Close

राशिफल: मेष, तुला और कुंभ राशि पर मंडरा रहा है इस चीज का खतरा, सभी 12 राशियों का जानें राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 30 मई 2022 सोमवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या की तिथि है. आज चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर कर रहा है. आज कृत्तिका नक्षत्र है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन शिव जी की उपासना करें. वरिष्ठों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.  यदि आप किसी बात को लेकर परेशान चल रहें हैं, तो उनके मार्गदर्शन से कोई न कोई रास्ता अवश्य खोज लेंगे. कार्यों को लेकर दिमाग बहुत तेज गति से चल रहा है. यदि आप भी एक्टिव रहेंगे तो कार्य को सरल बना सकते हैं. ऑफिस में हो सकता है कोई महत्वपूर्ण कार्य आपको सौंपा जाएं. जो लोग मिठाई का व्यापार करते हैं, उनको धन लाभ होने की संभावना है, ऐसे में ग्राहकों की पसन्द न पसन्द का ख्याल रखें. शुगर पेशेंट को सजग रहना होगा. सदस्यों से किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है.

वृष- आज काम में ध्यान देना चाहिए, दिन महत्वपूर्ण है इस यूं ही नहीं गंवाना है. टीम को एक जुट रखते हुए बॉस के प्लान को सफल बनाना ही मुख्य लक्ष्य होगा. बड़े उद्यमियों को उत्पाद की गुणवत्ता की समीक्षा करनी चाहिए. खुदरा व्यापारी अच्छा मुनाफा कमाने में सफल होंगे. युवाओं को अपने ज्ञान को और बढ़ाने वाले कदम उठाने चाहिए. यदि आपको पेट से संबंधित परेशानियां रहती हैं तो सचेत रहें, तो वहीं दूसरी ओर जिनको पथरी की समस्या है उनको अधिक सचेत रहना की सलाह दी जाती है. छोटे भाई-बहन को लेकर शिकायत आ सकती है लेकिन शांति के साथ समस्या का समाधान खोजना होगा.

मिथुन- आज के दिन सकारात्मक ग्रह आपके यश में वृद्धि करेगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों पर जहां एक ओर कार्यभार अधिक रहेगा तो वहीं दूसरी ओर उच्चाधिकारियों भी काम बढ़ सकते हैं. इंश्योरेंस व पॉलिसी से संबंधित व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. युवा वर्ग नकारात्मक सोच रखने वाले मित्रों से दूरी बनाए रखें. विद्यार्थियों को चिंता नहीं करनी चाहिए, वर्तमान में आने वाले परिणाम आपके पक्ष में होंगे. स्वास्थ्य को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि वर्तमान समय में अनावश्यक बाहर के भोजन से बचना चाहिए. बहन के साथ समय व्यतीत करें उन्हें उपहार दें.

कर्क- आज के दिन वाणी पर विराम लगाना होगा, अनावश्यक बात चीत न ही करें तो बेहतर होगा. कर्मक्षेत्र में आपके द्वारा किये जा रहें प्रयास अब रंग लाने वाले हैं, इसलिए धैर्य न रखते हुए निरंतर कठोर परिश्रम जारी रखें, ताकि समय पर अच्छे रिजल्ट प्राप्त हो सके. प्लास्टिक का व्यापार करने वालों के दिन कुछ परेशानी भरा हो सकता है. युवाओं को चिंता से दूर रहना चाहिए. जो लोग नियमित व्यायाम नहीं करते हैं, उन्हें दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करना चाहिए. माता-पिता को किसी वस्तु विशेष की आवश्यकता हो तो उनको अवश्य ला कर दें, यदि साथ में रहते हैं तो उनकी सेवा भी करें.

सिंह- आज के दिन प्रभु की शरण में रहने से आनंदित करेंगे, तो वहीं दूसरी ओर पाठ-पूजा की ओर आपका झुकाव अधिक देखने को मिलेगा. उच्चाधिकारियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. नये प्रोजेक्ट का प्रेजेंटेशन देने से पहले किसी अनुभवी से एक बार अवश्य डिस्कस लें. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उनको पार्टनर से आपसी तालमेल बनाकर ही कोई निर्णय लेना होगा. युवा वर्ग वर्तमान में शारीरिक फिटनेस की ओर भी ध्यान दें. ड्राइव करते समय सावधान रहें, वर्तमान समय दुर्घटना होने की प्रबल आशंका बनी हुई है. परिवार के सभी सदस्यों से भावनात्मक रूप से जुड़े रहेंगे और उनकी हर समस्या का समाधान भी आपके पास होगा.

