Close

राशिफल: वृषभ, सिंह राशि और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार 27 मई, गुरूवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि है. ज्येष्ठ मास का आरंभ हो चुका है. चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है. मिथुन में बुध का प्रवेश हो चुका है. मंगल के साथ बुध की युति बनी हुई है. आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन मन खराब करने के बजाय संयमित रहने का प्रयास करें. आत्मविश्वास बनाए रखें, बहुत दिन से प्रतीक्षित कार्य पूरे होने की संभावना प्रबल है. कार्यस्थल पर पूरी तत्परता से अपना काम पूरा करें. भाग्य का लाभ मिलने की संभावनाएं हैं. खुद को फील्ड के हिसाब से अपडेट रखना जरूरी है. अधिक से अधिक जानकारियां जुटाएं. कारोबारियों को फैक्ट्री या दुकान में अग्नि दुर्घटना के प्रति सतर्क रखना होगा. लीवर संबंधी कोई दिक्कत है या फैटी लीवर की समस्या है तो सतर्कता बरतें. घर के बड़ों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, उनकी देखभाल ढंग से करें. महिलाएं घर सजाने-संवारने का काम कर सकती हैं.

वृष- आज के दिन कामकाज को लेकर बेवजह की चिंता तनाव पैदा कर सकती है. धैर्य रखें तो समय के साथ सभी काम बनते जाएंगे. आज कार्यस्थल या दफ्तर में बदलाव की संभावना है. खिलौने के कारोबार कर रहे लोगों को फायदा होगा. युवा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल सतर्क होकर करें, थोड़ी भी चूक नुकसानदेह हो सकती है. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य का ध्यान रखें, डॉक्टर के बताए एहतियात का पालन करें. महामारी के प्रति सचेत रहें और घर के आस-पास कोई भी कचरा या गंदगी न इकट्ठा होने दें. संपत्ति या जमीन को लेकर लंबित मामलों में शुभ समाचार मिल सकता है.

मिथुन- आज के दिन खुद को हतोत्साहित नहीं होने देना है. प्रयास करें कि स्वास्थ्य संबंधी मामलों में बड़ा निवेश हो सके. वर्तमान के साथ-साथ यह भविष्य के लिए अपेक्षित है. उच्चाधिकारियों की बातें परेशान कर सकती हैं, लेकिन खुद को मानसिक रूप से मजबूत बनाए रखें. कारोबारियों के लिए नई पार्टनरशिप की ऑफर आ सकती है. ध्यान रखें हानि-लाभ को लेकर पारदर्शिता होनी चाहिए. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए नए नोट्स-अभ्यास के तरीके अपनाने होंगे. अस्थमा के रोगियों को सतर्क रहने की जरूरत है. त्वचा संबंधी पुराना रोग उभर सकता है. डॉक्टर की सलाह से पूरा इलाज कराएं. किसी कानूनी कार्यवाही संबंधी केस पेंडिंग है तो थोड़ा सजग रहें.

कर्क- आज के दिन सौम्यता और सतर्कता बनाए रखें, अन्यथा आपके तीखे स्वभाव को देखकर दूसरे लोग नाराज हो सकते हैं. कोई नया रिश्ता विकसित हो रहा है तो थोड़ी दूरी बनाए रखना उचित होगा. ऑफिस में सभी का सहयोग मिलेगा. टीम को बूस्ट करते चलें. व्यापारी पैतृक तालमेल और संपर्कों के बूते अच्छा लाभ पाएंगे. युवाओं को परिस्थितियों के मुताबिक साहस-पराक्रम के बल पर सही फैसले की इच्छा शक्ति दिखानी होगी. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. किसी पुरानी बीमारी से जूझ रहे हैं तो तकलीफ और बढ़ सकती है. घर-परिवार में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. पुराना कोई विवाद निपट सकता है.

सिंह- आज के दिन गहन विचारों या अनावश्यक चिंतन से बचें. बेवजह की बातों में दिमाग लगाना परेशान कर सकता है. प्रसन्नता से दिन बिताएं. नौकरी में जो लोग मैनेजमेंट से जुड़े हैं, उनको अच्छी सफलता मिल सकती है. टीम को अच्छी सलाह और अच्छा मार्गदर्शन बेहतर परिणाम देगा. व्यवसाय में यदि नुकसान चल रहा है तो प्रचार-प्रसार के तरीके बदलने होंगे. फिलहाल कोई नया काम शुरू करना जोखिम भरा हो सकता है. विद्यार्थियों को अभ्यास में ध्यान देना होगा. हेल्थ को लेकर, कमजोरी या काम के बोझ की थकावट से बीमार सा महसूस करेगा. परिवार में धार्मिक कार्य करना चाहते हैं तो सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा.

कन्या- आज के दिन यदि मन-मुताबिक चीजें नहीं होती हैं तो दिल छोटा न करें. ऑफिस में सहकर्मी पर आक्रोशित हों. समय की मांग समझते हुए धैर्य रखना चाहिए. जन्मस्थान से बाहर नौकरी कर रहे लोगों के लिए महामारी के चलते समय चुनौतीपूर्ण हो सकता है. सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन या सैलरी में बढ़ोत्तरी हो सकती है. जो व्यापारी कारोबार में बदलाव करना चाहते हैं, इस समय किसी फैसले पर पहुंचने से पहले सोच-विचार कर लेना चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर अचानक उल्टी या शारीरिक कमजोरी महसूस होगी. घर के नियमों का पालन करें अन्यथा बड़े आपसे नाराज हो सकते हैं. कुल में शुभ समाचार की संभावना है.

