अवसर मिलने की संभावना है. व्यापारियों को अपना कारोबार बढ़ाने के लिए लोन मुहैया होने के बेहतर मौके बन रहे हैं. स्वास्थ्य में क्रोध और तनाव की वजह से थकान हो सकती है. दिनचर्या और खानपान संतुलित बनाए रखें. घरेलू सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी, खरीदारी करते समय जरूरत के आधार पर सामानों का चयन करें.

वृष- आज बिना मांगे दूसरों के मामले में सलाह कतई न दें. ऑफिस में आपकी प्रतिभा का सम्मान और प्रमोशन की बात को चल सकती हैं जरूरी और सरकारी कामकाज में आ रही बाधा दूर होगी. व्यवसाय के मामलों में लेन-देन स्पष्ट और पारदर्शी रखें, हो सकता है, छोटी सी गलती आपकी विश्वसनीयता पर सवाल खड़ी कर दे. युवा वर्ग यदि करियर को लेकर कंफ्यूज में हैं तो मां से राय लें, उनका मार्गदर्शन मुश्किलों से बाहर लेकर आएंगा. सिर दर्द की परेशानी बढ़ा सकता है. पहले से तकलीफ है तो डॉक्टर की सलाह से दवा बदल लें. दिनचर्या में सजगता बरतें. पैतृक संपत्ति से लाभ की संभावना है.

मिथुन- आज आत्मविश्वास बनाए रखें और छोटी-छोटी बातों को लेकर अपना मूड खराब न करें. पूरी तत्परता के साथ अपने काम को पूरा करें. इससे भाग्य का लाभ मिलने की संभावनाएं भी हैं. खुद को अपनी फील्ड के हिसाब से अपडेट रखें. अधिक से अधिक जानकारियां जुटाएं. कारोबारियों को अपनी फैक्ट्री या दुकान में आग लगने की घटना को लेकर सतर्क रहना होगा. महिलाओं को घर सजाने-संवारने पर फोकस करना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर अगर लीवर संबंधी कोई दिक्कत है या फैटी लीवर की समस्या है तो बेहद सतर्कता बरतें. घर के बड़ों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, उनकी देखभाल ढंग से करें.

कर्क- आज सभी बिगड़े काम बनेंगे, इससे मानसिक तौर पर मजबूती और प्रसन्नता महसूस होगी. पुराना निवेश अगर किया है तो उस पर अच्छे ब्याज के साथ धन वापसी होगी. नौकरी में बॉस आपकी गलती पर फटकार लगा सकते हैं. समय को लेकर सतर्क रहें. कारोबारी वर्ग सरकारी काम करवाते हुए अपने जरूरी फाइलें सही से बनवाएं. युवाओं को परिवार और फील्ड के वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर लीवर के मरीजों को आज भी अलर्ट रहने की जरूरत है. घर में अगर किसी का जन्मदिन है तो को उपहार भेंट करें. परिवार में सभी से सहयोग मिलेगा.

सिंह- आज के दिन आलस्य आपके लिए नुकसानदेह है, सक्रियता बढ़ाएं. कार्यस्थल पर पूरी क्षमता दिखाएं. आईटी प्रोफेशनल्स के लिए दिन शुभ है. सोने-चांदी के व्यापारियों को भी लाभ की उम्मीद है, तो वहीं दूसरी ओर प्लास्टिक के कारोबारियों को मुनाफे को लेकर चिंता रहेगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर और फोकस करने की जरूरत है, लापरवाही परिणाम खराब कर देगी. सामाजिक मेलजोल को और प्रगाढ़ करें. स्वास्थ्य को लेकर ब्लड प्रेशर से परेशान लोगों की दिक्कत और बढ़ती नजर आ रही है, सचेत रहें. परिवार में अपनी भूमिका अच्छे से निभाने के चलते आप पर सभी की उम्मीदें हैं, खरा उतरने की कोशिश करें.

कन्या- आज के दिन कन्या राशि वाले विवादित मामलों से खुद को दूर रखें, अन्यथा पूरा दिन मुश्किलों में ही बीतेगा. सजग होने पर काम को नई रफ्तार मिलेगी. अज्ञात कारणों से मन में चिंता और परेशानी आ सकती है. नौकरी या कारोबार संबंधी दस्तावेज ओरिजिनल और पूरे रखें. युवाओं का मन भटक सकता है. अपना फोकस बनाए रखें. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर शारीरिक रोगों से सजग रहने की जरूरत होगी. खानपान संतुलित और दिनचर्या नियमित रखना होगा. आज प्रिय दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर ऐसा करने से मन हल्का रहेगा और आत्मविश्वास बढ़ेगा.

