Close

चक्रवात यास: पीएम मोदी कल ओडिशा और बंगाल का दौरा करेंगे, नुकसान का लेंगे जायजा

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे इस दौरान चक्रवात यास से हुए नुकसान का जायजा लेंगे. पीएम पहले भुवनेश्वर जाएंगे यहां समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद बालासोर, भद्रक और पूर्वी मिदनापुर का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और बंगाल में समीक्षा बैठक करेंगे.

चक्रवाती तूफान ‘यास’ के बुधवार को देश के पूर्वी तटों से टकराया था. चक्रवात के दौरान 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये, खेतों में पानी भर गया. यास के कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में तबाही मची है. तीनों ही राज्यों में 21 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

ओडिशा के बालासोर और भद्रक जिलों में 128 गांवों में पानी भर गया है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इन गांवों के लिए सात दिनों तक राहत पहुंचाने की घोषणा की है. आज सीएम नवीन पटनायक ने हवाई सर्वेक्षण किया.

पश्चिम बंगाल सरकार ने दावा किया है कि चक्रवात यास के कारण कम से कम एक करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं. झारखंड में करीब आठ लोग प्रभावित हुए हैं.

‘ताउते’ के बाद एक सप्ताह के भीतर देश के तटों से टकराने वाला ‘यास’ दूसरा चक्रवाती तूफान है. पीएम मोदी ताउते के बाद हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए पिछले दिनों गुजरात गए थे.

 

ये भी पढ़ें – संबित पात्रा बोले- केजरीवाल सरकार ने अपने दम पर केवल 13 फीसदी लोगों का टीकाकरण किया

One Comment
scroll to top