Close

कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से आने वाली पैसेंजर फ्लाइट्स पर 21 जून तक बढ़ाया बैन

ओटावा: कोविड के प्रसार को रोकने के लिए कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से आने वाली सभी पैसेंजर फ्लाइट्स पर प्रतिबंध 30 दिन और बढ़ा दिया है. अब ये प्रतिबंध 21 जून तक लागू रहेगा. इससे पहले ये प्रतिबंध 21 मई तक के लिए लगाया गया था. हालांकि यह बैन कार्गो फ्लाइट्स पर लागू नहीं होगा ताकि वैक्सीन, पीपीई किट और अन्य आवश्यक सामानों की निरंतर शिपमेंट सुनिश्चित की जा सके. कनाडा के परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने इसकी घोषणा की.

परिवहन मंत्री उमर अल्गबरा ने कहा, “कनाडा ने भारत और पाकिस्तान से यात्री उड़ानों पर अपने प्रतिबंध को 30 दिनों के लिए बढ़ाकर 21 जून तक कर दिया है. इस साल 22 अप्रैल को पहली बार प्रतिबंध की घोषणा के बाद से आने वाले एयरलाइन यात्रियों के बीच कोविड संक्रमण में कमी देखी गई है.”

वहीं कनाडा ने अमेरिका से लगी सीमा पर गैर जरूरी यात्रा पर भी प्रतिबंध को 21 जून तक के लिए एक और महीने के लिए बढ़ा दिया है. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने गुरुवार को ट्वीट किया, “आपके स्वास्थ्य की रक्षा और कोविड के प्रसार को सीमित करने के लिए, हम वर्तमान में और 30 दिनों के लिए उपायों को बढ़ा रहे हैं. हमारे दोनों देशों के बीच गैर जरूरी यात्रा 21 जून तक प्रतिबंधित है.”

कनाडा की तरह कई दूसरे देश भी ऐसी घोषणा कर चुके हैं. संयुक्त अरब अमीरात ने भारत से सभी फ्लाइट्स को सस्पेंड कर रखा है. ब्रिटेन में भी भारत से यात्रियों की एंट्री बंद है. बता दें, कनाडा संक्रमण की तीसरी लहर का सामना कर रहा है. कनाडा में अब तक 13 लाख 50 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जिसमें 25,111 मौतें हुई हैं.

 

ये भी पढ़ें – अदरक और शहद की चटनी से बढ़ाएं इम्यूनिटी, स्वाद के साथ मिलेंगे कई फायदे

One Comment
scroll to top