तुला– आज आपका आत्मबल आपकी सफलता के कई द्वार खोल सकता है. जो लोग आलस्य से मुक्त नहीं होंगे, वह महत्वपूर्ण काम में पीछे छूट सकते हैं या नुकसान उठा सकते हैं. नौकरी कर रहे लोगों के लिए उन्नति की प्रबल संभावनाएं बन रही है. प्रयास करें कि आप का प्रदर्शन आपकी क्षमता और विश्वास को बढ़ाने वाला हो. युवाओं और विद्यार्थियों को कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. फोकस न खोएं. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां सामान्य है, त्योहारों का वक्त है लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है. परिवार में कोई महत्वपूर्ण मुद्दे पर पिता की सलाह काफी हितकारी होगी.

वृश्चिक- आज मन अशांत रहेगा, फिर भी मनोबल ऊंचा रखें. टीम की सहायता से आप सभी काम पूरे कर सकेंगे. खुदरा कारोबारियों को रोजाना की आय में नुकसान हो सकता है. युवाओं को कामकाज में अचानक शानदार एक्स्पोज़र मिल सकता है. अगर आप दिन भर बाहर रहते हैं तो साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. किसी प्रकार का नशा करते हैं तो उसे तुरंत छोड़ दें, भविष्य में बड़ी बीमारी के तौर पनपने की आशंका है. सकारात्मक मेल पारिवारिक जिंदगी को खुशहाल बनाएंगे. पाठ-पूजा में शामिल होने का न्योता मिलेगा.इस राशि के बच्चों को माताएं ध्यान दें इस समय इनका पढ़ाई में मन कुछ कम लगेगा.

धनु- आज सभी काम पूरे होंगे, जिससे पूरे दिन संतुष्टि और प्रसन्नता का भाव बना रहेगा. कार्यस्थल पर जिम्मेदारियों के चलते व्यस्तता बनी रहेगी. बेहतर प्रदर्शन से बॉस की सराहना मिलेगी. नौकरी में कामकाज के नए तरीके खोजने की जरूरत है. कारोबारियों के लिए साझेदारी में काम के नए मौके बनेंगे. सोच समझकर इस ओर कदम उठाए. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए गंभीरता दिखाने की जरूरत है. युवाओं के लिए करियर में वृद्धि की संभावना है. स्वास्थ्य को लेकर पित्त प्रधान रोगियों को सतर्क रहना होगा, खानपान में सीजनी फल शामिल करना उत्तम रहेगा. आज धार्मिक यात्रा अनुष्ठान के लिए मंदिर जाने का विचार बन सकता है.

मकर- आज के दिन किन्हीं बातों में चूक हो सकती है. सतर्कता के लिए कामों की पूरी लिस्ट बनाकर उसे समय से पूरा करें. लापरवाही बड़ा नुकसान करा सकती है. कार्यस्थल और परिवार में महिलाओं का सम्मान करें. कारोबारी छोटे-छोटे निवेश से अच्छा लाभ कमा सकेंगे. विदेशी कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई और मनोरंजन के बीच तालमेल बनाकर चलना होगा. अभिभावकों को भी इसकी निगरानी रखनी चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर मांसपेशियों का दर्द उठ सकता है. बैठने-लेटने के पोस्चर पर ध्यान दें. घर के महत्वपूर्ण फैसलों में सबको सम्मिलित करें, एकजुट रहकर फैसला लेने से आप सही मार्ग चुन सकते हैं.

कुम्भ- आज के दिन ध्यान रखें किसी के साथ आपका व्यर्थ के मुद्दों पर विवाद न हो. ऑफिस को पूरा समय दें, लापरवाही न बरतें. सहकर्मियों से मदद मिल सकती है. बड़े कारोबारियों को लेन-देन में सावधानी बरतने की जरूरत है, बड़े पैसे में चूक की आशंका है. युवा और विद्यार्थियों को पढ़ाई या करियर के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है. हेल्थ को देखते हुए आज सांस या अस्थमा की समस्या से सावधानी बरतनी होगी. धूल भरी जगहों पर जाने से परहेज रखें. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा. परिवार में किसी गंभीर मुद्दे पर वरिष्ठों का अनुभव काम आ सकता है.

मीन- आज अति आत्मविश्वास से बचने की जरूरत है. कहीं बड़ी रकम खर्च होती नजर आ रही है. ऑफिस में अपने चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को उपहार दें, भविष्य में सहयोग मिलेगा. व्यापारियों को विदेशी कंपनियों से अच्छे ऑफर मिलने की उम्मीद है. युवा वर्गों को आत्मविश्वास के साथ काम करने की जरूरत है. अपना और साथियों का मनोबल बनाए रखें. आज के दिन गिरकर चोटिल होने की आशंका है, ऊंचाई वाली जगह या बाथरूम में फिसलन बनी फर्श पर सतर्कता से चलें. नए संबंधों में कोई जल्दबाजी न करें, भविष्य के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. मकान खरीदने वालों को शुभ समाचार मिलेगा.

 

 

यह भी पढ़ें- देश में फिर बढ़े कोरोना वायरस के मामले, 24 घंटे में सामने आए 2,858 नए केस, 11 लोगों की मौत

One Comment
scroll to top