Close

तीन देशों की यात्रा कर देश लौटे PM मोदी, कहा- आज दुनिया जानना चाहती है कि भारत क्या सोच रहा है

नेशनल न्यूज़।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों की अपनी यात्रा का समापन करते हुए गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंचे। इस दौरान बीजेपी कार्यकार्ताओं की एयरपोर्ट पर भीड़ देखने को मिली। वहीं भारत लौटते ही पीएम मोदी ने कहा, आज दुनिया जानना चाहती है कि भारत क्या सोच रहा है। पीएम मोदी ने अपने स्वागत में जुटी जनता को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोगों ने मुझसे पूछा कि मैंने दुनिया को वैक्सीन क्यों दी.

मैं कहना चाहता हूं कि यह बुद्ध, गांधी की धरती है. हम अपने दुश्मनों की भी परवाह करते हैं.. आज दुनिया जानना चाहती है कि भारत क्या सोच रहा है।” “जब मैं अपने देश की संस्कृति के बारे में बात करता हूं, तो मैं दुनिया की आंखों में देखता हूं। यह विश्वास इसलिए आया है क्योंकि आपने देश में पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई है। जो लोग यहां आए हैं, वे भारत से प्यार करने वाले लोग हैं, नहीं।”

पीएम मोदी ने आगे पापुआ न्यू गिनी में ‘थिरुक्कुरल’ किताब के टोक पिसिन अनुवाद के विमोचन की बात कही और कहा, “तमिल भाषा हमारी भाषा है. यह हर भारतीय की भाषा है. यह दुनिया की सबसे पुरानी भाषा है. मैं पापुआ न्यू गिनी में ‘थिरुक्कुरल’ पुस्तक के टोक पिसिन अनुवाद को जारी करने का अवसर मिला।”

बता दें कि पीएम मोदी तीन देशों जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की अपनी यात्रा के समापन के बाद सुबह दिल्ली के पालम हवाईअड्डे पर पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी के हवाईअड्डे पर पहुंचने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी सदस्यों ने उनका माल्यार्पण किया।

scroll to top