Close

राशिफल: मेष, तुला, मकर राशि वालों को देना होगा इन बातों पर ध्यान, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 27 मई 2022 शुक्रवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की द्वादशी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज अपरा एकादशी व्रत का पारण है. आज चंद्रमा मेष राशि में गोचर कर रहा है. आज आश्विनी नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन सफलताओं तक पहुंचने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना होगा, एक चींटी की भांति प्रयास करते रहने पर सफल अवश्य होंगे. बॉस से किन्हीं बातों को लेकर कहासुनी की आशंका है, बॉस से विवाद नहीं करना चाहिए. कारोबार में उधारी पर दिया गया सामान मानसिक तनाव का कारण बन सकता है इसलिए उधारी देने से बचें. युवा वर्ग के लिए दिन परेशानियों वाला होगा किंतु धैर्य से काम लेंगे तो सब हो जाएगा. हेयर लॉस से परेशान लोगों को आयुर्वेद का सहारा लेना चाहिए, आयुर्वेद भी प्राकृतिक चिकित्सा का एक रूप है. भाई बहन का मार्गदर्शन करें और उनकी जरूरत के हिसाब से मदद भी करें.

वृष- आज के दिन मन को शांत बनाए रखें और प्रभु का स्मरण करें, एक वही है जो सबकी नाव को पार लगा सकते हैं.  नौकरीपेशा लोगों को धैर्य के साथ काम करना चाहिए,  साथ ही षड़यंत्र से बचकर रहें.  स्क्रैप का बिजनेस करने वाले बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं. स्वास्थ्य संबंधित मामलों में छोटी सी लापरवाही बड़ी समस्या बन सकती है. पारिवारिक स्थितियों रोज की तरह ही सामान्य रहने वाली हैं, आपको परिवार के सभी सदस्यों के साथ कुछ देर बैठना चाहिए. रिश्तेदार को फोन करें जिससे लंबे समय से बात नहीं हुई है लेकिन मन ही मन याद आती है, उन्हें कॉल कर सरप्राइज दे सकते हैं.

मिथुन- आज के दिन किसी तीसरे व्यक्ति का विवाद निपटाने में आपको मध्यस्थता करनी पड़ेगी, ऐसे में निष्पक्ष होकर फैसला करें. नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे, बस आप अपनी कोशिशें जारी रखें. बिजनेस पार्टनरशिप करने वाले आंख बंद कर भरोसा न करें, खुद भी हिसाब किताब और स्टॉक को समझते रहें. युवा पेंडिंग सरकारी कामों को पूरा करने पर जोर दें, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, आधार कार्ड आदि के काम हों तो उन्हें पूरा करा लें. हीमोग्लोबिन कम होने से स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, अपने खानपान पर ध्यान दें और रक्त बढ़ाने वाले फल खाएं. जिम्मेदारियों को पूरा करने का समय है.

कर्क- आज के दिन अधूरे कामों को पूरा करने में थोड़ी कठिनाई सामने आएगी लेकिन परेशान न हों, संध्या तक सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने पर पुरस्कार मिल सकता है, ऑफिशियल कार्य भी बन जाएंगे, तैयार रहें और ऐसे ही काम करते रहें. व्यापारी महत्वपूर्ण कागजात को यूं ही न छोड़ दें, संभाल कर रखें. लेखन में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए समय उपयुक्त है, उन्हें आज किसी अच्छे विषय पर रचनात्मक लेखन करना चाहिए. यदि आप लीवर के रोगी हैं तो आपको सचेत रहना चाहिए. छोटी संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, छोटे बच्चे अपनी तकलीफ बता ही नहीं पाते इसलिए उनके संकेतों को समझें.

सिंह- आज के दिन लाभ को पाने की स्थितियां बनेंगी. पुराने मित्रों से मिलने पर आपका मन प्रसन्न होगा. आपका मन यदि नौकरी में नहीं लग रहा है तो भी करते रहें जब तक नई नौकरी न मिल जाए. व्यापार आपकी वाणी पर निर्भर है, ग्राहकों से प्रेम से बात करेंगे तो वे हमेशा का लिए जुड़े रहेंगे. युवाओं के लिए दिन सकारात्मक रहेंगे यानी सफलता को लेकर स्थितियां बनती नजर आ रही है. सेहत के मामले में सावधानी जरूरी है, खांसी जुकाम से बचाव रखना चाहिए. इंफेक्शन भी हो सकता है. समृद्धि चाहते हैं तो परिवार में बड़ों की सेवा करें क्योंकि यहीं से समृद्धि के द्वार खुलेंगे.

कन्या- आज के दिन जरूरतमंद की मदद करनी पड़ सकती है, इसके लिए तैयार रहें, दान पुण्य भी करते चलें. अधिकारी के साथ नोक झोंक की आशंका है. यदि आप सरकारी नौकरी में हैं तो बहुत ध्यान से काम करें. खुदरा व्यापारी छोटी छोटी समस्याओं को लेकर न घबराए, साथ ही लोन लेने से पहले उसे चुकाने की अपनी क्षमता को भी परख लें. ऑनलाइन प्लेसमेंट की तलाश करें, इस ओर सफलता मिलती नजर आ रही है. सेहत को लेकर आज खाने पीने में ठंडी चीजों से परहेज करें. परिवार में प्रेम और अपनी मीठी वाणी से आप सभी लोगों को प्रसन्न रखें, सदस्यों को आपसे इसी की उम्मीद है.

