Close

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 13 नक्सली ढेर, खोज अभियान जारी

मुंबई: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में आज तड़के पुलिस के सी-60 कमांडो के साथ हुई मुठभेड़ में 13 नक्सली मारे गए. गढ़चिरौली के पुलिस उप-महानिरीक्षक संदीप पाटिल ने बताया कि यह मुठभेड़ एटापल्ली के कोटमी के पास जंगल में सुबह करीब साढ़े पांच बजे हुई. उन्होंने बताया कि तब वहां नक्सली एक बैठक के लिए एकत्र हुए थे.

पाटिल ने बताया ‘‘विशिष्ट सूचना के आधार पर पुलिस के दल और सी-60 कमांडो ने जंगल में खोज अभियान शुरु किया.’’ उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने पुलिस दल को देखा और गोलीबारी शुरू कर दी. सी-60 कमांडो ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें 13 नक्सली मारे गए.

गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने बताया कि मुठभेड़ करीब एक घंटे तक चली. बाकी नक्सली घने जंगल में भाग निकले. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से नक्सलियों के शव बरामद कर लिए गए हैं और खोज अभियान अभी जारी है.

बता दें कि इससे पहले इसी साल मार्च में गढ़चिरौली जिले में C60 कमांडो की टीम और नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में जवानों ने पांच नक्सलियों को ढेर कर दिया था. ऑपरेशन के बाद घटना स्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे.

इससे पहले भी पांच मार्च को गढ़चिरौली जिले के ही कोरपर्शी जंगल में पुलिसकर्मियों और नक्सलियों के बीच बड़ी मुठभेड़ हुई थी. करीब 12 घंटे तक चली मुठभेड़ में C-60 के एक कमांडो शहीद हो गए थे. मुठभेड़ के दौरान कुछ जवान घायल भी हुए थे.

 

ये भी पढ़ें – दिल्ली में अब कोविशील्ड वैक्सीन भी खत्म हो रही, कई सारे सेंटर आज से बंद- स्वास्थ्य मंत्री

One Comment
scroll to top