Close

ब्लैक फंगस से हुई 5वीं मौत, प्रदेश में मरीजों का आंकड़ा भी 100 के पार

रायपुर 22 मई 2021। छत्तीसगढ़ में भी ब्लैक फंगस का कहर टूटना शुरू हो गया है। प्रदेश में अब तक ब्लैक फंगस से 5 लोगों की मौत हो चुकी है। पहली मौत दुर्ग के एक मरीज के होने के बाद, एक मौत महासमुंद के मरीज की, एक मौत कोरिया के महिला की हुई थी। शुक्रवार को ब्लैक फंगस से संक्रमित दो महिलाओं की मौत हो गयी। एक मौत रायपुर के एम्स में हुई, जबकि एक महिला ने प्राइवेट हास्पीटल में दम तोड़ा।

छत्तीसगढ़ में अभी सरकारी आंकड़ों में ब्लैक फंगस के 102 मरीज हैं, जबकि ब्लैक फंगस के संदिग्ध मरीजों की संख्या इससे कहीं ज्यादा है। शुक्रवार को रायपुर की एक 70 साल की महिला ने एम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ा। महिला ब्लैक फंगस का शिकार थी, जिसका आपरेशन कर आंख और ब्रेन से टिशू निकाले गये थे। वहीं भिलाई की एक 55 साल की महिला ने प्राइवेट हास्पीटल में दम तोड़ा।

भिलाई की महिला का कोरोना का इलाज चल रहा था, इलाज के दौरान ही उसमें ब्लैक फंगस का संक्रमण दिखा था। आंकड़ों में ब्लैक फंगस के 102 मरीज हैं, जिनमें से 70 से ज्यादा मरीज एम्स में ही भर्ती है। बिलासपुर, महासमुंद, रायपुर सहित अन्य जिलों के सिरियस मरीज को यहां भर्ती किया गया है। दुर्ग में भी 20 से ज्यादा मरीज हैं, वहीं आधा दर्जन मरीज महासमुंद में भी हैं। बिलासपुर में भी करीब 10 की संख्या में ब्लैक फंगस से मरीज भर्ती कराये गये हैं।

 

ये भी पढ़ें – मध्यप्रदेश 1 जून से धीरे-धीरे होगा अनलॉक, सीएम शिवराज सिंह ने किया एलान

One Comment
scroll to top