Close

राशिफल: 5 राशियों को उठानी पड़ सकती है हानि, न करें ये काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल (Horoscope Today): पंचांग के अनुसार आज 18 मई 2021 मंगलवार को वैशाख मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. आज पुष्य नक्षत्र है. जो भी सभी नक्षत्रों में श्रेष्ठ माना जाता है. चंद्रमा आज कर्क राशि में रहेगा, आज सिद्धि योग बना हुआ है.

मेष- आज के दिन आपका मन प्रसन्न रहेगा. परिवार को भी प्रसन्न रखने की कोशिश करिए. कोई प्लानिंग कर रहे हैं तो समय उचित है. घर के लिए कोई खरीदारी करना चाहते हैं तो बैंक से किस्तों पर भी ले सकते हैं. जीवन साथी को खुश रखने का पूरा प्रयास करें ध्यान रखें उनको कोई दुख हुआ तकलीफ या किसी प्रकार की नाराजगी ना रखें. विद्यार्थियों को बोलचाल की भाषा में थोड़ा विनम्रता रखनी होगी. दांत या मसूड़ों में कोई दिक्कत है तो डॉक्टर से सलाह जरूर लें. आज आप कोई अनावश्यक खर्च ना करें नहीं तो आपको बाद में बहुत पछताना पड़ सकता है .यदि आपका कोई परिवार का सदस्य तकलीफ में है तो उसकी हेल्प कर सकते हैं. उनकी जरूरतों को भी आप पूरा कर सकते हैं.

वृष- आज के दिन ऑफिस में बेहद प्रोफेशनल तरीके से रहना होगा. मन लगाकर काम करने की जरूरत है. दिमाग में कोई क्रिएटिविटी चल रही है तो सही इस्तेमाल आपके लिए भाग्य के द्वार खोल सकता है. ऑफिस में कोई आपसे छोटे पद पर काम कर रहा है तो उसे उपहार दे सकते हैं. खाने-पीने और दवा आदि के व्यापारियों के लिए अच्छा समय है. अगर वह कुछ नया करना चाहते हैं तो कर सकते हैं. किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. हो सके तो आज अपने माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें. उनकी सलाह हमेशा आपको सही मार्ग दिखाएगी और उनका आशीर्वाद भी आपके लिए कवच से कम नहीं है. स्वास्थ्य को लेकर आज आपको विशेष ध्यान रखना होगा. घर की महिलाओं के साथ आदर से पेश आएं.

मिथुन- आज आप मानसिक मजबूती में कमी महसूस कर सकते हैं. बड़ों के निर्देशों का पालन करें. हनुमानजी का ध्यान करें. ऑफिस में सीनियर या बॉस की सलाह लेना बहुत फायदेमंद रहेगा. काम में आज कुछ नया अपडेट कर सकते हैं. पुराना काम आपकी उन्नति में बाधक बन सकता है. बाहर की कंपनियों में काम कर रहे हैं तो अधिक फोकस करने की जरूरत है. जो विदेशी कंपनी की नौकरी की तलाश में हैं, उनको सकारात्मक संकेत मिल सकते हैं. व्यापारियों को थोड़ा संभल कर चलना होगा. अपने खर्चों का पूरा विवरण रखें. ज्यादा खरीदारी करना आज उनके लिए ठीक नहीं रहेगा. अगर आप कहीं पैसा लगाने जा रहे हैं तो सावधान रहिए अन्यथा बड़ा नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य को लेकर चिंता की जरूरत नहीं है. घर में बड़ों के साथ संबंध मधुर रहेंगे. आशीर्वाद के साथ सबका सहयोग भी करें.

कर्क- आज के दिन आप अधिक खर्च ना करें. अनावश्यक खर्च दिक्कत पैदा कर सकता है. ऑफिस में अधिक कार्य मिल सकता है. आपकी ऊर्जा देखते हुए ऑफिस में आज आपको आपके बॉस अधिक कार्य दे सकते हैं. व्यापारी आज के दिन अपने क्लाइंट को अधिक प्रसन्न रखने की जरूरत है. अगर आप उनको कुछ उपहार देना चाहते हैं तो दे सकते हैं. विद्यार्थियों को आज प्रतियोगिता को लेकर किसी प्रकार की बात मन में ना रखें. अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान दें. हाथों की देखभाल के साथ चोट से बचने की जरूरत है. जीवन साथी से कोई लड़ाई है तो आज उसे खत्म कर संबंध मधुर कर सकते हैं परिवार में माता-पिता या जीवन साथी कोई वस्तु मांग रहे हैं तो उसे पूरा कर सकते हैं.

