Close

छत्तीसगढ़ पहुंची कोरोना वैक्सीन की नई खेप, अब एपीएल और फ्रंट लाइन वर्करों को लगेगा टीका

रायपुर। वैक्सीन की नई खेप आज छत्तीसगढ़ पहुंच गई है. स्वामी विवेकानंद अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर केंद्र सरकार के 45 प्लस वालों के लिए 2 लाख 97 हजार कोविशील्ड वैक्सीन और राज्य के 18 प्लस के लिए 3 लाख 37 हजार कोविशील्ड वैक्सीन पहुंची है. इससे अब प्रदेश में अंतिम सांस ले रहे टीकाकरण अभियान को रफ्तार मिलेगा.

एयरपोर्ट प्रबंधऩ ने स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीन सौंप दिया है. वाहन से वैक्सीन को राज्य भंडार केंद्र ले जाया गया है.

टीकाकरण अधिकारी ठाकुर अमरजीत सिंह ठाकुर ने कहा केंद्र 45 प्लस के से मिलने राज्य कोटे का 2 लाख 97 ह्जार कोविड शील्ड वैक्सीन पहुंचा गया है. इसे आबंटन अनुसार जिलों में भेजा दिया जाएगा. आस-पास के जिलों में आज ही वैक्सीन पहुंच जाएगा. दूर दराज के जिलों में कल वैक्सीन पहुंच जाएगा.

उन्होंने बताया कि राज्य का 18 प्लस का वैक्सीन 3 लाख 37 हजार कोविशील्ड प्रदेश में पहुंच गया है. टीम एयरपोर्ट से वैक्सीन भंडार के लिए रवाना हो चुके हैं. निर्धारित आबंटन के अनुसार जिलों में भेज जाएगा.

वैक्सीनेशन होगा शुरू

कई दिनों से राज्य के सभी जिलों में एपीएल और फ्रंटलाईन वर्करों का निर्धारित डोज खत्म होने के बाद वैक्सीनेशन बंद था. आज वैक्सीन आबंटन के बाद फिर से इन दोनों कोटे में वैक्सीनेशऩ प्रारंभ हो जाएगा. बीपीएल एवं अत्योदय का पूर्व आबंटित वैक्सीन अब तक बचा हुआ है.

 

ये भी पढ़ें – ममता बनर्जी के छोटे भाई असीम बनर्जी का निधन, कोरोना संक्रमण से लड़ रहे थे जंग

One Comment
scroll to top