Close

राशिफल: मेष, कन्या और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

राशिफल- Horoscope Today: पंचांग के अनुसार 20 मई 2021 गुरुवार को वैशाख शुक्ल की अष्टमी तिथि है. आज मां बगलामुखी जयंती भी है. आज नक्षत्र मघा है. आज के दिन कुछ राशियों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. आज का दिन जॉब, सेहत, लव, बिजनेस और करियर की दृष्टि से कैसा है, जानते हैं-

मेष- आज के दिन वाक कौशल के बल पर आप विपरीत परिस्थितियों को भी नियंत्रित करने में कामयाब रहेंगे. अपने सबसे करीबी व्यक्ति का भरोसा बनाए रखें. मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों को विवादों से बच कर रहना होगा. कार्यस्थल पर पूरी क्षमता से डटें. कोई की गुंजाइश न रखें. होटल-रेस्टोरेंट के व्यापार में कुछ गिरावट है. थोड़े समय धैर्य रखना होगा. जल्दी परिस्थितियां बदलेंगी. युवा वर्ग को नशे से दूर रहना है. यूरिक एसिड परेशान कर सकता है. पहले से बीमार हैं तो दवाइयों में कोई लापरवाही न बरतें. परिवार में किसी के रिश्ते की बात चल रही है तो विवाह पक्का हो सकता है.

वृष- आज आपको दूसरों को प्रसन्न करने के लिए किसी गलत बात का समर्थन नहीं करना चाहिए. ऑफिस में कार्य भार अधिक रहेगा. टीम पर भरोसा करें और बूस्ट कर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का प्रयास करें. कारोबारी बड़े पैसे के लेनदेन में चूक कर सकते हैं. बहुत सतर्कता रखने की जरूरत है. युवा वर्ग समय व्यर्थ न गवाएं. जिन विद्यार्थी की परीक्षा निकट है उन्हें नए टॉपिक पर काम करना होगा. रिवीजन प्रभावित होगा. स्वास्थ्य को लेकर कानों में इन्फेक्शन की आशंका है. परेशानी बढ़ रही है तो डॉक्टर की सलाह से निवारण करें. जीवनसाथी के साथ विवाद को बढ़ावा न दें. परिस्थितियां आपके नियंत्रण से बाहर हो सकती हैं.

मिथुन- आज खुद को मुखर बनाए रखें, क्योंकि संकोची स्वभाव आपको पीछे धकेल सकता है. किसी भी काम में सबसे आगे रहने की मनोदशा आपको प्रगति के मार्ग पर ले जाएगी. सरकारी विभाग में है तो सहकर्मियों से विवाद में उलझना और अधिकारियों से तनाव हो सकता है. कारोबारियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. फुटकर उपभोक्ताओं की पसंद और नापसंद पर सतर्क रहें. अभिभावकों को युवाओं पर अंकुश लगाकर रखना होगा. ध्यान रखें किसी नशे की चपेट में न आने पाएं. हीमोग्लोबिन में कमी की आशंका है, ऐसे में थकान और बुखार महसूस हो सकता है. कुल में कहीं से शुभ समाचार मिलने की आशंका है.

कर्क- आज आपके रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य भी बनते दिख रहे हैं. सम्मान और प्रतिष्ठा के शुभ अवसर मिलेंगे. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के संपर्क में बने रहें, उनके साथ जिम्मेदारियों पर फोकस करें. व्यापार में मंदी का सामना करना पड़ सकता है. बगैर सोचे- समझे बड़ा स्टॉक न लगाएं. युवाओं को साहस और पराक्रम के बल पर सफलता सुनिश्चित है. किसी की देखादेखी कोई नया कोर्स करने की भूल न करें. हेल्थ में सांस से संबंधी दिक्कत पर तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें. पहले से बीमार हैं तो खानपान संतुलित और दिनचर्या में कोई अचानक बदलाव न लाएं. पुराने रिश्तेदारों के साथ संपर्क बनेंगे और पुरानी यादें ताजा होंगी.

सिंह- आज का दिन सफलता का आनंद मनाने का है. नकारात्मक से खुद को दूर रखते हुए सभी को प्रोत्साहित करें. रिसर्च से संबंधित कार्यों में कोई जल्दबाजी न दिखाएं. नए कारोबार में फिलहाल घाटे की संभावना है. भविष्य के लिए बड़ी कल्पना में न उलझें. खानपान या दूध का कारोबार करने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. युवा सोचे गए कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे. ध्यान रखें समय बहुत अनमोल है, इसलिए विद्यार्थी वर्ग को पूरा फोकस रिवीजन में करना है. अच्छे स्वास्थ्य के लिए खाली पेट न रहें. प्रतिरोधक क्षमता मजबूत रखने के सभी उपाय अमल में लाएं. सदस्यों पर किसी सूरत में क्रोध न करें.

कन्या- आज के दिन चिंता मुक्त रहने की जरूरत होगी. मानसिक स्थिति में आ रहे बदलाव को लेकर सचेत रहें. ऑफिस में बिग बॉस या उच्च अधिकारियों से तालमेल रखना होगा. अपना डाटा या रसीद संबंधी कागज सुरक्षित रखें. बॉस हिसाब किताब मांग सकते हैं. शत्रु पक्ष कमियों को उजागर कर नुकसान पहुंचाने का प्रयास करेंगे. लेखन से जुड़े लोगों को कलम पर ध्यान दें. युवा करियर को लेकर अधिक फोकस करें. मानसिक वेदना आपको और बीमार बना देगी. रोगों से लड़ने के लिए सावधानी और नियमों का पालन करें. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. परिवार में बंटवारा हो रहा है तो संयमित होकर अपने भाग में संतोष जताएं.

