Close

घर बैठे पर्सनल लोन के लिए कैसे कर सकते हैं आवेदन? ये है तरीका

Personal Loan: कोरोना की वजह से देश और दुनिया में आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. इससे करोड़ों लोगों की नौकरियां चली गईं. इसके अलावा जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उनकी आमदनी भी घटी है. अधिकतर लोग इस वक्त आर्थिक मुसीबत का सामना कर रहे हैं. तमाम लोग अपनी परेशानियों से निजात पाने के लिए लोन के लिए अप्लाई कर रहे हैं. अगर आप इन दिनों पर्सनल लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको कुछ जरूरी बातें बता रहे हैं.

अगर आपका बैंक अकाउंट रेगुलर सैलरी या इनकम वाला है, तो आप पर्सनल लोन लेने के लिए एलिजिबल होंगे. आपकी सैलरी के अनुसार आपको बैंक लोन की राशि अप्रूव करेगा. यहां आपको समय सीमा, ब्याज दर और अन्य जानकारी भी मिल जाएगी. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप बैंक की नजदीकी शाखा में संपर्क कर सकते हैं.

अगर आप लोन के लिए एलिजिबल हैं, तो आप बैंक के मोबाइल ऐप या नेट बैंकिंग के जरिए पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यहां आपको लोन की एप्लीकेशन से संबंधित पूरी जानकारी मिल जाएगी. इसके अलावा आप बैंक शाखा में जाकर भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करते वक्त आपसे कुछ जरूरी दस्तावेज मांगे जा सकते हैं. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद आपको लोन से संबंधित जानकारी बैंक द्वारा दे दी जाएगी. कई बैंक इस वक्त प्री-अप्रूव्ड लोन भी दे रही हैं, जिसे आप कुछ घंटों की प्रक्रिया के बाद प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए आपके बैंक खाते का रिकॉर्ड बढ़िया होना चाहिए.

 

ये भी पढ़ें –फिक्स्ड डिपॉजिट कराने का है प्लान? ये हो सकते हैं बेहतर विकल्प

One Comment
scroll to top