Close

चौथी तिमाही में डॉ. रेड्डीज लैब की आय बढ़ी, प्रति शेयर 25 रुपये के डिविडेंड का एलान

डॉ. रेड्डीज लैब ने चौथी तिमाही के अपने वित्तीय नतीजों का एलान कर दिया है. कंपनी की ओर से वित्त वर्ष 200-21 के चौथी तिमाही के नतीजों का मुताबिक इसकी आय पिछले साल के चौथी तिमाही के 4432 करोड़ से बढ़कर 4728 करोड़ रुपये हो गई है. हालांकि इसके मुनाफे में कमी आई है. कंपनी ने अपने शेयरहोल्डर्स के लिए प्रति शेयर 25 रुपये के डिविडेंड का ऐलान किया है.

नतीजों के मुताबिक चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 27.6 फीसदी घटकर 560 करोड़ रुपये पर आ गया. पहले इसके 654 करोड़ रुपये रहने का अनुमान लगाया गया था. डॉ रेड्डीज के यूरोपीय कारोबार आय सालाना आधार पर 15 फीसदी बढ़ी है. जबकि, कंपनी के नॉर्थ अमेरिका कारोबार आय सालाना आधार पर तीन फीसदी घटी है. ग्लोबल जेनरिक कारोबार आय की आय सालाना आधार पर 6 फीसदी बढ़ी है.डॉ. रेड्डीज लैब देश में कोरोना का रूसी टीका स्पूतनिक वी का निर्माण करेगी.  गुरुवार को इस टीके को सेंट्रल ड्रग्स लेबोरेटरीज से मंजूरी मिल गई थी.

कंपनी ने शुक्रवार को हैदराबाद में रूसी स्पुतनिक वी कोविड -19 वैक्सीन की पहली खुराक दी. कंपनी ने कहा कि स्पुतनिक वी वैक्सीन की आयातित खुराक की पहली खेप 1 मई को भारत में उतरी और 13 मई को केंद्रीय औषधि प्रयोगशाला कसौली से नियामक मंजूरी प्राप्त हुई. डॉ. रेड्डीज लैब ने कहा ”स्पुतनिक वी COVID19 वैक्सीन की आयातित डोज की कीमत वर्तमान में 948 रुपये+5 फीसदी जीएसटी प्रति डोज है. लोकल सप्लाई शुरू होने पर कीमत कम होने की संभावना है.

 

ये भी पढ़ें – पश्चिम बंगाल में कल से 30 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन, केवल जरूरी सेवाएं रहेंगी जारी

One Comment
scroll to top