Close

धनबाद : रेलवे ट्रैक पर बड़ा हादसा , 25 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार के चपेट में आने से 6 मजदूरों की मौत

धनबाद। झारखंड के धनबाद जिले में आज बड़ा हादसा हो गया है.यहां हावड़ा-नई दिल्ली रेल मार्ग पर कुछ मजदूर पोल गाड़ रहे थे। इस दौरान पोल डगमगा कर 25 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार को छू गया, जिससे करंट की चपेट में आने से 6 मजदूरों की झुलसकर मौत हो गई। सभी मृतक राज्य के पलामू, लातेहार के अलावा यूपी के इलाहाबाद के रहने वाले थे। मृतकों में गोविंद सिंह, श्यामदेव सिंह, सुरेश मिस्त्री, श्याम भुइया, संजय राम और एक अन्य शामिल है।

बताया जा रहा है कि 2 मजदूर किसी तरह से जान बचाकर भाग निकलने में सफल रहे हैं। हादसे के बाद विभिन्न ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोककर रखा गया है, जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। घटना की खबर सुनते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। हादसे के बाद स्थानीय लोगों और अन्य ठेका कर्मियों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। लोग इस घटना के लिए ठेकेदार और रेलवे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

वहीं, लोगों का कहना है कि रेलवे प्रशासन की लापरवाही के कारण इतनी बड़ी दुर्घटना हुई है। मामले में डीआरएम का कहना है कि बगैर पावर ब्लॉक के यह काम चल रहा था। उन्होंने कहा कि घटना की जांच करा कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

scroll to top