Close

मुंबई एयरपोर्ट दोपहर 2 बजे तक बंद, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

अरब सागर से उठा चक्रवाती तूफान 18 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से मुंबई की ओर बढ़ रहा है. ताऊते तूफान अभी मुंबई से करीब 200 किलोमीटर और गुजरात से 400 किलोमीटर दूर है. ताऊते तूफान से निपटने के लिए मुंबई में एनडीआरएफ की तीन टीमों समेत पूरे महाराष्ट्र में 12 टीमें तैनात की गई हैं.

गुजरात के जूनागढ़ से 1200 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है. वहीं, दक्षिण में केरल, कर्नाटक और गोवा में ताऊते तूफान ने जमकर तबाही मचाई है. केरल में घर गिरे तो गोवा में पेड़. गोवा में दो लोगों की मौत हो गई है. कर्नाटक में भी कुछ लोगों की जान गई है. ताऊते तूफान से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए एबीपी न्यूज़ के साथ.

मौसम के पूर्वानुमान की बात करें तो कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र तट और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों की उत्तरी लागत पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. केरल, आंतरिक कर्नाटक और कर्नाटक के दक्षिणी तट पर अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

आंतरिक तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, गुजरात, असम और मेघालय के दक्षिणी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों, शेष पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, गुजरात के कुछ हिस्सों, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश के साथ एक दो स्थानों पर मध्यम बारिश की संभावना है. पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और पश्चिमी हिमालय के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है.

 

ये भी पढ़ें – राहुल गांधी बोले- PMCares के वेंटिलेटर और पीएम में कई समानताएं, दोनों का हद से ज़्यादा झूठा प्रचार

One Comment
scroll to top