Close

राशिफल: गणेश जी की आज इन तीन राशियों पर बरस रही है कृपा, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 18 मई 2022 बुधवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की तृतीया की तिथि है. बुधवार का दिन गणेश जी का प्रिय दिन है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है. आज ज्येष्ठा नक्षत्र है. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन अहंकार की भाषा न बोलें. खासकर जो आपसे उम्र में बड़े हैं. वहीं दूसरी ओर आपको एक बात ध्यान रखनी होगी कि आप यदि हमेशा दूसरों से ज्ञान लेने की प्रवृत्ति ही दर्शाते रहना ठीक नहीं है. तो आज बुलाइए जो रूठे हैं उनको अपनी ओर से कुछ उपहार दीजिए प्रेम दीजिए और मुंह मीठा कराए. ऑफिस में सहयोगियों की मदद के लिए आगे आए. दवाइयों से संबंधित व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा. हेल्थ में उन चीजों को महत्व दें जिनसे आपका इम्यून सिस्टम मजबूत हो. परिवार में आज किसी का महत्वपूर्ण दिन है तो उनको स्पेशल फील करना चाहिए.

वृष- इस राशि वालों का अधिकार पूर्ण स्वभाव कभी-कभी सामने वाले व्यक्ति को परेशान भी कर सकता है इसलिए बीच-बीच में खुद को अति विनम्र रखना बहुत कारगर होगा. आज दूसरों से नॉन प्रोफेशनल बात करते हुए गिले-शिकवे दूर करने चाहिए. व्यापारी वर्ग लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का सहारा न लें. इस समय युवाओं को लक्ष्य के प्रति फोकस्ड रहना होगा, हो सकता है इधर उधर की बातों में महत्वपूर्ण कार्य भूल जाएं. हेल्थ में स्टोन के मरीज अलर्ट रहें दर्द होने की आशंका है. कार्य की अधिकता के चलते यदि आप परिवार को समय नहीं दे पा रहे थे तो आज का दिन उपयुक्त है.

मिथुन- आज के दिन खुशियों को बढ़ाने के लिए रूठे हुए लोगों को मनाना बहुत जरूरी है. वैसे भी आपका अवलोकन करें तो जो लोग आपसे नाराज हो जाते हैं वह अधिक दिनों तक नाराज नहीं रह पाते. बॉस की बातें चुभ सकती है, ऐसे में कोशिश करें की कोई भी कार्य पेंडिंग न हो जिससे उनके क्रोध का भाजन बनना पड़े. बिजनेस से जुड़े लोगों को भावुक होकर कोई भी फैसले नहीं लेने चाहिए, वर्तमान में कई फैसले दिमाग पर छोड़ दें. युवाओं को अनजान व्यक्ति से दूरी बनाकर रखनी होगी. यूरिन इन्फेक्शन होने की आशंका है. गुनगुने पानी का सेवन करें.  पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है.

कर्क- आज के दिन विनम्र रहना होगा, तभी कार्यों को पूरा कर पाएंगे,  कई बार आप बहुत प्रैक्टिकल बातें बोल देते हैं इससे बचते हुए नॉन-प्रोफेशनल रहें. दिमाग के रिश्तों में दिल और दिल के रिश्तों में दिमाग लगाने से बचें. आईटी सेक्टर से जुड़े लोग प्रमोशन की उम्मीद लगा सकते हैं. बिजनेस से जुड़े लोग अपने कार्य को बढ़ाने के लिए प्रयासरत नजर आएंगे. युवाओं को मनचाहे कार्य से बचना चाहिए, हो सकता है अज्ञानता के चलते कार्यों में गलती कर बैठे. स्वास्थ्य की दृष्टि से जोड़ों में दर्द और शारीरिक थकावट रहने वाली है. पिता को अपडेट करें उन्हें कम्युनिकेशन से संबंधित कोई गैजेट गिफ्ट दे सकते हैं.

सिंह- आज के दिन दूसरों से प्रेम पूर्ण तरीके से बात करते हुए बीच की दूरियों को समाप्त करना चाहिए. क्योंकि सिंह राशि वालों को सभी के साथ तालमेल बैठाकर चलने की सलाह है. मेडिकल के क्षेत्र में नौकरी करने वालों को कड़ी मेहनत करनी होगी, कार्यभार और जिम्मेदारी बढ़ेगी. लोहे के व्यापार में अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा, बड़े ग्राहक मिल सकते हैं. विदेश जाने की तैयारी करने वाले युवाओं को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. सेहत में चलते समय संभलकर चलें गिर कर मुंह में चोट लगने की आशंका है.रिश्तों को मजबूत करते हुए आज पुराने विवादों को भुला कर पुनः संबंधों को स्थापित करना उत्तम होगा.

कन्या- आज के दिन समाज के प्रति अपने दायित्वों को निभाएं, ऐसा करने से आपकी समाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक रूप से परेशान नहीं करना चाहिए. आजीविका के क्षेत्र में टीम को साथ रखते हुए अपने लक्ष्य तक पहुँचना है. थोक का व्यापार करने वालों को भरोसे पर बड़े सौदे करने से बचना होगा आर्थिक नुकसान हो सकता है. हेल्थ की बात करें तो नेत्र रोगों के प्रति सचेत रहें, जिन लोगों का हाल ही में आंखों का ऑपरेशन हुआ है उनको अधिक सचेत रहने की जरूरत है, तो वहीं यात्रा करने से बचना होगा. मांगलिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं.

