Close

आईपीएल: RCB बनी आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाली टीम, अनचाहे रिकॉर्ड में KKR को पछाड़ा

आईपीएल: IPL में 25 मई को हुए एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड (Unwanted Record) दर्ज हो गया. वह IPL के किसी एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाली टीम बन गई. इस अनचाहे रिकॉर्ड में उसने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को पछाड़ा, जिसने IPL 2018 में 135 छक्के खाए थे.

RCB के हिस्से यह शर्मनाक रिकॉर्ड लखनऊ की बल्लेबाजी के दौरान 17वें ओवर में बना. RCB के स्पिनर वानिंदु हसरंगा 17वां ओवर फेंक रहे थे. उनके इस ओवर की तीसरी गेंद पर केएल राहुल ने गेंद को सीधे बाउंड्री के पार भेजा. यह IPL 2022 में RCB को पड़ा 136वां छक्का था. इसके बाद लखनऊ के दुष्मंथा चमिरा ने भी हर्षल पटेल को आखिरी ओवर में एक छक्का जड़ा. इस तरह इस सीजन में RCB कुल 137 छक्के खा चुकी है.

लखनऊ के खिलाफ RCB को पड़े 14 छक्के

इस मैच में RCB के गेंदबाजों को खूब छक्के पड़े. केएल राहुल ने RCB के गेंदबाजों को 5 छक्के जड़े तो दीपक हुडा ने भी 4 दमदार छक्के लगाए. लखनऊ के अन्य 4 बल्लेाजों ने भी यहां छक्के जमाए. इस तरह RCB के गेंदबाजों को इस मैच में कुल 14 छक्के पड़े. हालांकि इतने छक्के खाने के बावजूद RCB यह मैच जीतने में कामयाब रही.

एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के खाने वाली टॉप-4 टीमें

RCB अब इस लिस्ट में 137 छक्के खाने के साथ टॉप पर है. दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) है, जिसने साल 2018 में 135 छक्के खाए थे. यहां तीसरे पायदान पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) है. CSK को भी IPL 2018 में 131 छक्के पड़े थे. इस लिस्ट में चौथा नंबर राजस्थान रॉयल्स (RR) का है. RR के खिलाफ IPL 2010 में 128 छक्के लगे थे.

 

 

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर बढ़ने लगा तापमान, जानें- आज के मौसम को लेकर क्या है अनुमान

One Comment
scroll to top