तुला- आज के दिन कर्ज ले रहे हैं तो धनराशि उतनी ही निश्चित करें, जितना आप समय पर उसे चुका पाएं. नौकरी पेशा लोगों को टेस्ट और इंटरव्यू के लिए पूरी तैयारी करके रखनी चाहिए. ट्रांसपोर्ट का कार्य कारोबार करने वालों वाहनों की सर्विसिंग और समय-समय पर चेकिंग करते रहें. अत्यधिक मोबाइल या लैपटॉप का इस्तेमाल ठीक नहीं होगा. रीढ़ की हड्डी में दर्द की शिकायत समस्या बढ़ सकती है. परिवार में विशेष कार्य समारोह के लिए निमंत्रण मिल सकता है. महामारी को देखते हुए सभी सावधानियों का पालन करें.भाई बहनों के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है उन्हें अलर्ट रहने की सलाह दें.

वृश्चिक- आज के दिन ज्ञान दूसरों से साझा करने से अपग्रेड रहेंगे. जानकार लोगों के साथ संपर्क बढ़ेगा. भविष्य की कार्य योजनाओं के लिए पर्याप्त मंथन आवश्यक है. गैरकानूनी कार्यों के प्रति अलर्ट रहें कोई भी करीबी दिखाकर धोखा कर सकता है. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं को अपने प्रयास जारी रखने होंगे. नई क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए प्रमोशन या मनचाहे ट्रांसफर की संभावनाएं बढ़ रही है. हार्डवेयर के कारोबारियों को मुनाफे के लिए सजग रहना होगा. नशा या अत्यधिक नॉनवेज स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है. परिवार में संबंध और मजबूत होंगे. किसी का विशेष दिन है तो उपहार दे सकते हैं.

धनु- आज के दिन सभी काम समय अनुसार ही पूरे होंगे इसलिए बेवजह इसको लेकर तनाव न रखें. ऑफिस में काम काज का माहौल हल्का फुल्का रखना होगा. कॉस्मेटिक का बिजनेस करने वालों को घाटा हो सकता है ध्यान रखना होगा टीम उत्पाद की गुणवत्ता में कोई कमी ना आने दे युवा वर्ग तैश में आकर विवादित मामलों में न पड़े अन्यथा सरकारी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. सेहत को देखते हुए वर्तमान में जो लोग सर्जरी कराने जा रहे हैं तो डॉक्टर के बताए गए नियमों का पूरी तरह पालन करें. परिवार में किसने और सहयोग बढ़ेगा वरिष्ठ जनों के मार्गदर्शन का लाभ होगा.

मकर- आज मन व्यथित महसूस करेगा, ऐसे में अध्यात्म से खुद को जोड़ना लाभप्रद होगा.कामकाज में आ रही बाधाएं निश्चित तौर पर दूर होंगी. आज किसी को बड़ी रकम उधार देने से बचें, पैसा फंस सकता है. आपके लिए बड़े ब्याज की देनदारी बढ़ सकती है. ऑफिशियल कामकाज में परेशानी दिख रही है. जो लोग मैकेनिकल कामकाज से जुड़े हैं उन्हें अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा. व्यापारी पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो सामंजस्य बिठाकर चलें. गर्भवती महिलाएं अलर्ट रहें और खानपान में लापरवाही न बरतें. बच्चों को चोट लग सकती है. बहन या मौसी की तबीयत ठीक न हो तो उनका हालचाल अवश्य लें.

कुंभ- आज का दिन किसी जरूरतमंद बच्चे विद्या दान कर सकें तो अच्छा रहेगा. कामकाज के मामले में मौजूदा समय चुनौतियों से भरा है. इसलिए ढिलाई कतई न दिखाएं. बॉस अपनी छवि बनाए रखने के लिए आप पर सख्ती दिखा सकते हैं. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. संपर्कों को बढ़ाएं और समय पर उपयोग करें. स्टेशनरी के व्यापार करने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. युवा वर्ग सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो कॉल की संभावना है. हड्डी या मानसिक तौर पर परेशान रोगियों को जल्द राहत मिलेगी. परिवार में सहयोग मिलेगा. छोटे सदस्यों से स्नेह से पेश आएं.

मीन- आज किसी मामले पर क्रोध आ रहा है तो भाषा संयमित रखनी होगी. करीबी को तीखा बोलने से बचें. घर हो या कार्यस्थल माहौल आपके विरुद्ध जा सकता है. ऑफिस में अधिकार बढ़ेंगे. कामकाज में आलस न दिखाएं. बॉस आपके कार्यों की निगरानी कर रहे हैं. छोटे कारोबारियों के लिए समय अनुकूल होने में समय है, तो वहीं दूसरी ओर स्टॉक का नियमित निरीक्षण करें. युवा वर्ग बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो छोटी-छोटी लापरवाही और से बचें अन्यथा प्रदर्शन प्रभावित होगा. सिर व पेट में दर्द उठ सकता है. घर के कामकाज पेंडिंग नहीं छोड़ने हैं एक लिस्ट बनाकर समय से खत्म करते रहें.

 

ये भी पढ़ें – आर्थिक राशिफल : वृष, मिथुन, सिंह और मकर राशि वाले निवेश में बरतें सावधानी, जानें राशिफल

One Comment
scroll to top