तुला- आज के दिन दिल के साथ दिमाग को भी काम पर लगाए रखना होगा, तनाव से खुद को दूर रखें और जल्दबाजी में फैसला न लें. नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनके लिए कोई खुशखबरी आने वाली है, कोशिश जारी रखें तभी कामयाबी मिलेगी. कारोबारियों को चाहिए कि वह अपने काम की प्रायरिटी तय कर लें, उन कामों को पहले निपटाएं जिनका संबंध उनके लाभांश से हो. यदि आपको शराब, धूम्रपान आदि की लत है तो उससे निजात पाने की कोशिश करें क्योंकि इससे आपकी सेहत बिगड़ सकती है. परिवार में वरिष्ठ सदस्यों को धन लाभ हो सकता है जिससे पूरे परिवार में प्रसन्नता का वातावरण तैयार होगा.

वृश्चिक- आज के दिन क्रिएटिव काम में मन लगे, उन्हें अपनी रुचि का काम संगीत, पेंटिंग आदि करना चाहिए. सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का अवसर प्राप्त होगा, वहां अवश्य जाएं और आगे बढ़कर भाग लें. काम को पूरा करने में कोई ढिलाई न करें अन्यथा बॉस नाराज होंगे. काम तो समय से करना ही है. व्यापार को मैनेज करने के लिए प्लानिंग की जरूरत है, इत्मीनान से बैठने के बाद प्लानिंग बनाएं और अमल करें. हाइपरटेंशन की आशंका है, चिंता से बचने के साथ ही दवाएं नियमित लेते रहें. कुछ योग प्राणायाम भी करें. परिवार में किसी बाहरी व्यक्ति की बातों में आकर अपनों से विवाद न करें.

धनु- आज के दिन विपरीत परिस्थितियां हैं तो वहां से निकलने का मार्ग खोजें, अपनों का सहयोग भी आपको राहत देगा. नई नौकरी के लिए ऑफर लेटर मिल सकता है, सभी रुके काम आसानी से बनते नजर आएंगे. बिजनेस में आप निःसंदेह चुनौतीपूर्ण कार्यों को पूरा कर पाएंगे, ग्रह आपके अनुकूल हैं. कलाक्षेत्र से जुड़े युवाओं को प्रदर्शन का अच्छा अवसर मिल सकता है, ऐसे में अवसर देखने रहना चाहिए. हाथों में चोट चपेट लग सकती है, काम करते समय ध्यान रहे कोई भी लापरवाही समस्या न दे जाए. परिवार में भाई बहनों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, इससे घर के अंदर अच्छे वातावरण का निर्माण होगा.

मकर- आज किन्हीं बातों को लेकर मन में अशांत है तो मौन बिल्कुल भी न रहें बल्कि अपने दिल की बात शेयर करें. इस राशि के लोगों को विदेश में नौकरी मिलने की संभावना दिख रही है, कोशिशें जारी रखें. कारोबारियों को बड़ा स्टॉक सोच समझ कर डिमांड को देखते हुए ही डंप करना चाहिए. जो युवा लगातार प्रतियोगी परीक्षाएं दे रहे हैं उन्हें अब सफलता मिलने की संभावना है. कमर का दर्द परेशान कर सकता है, गर्म पानी की थैली से सिकाई करें और आगे झुक कर कोई सामान न उठाएं. जो लोग एकल परिवार में रहते हैं, उनके सामने कुछ परेशानियां भी आ सकती है, इसका हल निकाले.

कुम्भ- आज के दिन नेटवर्क को मजबूत करने के लिए खुद से आगे बढ़ना होगा, समाज में लोगों के मिलेंगे तो नेटवर्क स्वतः मजबूत होगा. ऑफिस में उच्चाधिकारियों से महत्वपूर्ण राय मिल सकती है, उच्चाधिकारी की राय का सम्मान करना चाहिए. व्यापार में मुनाफा न मिलने की स्थिति मानसिक दबाव को बढ़ाएगी किंतु दबाव में न आकर रास्ता निकालना होगा. प्रतियोगिताओं की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता मिल सकती है, बस वह मेहनत से लक्ष्य पाने में जुटे रहें. कब्ज की समस्या को लेकर परेशान रहेंगे, अपने भोजन से तली चीजें हटाकर फाइबर की मात्रा बढ़ाएं. विवाह योग्य युवक युवतियों को रिश्ता पक्का होने की खुशी मिल सकती है.

मीन- आज के दिन अवसरों को खोजना होगा. ऑफिस में गंभीर मीटिंग हो रही है तो आपको भी गंभीर होना चाहिए, ऐसे में बचकानी बातों से बचने का प्रयास करें. बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा है, कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए अपने जैसे कारोबारियों से कंपटीशन करना होगा. कला के क्षेत्र में रुचि रखने वाले युवाओं को अवसर प्राप्त होंगे, उन्हें इस क्षेत्र में कोशिश जारी रखना चाहिए. अल्सर के रोगियों को सेहत के मामले में लापरवाही नहीं करनी चाहिए, मिर्च मसाला और खट्टी चीजों से परहेज रखें. आपके परिवार के लोगों के जीवन का आज कोई महत्वपूर्ण दिन हो तो परिवार के साथ मंदिर जाकर भगवान के दर्शन करें.

 

 

यह भी पढ़ें- हिमालय योगा ओलंपियाड में प्रदेश ने जीता स्वर्ण पदक

One Comment
scroll to top