Close

राशिफल: वृषभ, सिंह और मीन राशि वाले आज सावधान रहें. बन रहा है हानि का योग, जानें आज का राशिफल

राशिफल (Horoscope Today): पंचांग के अनुसार 21 मई 2021 शुक्रवार को वैशाख शुक्ल की नवमी तिथि है. शुक्रवार के दिन नवमी की तिथि होने के कारण आज लक्ष्मी जी पूजा का विशेष संयोग बना हुआ है. चंद्रमा आज सिंह राशि में विराजमान है. शनि देव मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. सभी राशियों का जानते हैं-

मेष- आज का दिन लगभग सामान्य रहने के आसार हैं. महत्वपूर्ण कार्यों को टालना ठीक नहीं होगा. कार्यस्थल पर चुस्ती-फुर्ती रखनी होगी. ऑफिस में आत्मीयता का माहौल बनाए रखें. विरोधी काम बिगाड़ सकते हैं. टीम का नेतृत्व कर रहे हैं तो योग्यता में निरंतर वृद्धि के लिए प्रयासरत रहें. मीडिया से जुड़े लोगों को सजग रहना चाहिए. नई नौकरी या मनचाहे ट्रांसफर के लिए अनैतिक कार्य से न जुड़ें. कुटीर उद्योग में व्यापार जमा सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए दिन सार्थक रहेगा, नियमित कामकाज पर फोकस बनाए रहें. स्वास्थ्य के लिए देर रात तक जागना ठीक नहीं है. गलतियों के चलते घर में महत्व घट सकता है.

वृष- आज के दिन लंबे समय से अटके काम-काज बनते नजर आ रहे हैं. आत्मविश्वास बनाए रखें और परिस्थिति के अनुसार निर्णय लें. व्यवहार में रूखापन अपनों से दूर कर सकता है. ऑफिशियल कार्यों के चलते बॉस प्रशंसा करेंगे. परफार्मेंस को देखते हुए प्रमोशन की बात चल सकती है. थोक व्यापारी पैसे के लेन-देन में चूक कर सकते हैं, पारदर्शिता अपनाएं और निर्णय से पहले पार्टनर से संवाद लाभकारी होगा. युवाओं को बड़ा काम प्लानिंग के साथ करना चाहिए, अन्यथा बनता काम बिगड़ सकता है. गला ठंड गरम से गला खराब हो सकता है. सर्दी-जुकाम की आशंका है. घर के बड़ों के साथ समय व्यतीत करें.

मिथुन- आज के दिन अपनी बात रखते हुए पूरी गंभीरता से सोच विचार करना होगा. महत्वपूर्ण मीटिंग के दौरान हल्की बात न करें, अन्यथा दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है. सॉफ्टवेयर कंपनियों में काम करने वालों के लिए दिन अच्छा है. खुदरा व्यापारी सरकार के नियम कानूनों का विशेष तौर पर पालन करें. ग्राहकों के साथ आपका व्यवहार अच्छा और केयरिंग होना चाहिए. हार्डवेयर के कारोबारियों के लिए लाभ का दिन है. खानपान में फाइबर की मात्रा अधिक रखनी होगी, कब्ज होने की आशंका है. छोटे भाई की पढ़ाई पर निगाह रखें, अगर उनकी परीक्षाएं हैं तो उनकी पढ़ाई में सहयोग जरूर करें.

कर्क- आज के दिन आत्म आकलन में निष्पक्षता और परिश्रम पर भरोसा ही आपके काम आएगा. दूसरों से आशा न रखें, अपेक्षाएं टूटने पर मानसिक तनाव और अधिक बढ़ेगा. कारोबारी इस समय थोड़ा धैर्य रखें. कपड़ों के व्यापारियों के लिए निराशा का दिन हो सकता है. गुणवत्ता में निरंतर बढ़ोतरी के प्रयास जारी रखें. डाटा सिक्योरिटी को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है. युवाओं को परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. समय का पूरा सदुपयोग करें और खराब संगत से बचें. सेहत को लेकर परिस्थतियां थोड़ी बिगड़ रही हैं, डिहाइडे्रशन से बचने के लिए अधिक से अधिक पानी पीएं. परिवार में परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगे सभी का सहयोग मिलेगा.

सिंह- आज के दिन सहजता-सौम्यता का भाव रखना होगा. समय से ऑफिस पहुंचे. वर्क फ्रॉम होम हैं तो कामकाज में थोड़ा परिपक्वता और गंभीरता दिखाएं. कारोबारियों के लिए ग्राहकों की पसंद नापसंद का ख्याल रखना जरूरी है. युवा वर्ग माता-पिता की बातों का पालन करें. विद्यार्थी ध्यान दें कि अंतिम समय कोई नए टॉपिक में न उलझें, अन्यथा रिवीजन खराब हो सकता है. हेल्थ को लेकर गंभीर रोग से पीड़ितों को नियमित दवा का सेवन करना चाहिए. घर में विनम्र रहें अन्यथा कोई नाराज हो सकता है. घरेलू खर्च बढ़ते नजर आ रहें हैं, लेकिन जरूरत वाली खरीदारी करने में आनाकानी नहीं करनी चाहिए.

कन्या- आज के लिए बातों में स्पष्टता रखें, जिससे आपकी बातें सभी को आसानी से समझ में आ जाएं. पशु-पक्षियों को दाना दें. पूरे परिश्रम और पुख्ता प्लानिंग से ऑफिस में काम का लोहा मनवाना होगा. ट्रांसपोर्ट के व्यापारियों को परेशान होना पड़ सकता है. वाहन खराब होने या सरकारी कार्रवाई की समस्या खड़ी हो सकती है. युवाओं को करियर को लेकर असमंजस की स्थिति से बाहर निकलना होगा. स्वास्थ्य को लेकर उच्च रक्तचाप के रोगी सचेत रहें. परिवार में मामूली मुद्दों पर बहस या क्रोध से बचें. रिश्तेदारों के साथ सम्बन्ध मधुर होंगे, यदि कोई विवाद चल रहा है तो सुधारने के लिए सार्थक प्रयास करें.

