Close

साप्ताहिक राशिफल: सिंह, तुला, मकर और कुंभ राशि वाले इस सप्ताह सावधान रहें, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

साप्ताहिक राशिफल: सोमवार से नए सप्ताह का शुभारंभ हो गया है. ये सप्ताह मेष, वृष, मिथुन,कर्क समेत सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है. ज्येष्ठ मास की अमावस्या की तिथि से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है. यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं, साप्ताहिक राशिफल-

मेष- इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में आपको गुरु व मंगल ग्रह का सहयोग प्राप्त होगा, जिससे दिमाग में अध्ययन करने का विचार आएगा. निवेश करने की प्लानिंग हो सकती है, और किया गया निवेश भविष्य में लाभ भी देगा, समय बर्बाद न हो इस बात पर विशेष ध्यान रखना है.  यदि आप कोई ऑनलाइन कोर्स या घर पर ही स्वाध्याय करना चाहते हों तो इस ओर कदम बढ़ाया जा सकता है, वहीं दूसरी ओर अपने करियर को संवारने के लिए आप उच्च अध्ययन की योजना भी बना सकते हैं. आप निश्चिंत, और स्वस्थ रहेंगे. सप्ताह के मध्य में चोट-चपेट लगने की आशंका बनी हुई है. आपको परिवार और आस-पास के लोगों के साथ अधिक सहयोगात्मक रहना होगा.

वृष- इस सप्ताह का प्रारंभ कुछ नकारात्मक विचारों के साथ हो सकता है, लेकिन बहुत सकारात्मकता रखते हुए सप्ताह का प्रारंभ करना चाहिए सप्ताह के दो दिन उपरान्त ही आपके अंदर ऊर्जा का संचार होगा. करियर में आपको आगे बढ़ने के लिए नई प्रेरणा मिलेगी. जो लोग व्यापार करते हैं उनको थोड़ा सावधानी रखनी है, अनावश्यक रूप से माल की खरीद करना नुकसानदायक है. यदि आप किसी प्रकार का नशा करते हैं तो उसको त्यागने का यह सही समय है क्योंकि अंतरिक्ष में विषाक्त ग्रह आपके मुख में इंफेक्शन पैदा कर सकते हैं या असाध्य रोग भी दे सकते हैं. घर में सभी लोग बहुत ही हर्षित भाव के साथ एक दूसरे का मनोबल बढ़ाएं.

मिथुन- इस सप्ताह अपने मित्रों और जीवनसाथी के प्रति समर्पण भाव रखना होगा. यदि सामाजिक कार्यों में योगदान देने का कोई अवसर मिले तो उसमें अवश्य हिस्सा लेना चाहिए, दरअसल यह सप्ताह दूसरों की सेवा करने का है. ऑफिशियल मामलों में स्थिति सामान्य रहेगी. कार्य को लेकर बहुत अधिक तनाव नहीं रहेगा. विद्यार्थियों के लिए यह समय अपनी नींव को मजबूत करने वाला है इसके लिए बेसिक चीजें पढ़नी चाहिए ताकि नींव मजबूत हो. इस सप्ताह आपको अपने हाथों की केयर करनी होगी, क्योंकि किसी भी धारदार वस्तु से चोट लगने की आशंका बन रही है. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा बड़े-बुजुर्गों की सेवा करने का मौका मिले तो बिल्कुल भी पीछे नहीं हटना है.

कर्क- इस सप्ताह के प्रारंभ में मन थोड़ा सा उदास रहेगा. नकारात्मक विचार बार-बार मन को परेशान करेंगे लेकिन दो दिन बाद ही मन में ऊर्जा का संचार होगा. हनुमान जी की आराधना करें उनको प्रणाम करें इससे मानसिक स्थिति बहुत मजबूत हो जाएगी. एक विशेष बात का ध्यान रखना है कि छोटी-छोटी बातों को लेकर क्रोधित कतई न हो. सप्ताह के मध्य में ऑफिस की ओर से आपको शुभ सूचना मिलेगी आपके द्वारा किए गए काम की तारीफ भी होगी और आप के उच्चाधिकारी आपका उत्साहवर्धन करेंगे. इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहें, और स्वच्छता का भी ध्यान रखें. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा घर की महिला सदस्य अपने हर्षित स्वभाव से पूरे परिवार को प्रफुल्लित रखेगी.

सिंह- इस सप्ताह हो सकता है नियम बनने में बहुत दिक्कतें आएं. कार्य भी समय पर समाप्त होने में संदेह है, इसलिए प्रयास करना होगा कि हर काम समय पर हो. जल्दी सोना और जल्दी उठना स्वास्थ्य के लिए सर्वोत्तम रहेगा, इसका कठोरता से पालन करें. जो लोग कानून से संबंधित करियर में है उनको अपने हुनर को तराशने का काम करते रहना चाहिए. अत्यधिक मानसिक तनाव का असर स्वास्थ्य पड़ सकता है, कभी-कभी ईर्ष्या भाव अत्यधिक रखना भी स्वास्थ्य में दिक्कत का कारण बन सकता है. पारिवारिक वातावरण सामान्य रहने वाला है. इस राशि वालों को संतान के साथ बैठकर संवाद करना चाहिए, ऐसा करने से आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी.

कन्या- इस सप्ताह रुके हुए महत्वपूर्ण कार्य कर सकते हैं. उच्च अधिकारी के दिल में आपके प्रति मान-सम्मान बढ़ेगा. बड़ी जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं. मार्केटिंग या सेल से संबंधित कार्य करने वालों के लिए सप्ताह शुभ है. व्यापार से जुड़े लोग साहस एवं पराक्रम के बल पर सफल होगें वहीं दूसरी ओर आर्थिक आय में भी वृद्धि हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग यदि उच्च शिक्षा के लिए कहीं बाहर जाने का प्लान कर रहें थे तो इस सप्ताह नये सिरे से प्लान करना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से सप्ताह अच्छा रहेगा. बुजुर्ग के स्वास्थ्य के प्रति ध्यान रखना है. नये सम्बन्धी एवं रिश्तेदारों से सम्पर्क स्थापित होंगे. आपके पिता के लिए यह सप्ताह लाभकारी रहेगा.