सिंह- आज के दिन आत्मविश्वास बढ़ा नजर आ रहा है. अति उत्साह से सतर्क रहने की आवश्यकता है. मन को भटकने से बचाएं. ऑफिस में सबके साथ सकारात्मक रहना होगा. किसी भी प्रकार के अनुशासन हीनता से दूर रहना होगा. कोई विवाद की स्थिति खड़ी हो रही है तो धैर्य रखने की जरूरत है. विद्यार्थियों की मेहनत रंग लाएगी. परीक्षाएं निकट हैं तो तैयारी को लेकर एकाग्रता फिर बढ़ानी होगी. स्वास्थ्य को लेकर जिन्हें शुगर है, उनको विशेष ध्यान रखना होगा. परिवार की स्थिति अच्छी रहेगी. घर में अतिथियों का आना जाना रहेगा. कोर्ट या कचहरी में कोई काम हो रहा है तो बहुत सावधानी से करें. पहले से मुकदमा है तो पेशी बहुत अच्छे से करनी होगी.

कन्या- आज किन्हीं कारणों से मूड ऑफ हो सकता है. अनावश्यक बातों के विवाद में दिन खराब हो सकता है. ऑफिस में अनावश्यक ना बोल कर काम पर ज्यादा ध्यान दें. किसी प्रकार की गैर जरूरी बातों से बचके रहना होगा. व्यापारियों को लाभ हो सकता है, कहीं पैसा फंसा है तो निकलने की संभावना है. जो विद्यार्थी प्रतियोगिता की तैयारी में हैं, उनके लिए दिन आलस भरा हो सकता है. विद्यार्थी रिवीजन के साथ प्रैक्टिस भी तैयारी कर सकते हैं. स्वास्थ्य में पेट दर्द हो सकता है. कोशिश करें कि तला और मिर्च मसाले वाला भोजन ना करें अन्यथा पेट में जलन हो सकती है. अल्सर के रोगी सावधान रहें. गर्भवती महिलाएं ध्यान रखें नहीं तो चोट चपेट लग सकती है. परिवार में आज थोड़ा तनाव भरा माहौल होगा. घर में बड़ों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है.

तुला- आज आपको नकारात्मक चीजें परेशान कर सकती हैं. खुद को अध्यात्म से जोड़कर आप खुद को सकारात्मक बनाए रख सकते हैं. बैंक से कोई कर्ज लेने जा रहे हैं तो बचने की जरूरत है. नौकरी वालों के लिए कई सारे बदलाव आ सकते हैं. दूसरी नौकरी बदलना चाहते हैं तो खोज जारी रखें. व्यापारियों के लिए आज दिन सामान्य रहेगा. गैरकानूनी कामों से बचें. विद्यार्थियों का आज पढ़ाई में मन नहीं लगेगा. जो अच्छा लगता है वही विषय पढ़ें. आराम करने की जरूरत है तो रेस्ट पर ध्यान दें. हृदय रोगियों को अलर्ट रहने की जरूरत है. सीने में दर्द हो सकता है. भाई से वाद विवाद हो सकता है. आपको सहनशीलता रखने की जरूरत है.

वृश्चिक- आज के दिन आप मित्रों के लिए कुछ खास कर सकते हैं. आपको कोई उकसा रहा है तो गुस्सा करने से बचें. नौकरी पेशा वालों के लिए दिन अच्छा और प्रबल उन्नति की संभावनाओं वाला है. व्यापार बढ़ाना चाहते हैं तो बढ़ा सकते हैं, लेकिन प्लानिंग बेहद ठोस तरीके से करनी होगी. आलस्य नहीं करना है अन्यथा काम बिगड़ सकता है. विद्यार्थी यह ना समझे कि सारी पढ़ाई हो गई हैं, अभ्यास करते रहना है. आपको पेट से संबंधित कोई तकलीफ है तो वह बढ़ सकती है. आपके जीवन साथी और आपके बीच में तनाव बढ़ सकता है. अनावश्यक तर्क वितर्क से बचें अन्यथा झगड़े बढ़ सकते हैं.