तुला- आज के दिन तुला राशि वाले आर्थिक लाभ को लेकर सजग रहेंगे, आपकी उम्मीद खाली नहीं जाएंगी, क्योंकि ग्रहों की स्थितियां भी आपके फेवर में है. जो बैंक-बैलेंस में बढ़ोतरी कराने वाला होगा. नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की प्रबल संभावनाएं बन रही है. कॉस्मेटिक का व्यापार करने वालों को निराशा हाथ लग सकती है. जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा में जाने के लिए प्रयासरत हैं उनको तैयारी के साथ पढ़ाई में लगे रहना होगा. एलर्जी को लेकर सतर्क रहें, आपकी परेशानी का कारण बन सकता है. जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद टालने का प्रयास करें. संतान की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन लक कार्य को पूर्ण करने में सहायक बनता नजर आ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल कामों में भी बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा. यदि आप किन्ही कारणों से परेशान हैं तो बॉस से मार्गदर्शन लेना सही रहेगा. टीम को लीड वाले सहकर्मियों से कार्यों का विवरण लेते रहें, क्योंकि इस समय का कम्युनिकेशन गैप आगे के लिए दिक्कत पैदा कर सकता है. जनरल स्टोर का व्यापार करने वालों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा, साथ ही ग्राहकों से तालमेल अच्छा रखना चाहिए. ग्रहों को देखते हुए सलाह है कि सर्द गर्म की स्थिति सेहत में गिरावट ला सकती है. बहन को उपहार दें.

धनु- आज के दिन अपने लक्ष्य को भेद पाने में पूर्ण रूप से सजग रहने वाले हैं. ऑफिशियल कार्य भी कुछ धीमा रहेगा. सोशल से जुड़े लोगों को दूसरों की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है. कपड़ो के व्यापार में लाभ की संभावना है. युवा-वर्ग बड़ों के साथ समय व्यतीत करें. यदि किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें हैं तो पिता से मार्गदर्शन लेना उत्तम रहेगा. घर पर रहते हुए समय का पूरा लुत्फ उठाएं. पूरे परिवार के साथ रामायण या सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए इससे मानसिक शांति मिलेगी और चल रही स्वास्थ्य में सामान्य दिक्कतें भी ठीक होगी. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी.

मकर- आज के दिन कार्य अधिक मिलेगी, लेकिन कूल रहते हुए इसे धीरे-धीरे पूरा करते चले. कार्यक्षेत्र में प्रयास कर रहें लोगों को सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है. बैंक में कार्यरत लोगों के टार्गेट पूरे हो सकते हैं. ट्रांसपोर्ट से जुड़े व्यापारियों के लिये दिन विशेष रूप से लाभकारी होने वाला है. विद्यार्थियों को शिक्षा और प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त होगी. सेहत में हृदय रोगियों को अलर्ट रहना होगा. घर में माता का सानिध्य प्राप्त होगा, महत्वपूर्ण विषयों पर उनकी राय मिल सकती है. परिवार की तरफ से स्नेह और सम्मान प्राप्त होगा जिनका आज जन्मदिन है उनको मन पसंदीदा उपहार भी प्राप्त हो सकता है.

कुम्भ- आज के दिन खुद को मानसिक रूप से मजबूत करने के लिए मेडिटेशन, योग, ध्यान, इत्यादि में अधिक समय व्यतीत करना चाहिए क्योंकि इस समय कार्यों से ज्यादा मानसिक व शारीरिक तौर पर खुद को मजबूत रखना है, ज्ञानवर्धक पुस्तक पढ़ें जिससे आपके ज्ञान में बढ़ोतरी हो. इंजीनियरिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों कार्यों को पूरा करते चलें क्योंकि ग्रहों का अच्छा कॉन्बिनेशन आपके सफलता दिला सकता है. व्यापारी वर्ग खासकर के छोटे व्यापारी को अच्छा मुनाफा मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन सामान्य है पहले बताई गई बातों को फॉलो करें. अनावश्यक रूप से ऑनलाइन खरीदारी करना आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है.

मीन- आज के दिन जिन लोगों पर भरोसा करेंगे उनसे किन्हीं कारणों के चलते पर्याप्त सहयोग मिल पाने में संशय है. ऑफिस में ईमानदारी से जिम्मेदारियों को निभाए, आज दूसरे कार्य भी आपको करने पड़ सकते है. तेल का व्यापार करने वालों को सचेत रहना होगा, आज आपकी ओर से की गयी छोटी सी भूल बड़ी हो सकती है. हेल्थ की बात करें तो दमे के रोगियों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. सम्पत्ति को लेकर यदि कोई विवाद चल रहा है तो उस दिशा में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी. किसी पुराने मित्र से भेट कर अच्छा महसूस करेंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- बाजार में हरियाली, सेंसेक्स 54554 पर खुला, निफ्टी 16300 के पार पहुंचा

One Comment
scroll to top