तुला- आज दिन की शुरुआत चुनौतीपूर्ण हो सकती है. मगर दिन चढ़ते समस्याएं खुद सामान्य हो जाएंगी. निराशा को स्वयं पर हावी नहीं होने देना है. ऑफिस में मन मुताबिक काम न बने तो मूड न खराब करें. सॉफ्टवेयर से जुड़े लोगों का अच्छे ऑफर मिलेंगे. पुराने बॉस नौकरी का ऑफर दे सकते हैं. महामारी को देखते हुए युवा व्यर्थ का घूमना-फिरना न करें. किसी भी प्रकार का नशा करते हैं तो आत्मबल के साथ छोड़ने का सफल रहेंगे. विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए चिंताओं का सामना करना पड़ सकता है. ऐसा कोई भी आहार न लें, जिससे स्वास्थ्य खराब हो. परिवार में जो आपसे बड़े हैं उनको धन लाभ हो सकता है.

वृश्चिक- आज का दिन बीते कुछ दिनों में महसूस कराए गए कष्ट या तनाव से राहत देना वाला होगा. मन में सकारात्मक विचारों का आदान-प्रदान होगा. अपनी ऊर्जा के प्रवाह को सही दिशा में लगाएं. ऑफिस के कामकाज पर थोड़ा और ध्यान लगाने की जरूरत होगी. बैंकिंग सेक्टर में जॉब करते हैं, उन्हें प्रमोशन संग स्थानांतरण की संभावना है. वाहन का बिजनेस करने वाले पैसे का लेन देन सोच-समझ करें, धन हानि की आशंका है. बीमार लोग चल रहे लोग लापरवाही न करें. बच्चों को चोट लगने से बचाएं. मानसिक चिंता रोग में न बदलने दें. कामकाज के बोझ के बीच अपनों का भी ध्यान रखें.

धनु- आज के दिन चिड़चिड़ा व्यवहार गरीमामयी प्रतिष्ठा को खराब कर सकता है, ऐसी स्थिति में कम बोलना ही बेहतर उपाय होगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना  है, तो वहीं दूसरी ओर प्रमोशन लिस्ट में आपका नाम आ सकता है. व्यापारी वर्ग ग्राहकों से नापतौल कर बोले, नहीं तो व्यापार में विवादास्पद स्थितियां उत्पन्न हो सकती है. ऑनलाइन व्यापार की ओर भी एक बार विचार करना चाहिए. सेहत के प्रति अलर्ट रहते हुए  प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएं योग व व्यायाम का सहारा लेना उपयुक्त रहेगा. परिवार में सभी लोग मनोरंजन के प्रति रुचि लेंगे जिससे घर का वातावरण सुखमय रहने वाला है.

मकर- आज के दिन समय के अनुरूप कामकाज के पुराने नियमों को बदलने की जरूरत है. अब हाथ में वही काम लें, जिन्हें पूरा करने में आप दक्ष, सबसे निपुण हों. ऑफिशियल कार्यों को लेकर वरिष्ठों का प्रोत्साहन मिलेगा. नौकरी में पुराना रुका प्रमोशन मिलने की संभावना है. खुदरा व्यापारियों को आर्थिक प्रगति होगी. मगर फैसले लेते वक्त अधिक मुनाफे के लालच से बचें. सेहत को लेकर अगर कोई बीमारी परेशान कर रही है तो आज से थोड़ी राहत मिलती दिख रही है. अगर आपको मदद की जरूरत है तो भाई-बहनों से आग्रह कर सकते हैं. महामारी को देखते हुए घूमने-फिरने से बचें, बुजुर्गों को सचेत करके रखें.

कुंभ- आज के दिन समय की उपयोगिता और सही निवेश सफलता के द्वार तक ले जा सकता है. आज मन में सकारात्मक विचारों से हर काम बेहतर ढंग से होगा. किसी भरोसेमंद व्यक्ति को ही साझेदार या साथी बनाएं. दवा का कारोबार कर रहे हैं तो सरकारी दस्तावेज मजबूत रखें, छापेमारी या निरीक्षण के दौरान जरूरत पड़ सकती है. युवा वर्ग को पूजा पाठ पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. देवी उपासना आवश्यक है, काफी लाभ होगा. सर्दी-जुकाम के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है. बुजुर्गों और महिलाओं की सेहत को लेकर सावधानी बरतें. घर-परिवार के लिए भावुक होकर कठोर फैसले न करें. भविष्य के लिए नुकसानदेह होंगे.

मीन- आज के दिन मन विचलित है तो गुरु या गुरु तुल्य व्यक्ति के सानिध्य में जाएं. लाभ मिलेगा. पेंडिंग कामकाज परेशानी बढ़ा सकते हैं. व्यापार में जोखिम उठाना फायदेमंद साबित होगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए तनाव भरा दिन हो सकता है. लकड़ी के व्यापारी लाभ कमाएंगे. युवाओं को करियर को लेकर माता-पिता की सलाह को प्राथमिकता देने की जरूरत है. बदल रहा मौसम बुखार दे सकता है. घर में मच्छरों का प्रकोप है डेंगू के प्रति खास तौर पर सतर्क रहें, दिनचर्या में अचानक बड़ा बदलाव लाभप्रद नहीं होगा. आज दिखावे की खरीदारी जेब पर बोझ बढ़ा सकती है, नियंत्रण के लिए थोड़ा सख्ती बरतें.

 

ये भी पढ़ें – माइक्रोसॉफ्ट जल्द ला सकता है अपने Windows ऑपरेटिंग सिस्टम का नया वर्जन, कंपनी के CEO सत्य नडेला ने दी जानकारी

One Comment
scroll to top