धनु- आज अधिक लालच से बचे रहना होगा. दूसरों की गलतियों का ठीकरा आपके सिर फूटने की आशंका है. आस-पड़ोस में जिन्हें आप छोटे भाई समान मानते हैं, उनके साथ संबंध मजबूत होंगे. आपसे कम उम्र के लोगों से कुछ अनबन हो सकती है. ऑफिस में हो सकता है कुछ नया सीखने को मिले. जानकार एवं वरिष्ठ लोगों के साथ काम करने का अवसर हाथ से ना जाने दे. व्यापारी वर्ग नियम अनुसार ही काम करने की कोशिश करें. किसी भी मुनाफे के चक्कर में गैरकानूनी टैक्स चोरी जैसे काम ना करें. विद्यार्थियों के लिए समय तकनीकी तरीके से पढ़ने का है. पढ़ाई के तरीकों को अपडेट करें. स्वास्थ्य को लेकर काफी केयर करने की जरूरत है. खासकर हाथों की किसी प्रकार का चोट लग सकती है. नसों में दर्द भी रहेगा, अधिक समस्या होने पर डॉक्टर से संपर्क जरूर करें. परिवार का माहौल काफी अच्छा रहेगा. घर में बुजुर्ग महिलाओं से जानकारी प्राप्त करने का अवसर मिले तो बिल्कुल ना गवाएं. घर में कोई पूजा पाठ के संयोग बन रहे हैं.

मकर- आज के दिन दिमाग पैसा कमाने के नए नए आइडियाज के लिए दौड़ेगा. इन्हें सक्रिय रूप से लागू करने में समय लग सकता है. संतुलित निवेश करने में ही लाभ देगा. अधिक लालच करेंगे तो हानि उठानी पड़ सकती है.  नौकरीपेशा लोगों को आज के दिन कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. दफ्तर दफ्तर का माहौल ठीक नहीं लग रहा है तो संयम बनाए रखें. व्यापारियों को ध्यान रखना होगा कि आज वह अधिक उधार ना दें. आज दिया पैसा रुक सकता है. विद्यार्थियों के लिए बहुत चुनौतियों वाला समय है. किसी भी परीक्षा या कंपटीशन से डरे नहीं, उनका सामना करें. स्वास्थ्य में आज ब्लड इंफेक्शन जैसी दिक्कतों से जूझना पड़ सकता है. मच्छरों से बचकर रहने की जरूरत है. जीवन साथी के साथ आपकी कुछ बहस हो सकती है. तालमेल बनाए रखें और प्यार बढ़ाने की कोशिश करें.

कुंभ- आज के दिन आपको ज्ञान का बिल्कुल घमंड नहीं रखना चाहिए. ज्ञान बढ़ने के साथ आपको और विनम्र बनना है. नौकरी पेशा वालों के आज बहुत ही सावधान रहने की जरूरत है. हो सकता है कि आज बॉस से कुछ अनबन हो, इसलिए कुछ ऐसा नहीं बोलना चाहिए, जिससे नौकरी पर संकट आए. व्यापारियों के लिए बहुत दिमाग से काम लेने की जरूरत है. कुछ कुछ क्लाइंटों के साथ मधुर व्यवहार रखें, जो आपको उन्नति दिलाने का कारण बन सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर मोटापा-थायराइड जैसी दिक्कतें परेशान कर सकती हैं, इसलिए संतुलित आहार लें. नियमित व्यायाम करें. परिवार में आज अच्छा माहौल रहेगा. ननिहाल पक्ष से कुछ संबंध अच्छे होंगे.

मीन- आप जितनी मेहनत और तपस्या करेंगे, उतना ही आपको यश प्राप्ति होगी. कोई कठिन परिश्रम कर रहे हैं तो आगे चलकर परिणाम अच्छा आएगा. रिजल्ट मनचाहा नहीं आता है तो भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. नौकरी कर रहे हैं और मन नहीं लग रहा है तो शांत रखकर सिर्फ काम पर फोकस करने की जरूरत है. अभी नौकरी छोड़ना, ठीक नहीं होगा. कारोबारियों को मेडिकल के क्षेत्र में अच्छी डील मिल सकती है. अन्य व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. विद्यार्थी किसी चीज की तैयारी कर रहे हैं तो दिन अच्छा बीतेगा. आज वे याद करने वाला काम ज्यादा कर सकते हैं. आपको पेट संबंधी कोई दिक्कत है तो डॉक्टर से सलाह जरूर लें. लीवर और स्वसन संबंधी दिक्कत हो सकती है. पारिवारिक वातावरण हल्का-फुल्का रहेगा. मां के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. हो सके तो उनके साथ समय बिताएं.

 

ये भी पढ़ें – आर्थिक राशिफल : कर्क, कन्या और मकर राशि वाले धन के व्यय पर रखें नियंत्रण, सभी राशियों का जानें राशिफल

One Comment
scroll to top