तुला- आज के दिन पुराने निवेश मैच्योर होकर अच्छा आर्थिक लाभ देंगे. आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं तो कुछ मामलों में राहत मिलेगी. बॉस और उच्चाधिकारियों के साथ संबंध मधुर होंगे. कार्यस्थल पर क्रोध में तीखे बोल स्थितियों को खराब कर सकती है. कारोबारियों के लिए चुनौतियों और जोखिम भरे काम परेशानी का कारण बन सकते हैं. युवाओं को परिस्थिति के अनुसार कुछ समझौता करना पड़ सकता है. महामारी को अनदेखी करना नुकसानदेह होगा, ऐसे में इंफेक्शन होने की आशंका है. साफ-सफाई के साथ सेनेटाइजेशन का खास ध्यान रखें. मकान और भूमि की खरीद की प्लानिंग कर रहे हैं तो निर्णय लेने के लिए समय अनुकूल है.

वृश्चिक- आज आपको भगवत् भजन के साथ दिन की शुरुआत करनी चाहिए. भीतर की गलतियों को सुधारते हुए उसे जल्द ठीक करने का प्रयास करना लाभकारी होगा. ऑफिशियल कार्यों को करने में आनाकानी नहीं करनी चाहिए, अन्यथा बॉस या उच्च अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं. खुदरा व्यापारियों को लाभ होगा. युवा को यदि मौका मिलता है तो आलस्य के चलते गंवाना बड़ा नुकसान करा सकता है. विद्यार्थी तैयारी को मॉक टेस्ट से मांजते रहें. पीठ और कमर में दर्द की परेशानी हो सकती है. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब होने से चिंता रहेगी. मां या बुजुर्ग महिला के स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है.

धनु- आज मनचाही सफलता के लिए हाड़तोड़ मेहनत की एकमात्र फार्मूला है. दूसरों को बातों से चोट न पहुंचाएं, ध्यान रखें कि ऑफिस में उच्चाधिकारी और घर में पिता या बड़े भाई की बातों की अनदेखी न करें. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए सफलता का अच्छा अवसर है. थोक कारोबारियों को भविष्य को देखते हुए अधिक स्टॉक जुटाने से बचना होगा. युवाओं के लिए समय का सदुपयोग करना अनिवार्य है. हेल्थ को लेकर पैरों में अक्सर दर्द रहता है तो डॉक्टर की सलाह से कैल्शियम की जांच करवाएं. परिवार के साथ भोजन की परम्परा बनाएं, इससे स्नेह बढ़ेगा. घर में सभी का सहयोग मिलेगा.

मकर- आज के दिन कामकाज में दिमागी तौर पर बहुत सक्रियता दिखानी होगी. योग्यता को देखते हुए जिम्मेदारियां बढ़ाई जा सकती हैं. मानसिक तौर पर तैयार रहें. अचानक बड़ा खर्च सामने आ सकता है, इसलिए बचत को और मजबूती देने की जरूरत है. अपनों से पसंदीदा उपहार मिल सकता है. ऑफिशियल बातों को किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर नहीं करना चाहिए. बड़े कारोबारियों के लिए आज अच्छे लाभ का दिन है. रात में गरिष्ठ भोजन करने से बचें. घर में मांगलिक कार्य पूरा हो सकता है. लंबे समय से कोई काम नहीं बन रहा है तो वरिष्ठ जनों की सलाह से काम करना सार्थक होगा.

कुम्भ- आज के दिन नए संपर्क स्थापित होंगे. जिन लोगों का पैसा किन्ही कारणों से रुका हुआ था उनको इस ओर शुभ सूचना मिलने की संभावना बनी हुई है. नौकरी के लिए जो लोग ट्राई कर रहे हैं उन्हें इस ओर से शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. ऑफिस में महिला सहयोगियों से बनाकर रखें उनकी नाराजगी वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं है. किताबों का व्यापार कर रहें लोगों के लिए दिन मुनाफे से भरा हो सकता है. सेहत में शुगर के मरीज अलर्ट रहें शुगर हाई हो सकती हैं. फिसलन वाले जगह में संभलकर चलें, गिर कर चोट लग सकती है. मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मीन- आज मन का अज्ञात भय बेवजह मानसिक स्थिति खराब कर सकता है. संभव है कि इसके चलते स्वास्थ्य में भी गिरावट महसूस हो. खुद को सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखने के लिए अध्यात्म से जुड़ना लाभकारी होगा. भविष्य की बातों को लेकर सोच विचार या अत्यधिक चिंतन से बचें. ऑफिस में कामकाज पर फोकस रखें और बढ़ी जिम्मेदारियों को पूरा करने के साथ उसमें गलती की कोई गुंजाइश न रखें. दवा के कारोबारियों को लाभ मिलेगा. फुटकर का सामान बेचने वालों के लिए दिन शुभ रहेगा. अच्छे गरिष्ठ या बासी भोजन बिल्कुल न करें. परिवार की सुख शांति के लिए घर में पूजा करवा सकते हैं.

 

ये भी पढ़ें – एक बार फिर बढ़े पेट्रोल- डीजल के दाम, जानें अपने शहर में तेल की कीमतें

One Comment
scroll to top