Close

राहुल गांधी आज उदयपुर में महासचिव और प्रदेश प्रभारियों से करेंगे मुलाकात

राजस्थान के उदयपुर में चल रहे कांग्रेस के चिंतन शिविर का आज दूसरा दिन है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज चिंतन शिविर के तहत पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुखों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे. उदयपुर में 3 दिन तक चलने वाले चिंतन शिविर के दूसरे दिन ये बैठक होगी.

इससे पहले चिंतन शिविर के पहले दिन पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं को संबोधित करके शिविर की शुरूआत की थी और केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. शुक्रवार को चिंतन शिविर की शुरुआत करते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो टूक कहा कि संगठन के सामने अभूतपूर्व स्थिति है. हमें सुधारों और रणनीति में बदलाव की सख्त जरूरत है. उन्होंने कहा कि असाधारण परिस्थितियों का सामना असाधारण तरीके से ही किया जा सकता है.

अंदर चाहे कुछ भी करो लेकिन बाहर एकता का संदेश जाए

सोनिया गांधी ने अल्पसंख्यकों पर हमले का मुद्दा उठाते हुए जहां एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर निशाना साधा. वहीं बीजेपी पर में देश नफरत का महौल बनाने का आरोप लगाया. पिछली कांग्रेस वर्किंग कमिटी के अपने संदेश को एक तरह से दोहराते हुए सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर में कहा कि पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया है, अब समय है कर्ज उतारने का. सोनिया ने कहा कि हमें निजी अपेक्षाओं को संगठन के हितों के अधीन रखना होगा. चिंतन शिविर में भाग ले रहे प्रतिनिधियों से सोनिया ने कहा कि अंदर खुल कर अपनी राय रखें लेकिन बाहर केवल एक संदेश जाना चाहिए- संगठन की मजबूती और एकता का संदेश.

 

 

यह भी पढ़ें- आईसीआईसीआई बैंक ने अपने एफडी की ब्याज दरों में फिर किया इजाफा, ग्राहकों को मिलेगा इतना लाभ!

One Comment
scroll to top