Close

चौथी तिमाही में जेएसडब्ल्यू स्टील को बंपर मुनाफा, 4198 करोड़ रुपये पर पहुंचा

जेएसडब्ल्यू स्टील का मुनाफा चौथी तिमाही में 1717 फीसदी बढ़ कर 4198 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. मार्च तिमाही में कंपनी ने यह जबरदस्त मुनाफा हासिल किया है. कंपनी ने अब तक का सबसे ज्यादा तिमाही रेवेन्यू भी हासिल किया है और यह 51 फीसदी बढ़ कर 26,934 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. विश्लेषकों का अनुमान था कि कंपनी को 3990.03 करोड़ रुपये का प्रॉफिट होगा, जबकि कंसोलिडेटेड रेवेन्यू 21,264 करोड़ रुपये रहेगा.

कंपनी ने 31 मार्च, 2021 को खत्म हुए वित्त वर्ष के लिए प्रति शेयर साढ़े  छह रुपये के डिविडेंड का ऐलान किया है.  कंपनी ने कहा है कि स्टील की घरेलू मांग में जबरदस्त इजाफे की वजह से इसके प्रदर्शन में यह सुधार हुआ है. आयात मार्केट में भी अच्छे प्रदर्शन से भी कंपनी को काफी अच्छा मुनाफा हुआ है. मार्च तिमाही के दौरान देश-विदेश में कोरोना संक्रमण कम होने का कंपनी को फायदा . इस दौरान व्यापारिक गतिविधियां तेज हुईं, जिससे इसके घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्केट में इसके प्रोडक्ट की मांग में इजाफा दर्ज किया गया. कंपनी के ऑपरेटिंग परफॉरमेंस में भी सुधार हुआ है. इसका ऑपरेटिंग प्रॉफिट 8440 करोड़ रुपये पर पहुंच गया जो पिछले साल की तुलना में 184 फीसदी ज्यादा है.

ऑपरेटिंग प्रॉफिट में बढ़ोतरी बताता है कि देश में स्टील प्रोडक्ट की कीमतें बढ़ी हैं. इस तिमाही के दौरान स्टील के दाम में लगातार बढ़ोतरी हुई है. कंपनी के मुताबिक इसने अपना कर्ज घटाने में कामयाबी हासिल की है. कंपनी के मुताबिक इसने अपना कर्ज 858 करोड़ रुपये घटाया है. पूंजीगत खर्चों पर 15 हजार करोड़ रुपये देने के बाद भी कंपनी का कर्ज घटा है.

 

ये भी पढ़ें –रिटायरमेंट के बाद रेगुलर इनकम चाहिए तो ले सकते हैं बीमा कंपनियों का एन्युटी प्लान

scroll to top