Close

आर्थिक राशिफल: वृष, सिंह और कुंभ रााशि वाले धन को लेकर रहें सावधान, मिथुन राशि में बन रहा है विशेष योग, जानें राशिफल

आर्थिक राशिफल: पंचांग के अनुसार 17 मई 2021 सोमवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है. आज का दिन उत्तम है. धन और व्यापार के लिए आज का दिन कुछ राशियों के लिए लाभ लेकर आ रहा है. चंद्रमा का गोचर आज मिथुन राशि में बना हुआ है. आज के दिन का जानते हैं-

मेष राशि: धन को लेकर आज आपके माथे पर चिंताएं देखी जा सकती हैं. धन को लेकर आज आप बहुत अधिक गंभीर रहने वाले हैं. आज आप धन की प्राप्ति के लिए बाजार में जोखिम भी उठा सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे आज लाभ के साथ साथ व्यय का भी योग बना हुआ है.

वृष राशि: आपकी राशि में आज चार ग्रहों की युति बनी हुई है. व्यापार में लाभ प्रदान कराने में अहम भूमिका निभाने वाले बुध ग्रह आपकी राशि में शुक्र के साथ विराजमान है. इसके साथ ही राहु और सूर्य भी विराजमान हैं. लाभ के साथ आज हानि का भी विशेष योग बना हुआ है. इसलिए निर्णय लेते समय जल्दबाजी की स्थिति से बचें.

मिथुन राशि: चंद्रमा का गोचर आज आपकी राशि में हो रहा है. जहां पर मंगल पहले से ही विराजमान हैं. मंगल और चंद्रमा की युति से आज आपकी राशि में महाभाग्य योग का निर्माण हो रहा है. आज आपका आत्मविश्वास लोगों को प्रभावित करेगा. धन लाभ के लिए उत्तम संयोग बना हुआ है. आज मिलने वाले अवसरों को लाभ में बदलने में सफल रहेंगे.

कर्क राशि: साहस की आज कमी महसूस नहीं करेंगे. आज जोखिम सोच समझ कर उठाएं. आज धन लाभ प्राप्त करने के लिए कठोर परिश्रम करना होगा. धैर्य बनाएं रखें. कर्ज लेने की स्थिति से बचने का प्रयास करें.

सिंह राशि: बाजार की स्थिति आज आपको निवेश करने के लिए प्रेरित करेगी. आज छोटे-छोटे निवेश से भी आज आप अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं. आज धन के मामले में कोई जल्दबाजी न करें.

कन्या राशि: धन लाभ प्राप्त करने के लिए आज आपको रणनीति बनाकर कार्य करना होगा. भविष्य को लेकर आज धन का निवेश कर सकते हैं. आज अपनी योजनाओं को लेकर सतर्क रहें. आज प्रतिद्वंदी हानि पहुंचा सकते हैं.

तुला राशि: धन का प्रयोग उचित कार्यों में करें. आज धन का व्यय आपको परेशान कर सकता है. धन लाभ की स्थिति बनी हुई है, लेकिन धैर्य बनाएं रखें. धन संबंधी कोई भी निर्णय जल्दबाजी में न लें.

वृश्चिक राशि: धन के मामले में सही निर्णय लेने में दिक्कत आ सकती है. भ्रम और तनाव की स्थिति बनी रहेगी. इससे उभरना होगा, तभी आज आप उचित लाभ को प्राप्त कर सकते हैं.

धनु राशि: परिश्रम के महत्व को आज आपको जानना होगा. अवसरों को लाभ में बदलने के लिए तैयार रहें. आज ऐसी स्थितियों का निर्माण हो रहा है. आज आपकी प्रतिभा की परीक्षा भी है. इसलिए बहुत सोच समझ कर कदम आगे बढ़ाएं.

मकर राशि: आज निराशा से बचें. कई बार कठोर परिश्रम करने के बाद भी मनचाही सफलता नहीं मिलती है. लेकिन किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए किया गया परिश्रम व्यर्थ नहीं जाता है. इसलिए आज धैर्य बनाएं रखे.

कुंभ राशि: मन प्रसन्न रहेगा. धन लाभ प्राप्त होने की स्थिति भी बनी हुई है. लेकिन आज धोखा भी मिल सकता है, इसलिए सतर्क और सावधान रहें. आपनी योजनाओं को लेकर सावधानी बरतें. जोखिम उठाने से बचें.

मीन राशि: आलस का त्याग करें और आज बाजार की स्थिति से लाभ उठाने का प्रयास करें. आज कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं. धन लाभ की स्थिति बनी हुई है. रणनीति बनाकर ही निवेश करें. कर्ज लेने और देने की स्थिति से बचें.

 

ये भी पढ़ें – कोरोना की वजह से हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियों पर बढ़ा प्रेशर, छह हफ्तों में ही 50 फीसदी पार हुए क्लेम

One Comment
scroll to top