तुला- इस सप्ताह प्रोफेशनल तरीके से चीजों को लेना चाहिए. शिक्षा से जुड़े लोगों को विद्यालय की ओर से अधिक कार्यभार मिलेगा. जो लोग एसेंशियल सर्विस के अंतर्गत आने वाले उत्पाद का व्यापार कर रहे हैं उनको अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावनाएं बनी हुई है, वहीं दूसरी ओर कार्य करते समय वायरस के प्रति जो सावधानियां रखनी है उसमें कोई लापरवाही न बरतें. खान-पान में अत्यधिक मिर्च-मसाला या तली चीजें खाने से आपको एसिडिटी की समस्या हो सकती है, मोटे अनाज और फलों का सेवन अधिक करें. घर परिवार में मां के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, यदि मां का स्वास्थ्य पहले से खराब चल रहा है तो उनका विशेष ध्यान रखना होगा.

वृश्चिक- इस सप्ताह के प्रारंभ में चोट-चपेट से संबंधित अलर्ट रहना चाहिए क्योंकि ग्रहों की स्थिति चोट लगा सकती. यह चोट आर्थिक भी हो सकती है इसलिए शारीरिक और आर्थिक दोनों को लेकर सचेत रहना है. ऑफिशियल काम का प्रेशर बहुत अधिक रहेगा जो लोग प्रबंधन क्षेत्र से संबंधित कार्य करते हैं उनके पास अतिरिक्त कार्यभार रहेंगे. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको सौदा करते समय सावधानी बरतनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है. हृदय रोगियों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. पारिवारिक माहौल थोड़ा गर्म रहेगा जीवनसाथी के साथ तनाव होगा साथ ही पिता भी कुछ नाराज हो सकते हैं इसलिए इस सप्ताह घर का वातावरण भी कूल रखना है.

धनु- इस सप्ताह कुछ कंफ्यूजन सी स्थिति रहने वाली है, मन असमंजस की स्थिति में रहेगा लेकिन सप्ताह के अंतिम चार दिनों में मन में स्थिरता पुनः आ जाएगी. कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से इस सप्ताह बचना चाहिए. अपने कर्मक्षेत्र में जैसा कार्य समान रूप से आप कर रहे हैं उसी तरीके से इस बार भी कार्य करना होगा, क्योंकि कोई बहुत विशेष परिवर्तन की संभावनाएं नहीं हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि देखें तो पाचन तंत्र को लेकर अलर्ट रहना है, विशेष कर इस राशि कि महिलाओं को ध्यान रखना चाहिए. परिवार में वातावरण प्रफुल्लित रहने वाला है, कुछ समय संतान के साथ व्यतीत करें और उसकी पढ़ाई में मदद करें.

मकर- इस सप्ताह आपको अपनी सेविंग पर विशेष ध्यान रखना होगा अनावश्यक खर्चों पर लगाम खींच कर रखनी है. इसके अतिरिक्त निवेश करने की अगर योजना बना रहे हैं तो यह समय उचित है. सप्ताह के मध्य में ऑफिस से संबंधित कुछ शुभ समाचार आपको मिल सकती है. बॉस आपके काम से प्रसन्न रहेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा यदि उच्च रक्तचाप की समस्या है तो इस ओर विशेष ध्यान रखें, वहीं दूसरी ओर नियमित रूप से प्राणायाम करना भी आपके लिए लाभकारी रहेगा. पिता व पिता तुल्य व्यक्ति का सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा जितना अधिक उनके साथ संवाद होगा उतनी ही कृपा सूर्य भगवान की मिलेगी.

कुंभ- इस सप्ताह क्रिएटिविटी के साथ काम करना है, सप्ताह के प्रारंभ में ही नेटवर्क को मजबूत करते हुए अपनी प्रतिभा को बढ़ाएं. जिन लोगों के काम में टेलिफोनिक वार्ता अधिक है तो वह कॉल पर चीजें मैनेज करने में सफल रहेंगे. जो व्यापारी पार्टनरशिप में कार्य करते हैं उनका पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है, लेकिन इस दौरान विषमता होने पर भी संबंधों को बनाकर रखने में लाभ है. पेट का बहुत ख्याल रखें, अधिक भोजन करना आपके लिए दिक्कत पैदा कर सकता है. मिर्च-मसाले के सेवन से भी बचे, एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है. जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकता है. छोटी-छोटी बातों को लेकर तकरार होने की आशंका है.

मीन- इस सप्ताह आपको अपने आराम पर विशेष ध्यान रखना है, अगर आप वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं,तो विधिवत मेज कुर्सी में बैठ कर कार्य करना होगा अन्यथा कमर से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य संबंधित चीजों पर विशेष ध्यान रखना है, अपने खान-पान और व्यायाम का संतुलन बनाकर चलने में लाभ होगा. सप्ताह के अंतिम दो दिन कैरियर को लेकर कुछ चिंता हो सकती है, लेकिन यह तनाव अल्पकालीन रहने वाला है. घर परिवार में सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा आस-पड़ोस में भी समरसता बरकरार रहेगी. इस राशि के बच्चों को ठंडी चीजों का सेवन करना कष्टकारी हो सकता है, गला खराब जुकाम जैसी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ेगा.

One Comment
scroll to top