कन्या- आज के दिन सकारात्मक ग्रह आपके ज्ञान में बढ़ोतरी करने के फिराक में है. जो लोग नई टेक्नोलॉजी कंप्यूटर कोर्स आदि सीखने की प्लानिंग कर रहे थे, अब एडमिशन ले सकते हैं. ऑफिशियल डाटा सिक्योरिटी पर ध्यान दें अन्यथा आपके महत्वपूर्ण फाइल मिस-प्लेस होने की आशंका है. खेल-कूद से संबंधित उत्पाद बेचने वाले व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज कोई पुरानी बीमारी आपको परेशान कर सकती है, ऐसे में जो लोग समस्या से जूझ रहें हैं, उनको हॉस्पिटल तक जाना पड़ सकता है. अपनों के साथ वैचारिक मतभेदों से दूर रहना चाहिए.

तुला- आज तुला राशि वालों को दिन प्रसन्नता के साथ व्यतीत होगा. किसी बड़ी योजना में आपको सफलता प्राप्त होगी. ईर्ष्या करने वालों की संख्या बढ़ेगी लेकिन इसकी चिंता बिल्कुल नहीं करनी है. प्रोजेक्ट पर या किसी प्रेजेंटेशन को लेकर कार्य करना पड़ सकता है, ऐसे में आपकी प्लानिंग पूरी होनी चाहिए. विदेश में नौकरी के योग बन रहे हैं. विज्ञान वर्ग के विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम है, पढ़ाई पर फोकस करें. शारीरिक स्थिति बिल्कुल ठीक रहेगी आनंद के साथ अपने दिन को एंजॉय कर सकते हैं. परिवार को लेकर कुछ तनाव रहेगा, साथ ही उनके स्वास्थ्य को लेकर भी विशेष ध्यान देना होगा.

वृश्चिक- आज के दिन आदर्श व्यक्ति को अपने जीवन में शामिल करना होगा, उनके आदर्शों को अपनाएं. आलस्य का त्याग करते हुए कर्मठ रहना होगा, यह समय लाभ पाने के लिए काफी उत्तम है. जो लोग शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें विभाग की ओर से अधिक कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. व्यापारियों को स्टॉक पर भी ध्यान रखना होगा, समान की कमी होने के कारण ग्राहक वापस लौट सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से नॉनवेज के सेवन से बचकर रहें. भाई-बहनों पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. संतान की डिमांड आपके लिए आर्थिक रूप से परेशानी का कारण बन सकती है.

धनु- आज के दिन धर्म और कर्म का कांबिनेशन आपको पुण्यों को बढ़ाने वाला होगा. जरूरतमंद को भोजन की व्यवस्था कर सकते हैं. ऑफिस में बॉस की बात को प्राथमिकता देनी चाहिए, अन्यथा उनके साथ विवाद वर्तमान के लिए ठीक नहीं होंगे. कपड़ों का व्यापार करने वालों के लिए यह दिन मुनाफे से भरा रहेगा. विद्यार्थियों को ग्रुप में पढ़ाई करने से लाभ होगा, ऐसे में एक दूसरे से जुड़े रहें. युवाओं पर वर्तमान में जिम्मेदारियों को भार बढ़ता नजर आ रहा है. सेहत को लेकर धनु राशि वालों को दिन लगभग सामान्य ही रहने वाला है. घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान करने का प्लान है, तो करा सकते हैं.

मकर- आज के दिन कार्यों को पूरा करने के लिए सर्वप्रथम योजना तैयार करनी चाहिए. आर्थिक मामलों के लिए दिन जोखिम भरा हो सकता है. कामकाज का भार कुछ कम होगा, ऐसे में पुराने कामों को पूरा कर सफलता पा सकेंगे. किन्हीं कारणों के चलते बॉस के साथ आपका तालमेल बिगड़ सकता है. फाइनेंस का बिजनेस करने वाले व्यापारियों को पैसे का लेने-देने बहुत सोच समझ कर करना चाहिए. सेहत में जिन लोगों को ब्लड की कमी है उनको नियमित दवा का सेवन करना चाहिए. परिवार में अचानक किसी का स्वास्थ्य खराब होगा, सभी को स्वास्थ्य संबंधित मामले को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें.

कुम्भ- आज खुद को प्रोत्साहित कर आगे बढ़े. अहम मुद्दों पर चर्चा करने के लिए दिन उपयुक्त रहने वाला है. महादेव की कृपा से सारे काम बनेंगे. विदेश से शिक्षा या नौकरी के मौके बनेंगे. नौकरीपेशा लोग कठिन प्रोजेक्ट हाथ में आने से कुछ परेशान नजर आ सकते हैं. व्यापार में नए मौके बन सकते हैं, थोड़ी भी तैयारी कारगर होगी. खुदरा व्यापारियों को आज स्टॉक पूरा रखना होगा, ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी की संभावना है. सेहत को लेकर बच्चे, युवा चिंतित न हो, लेकिन महिलाएं तनाव से जूझ सकती हैं. पुराने दोस्तों के साथ किसी भी माध्यम से जुड़े, यदि मिलने जा सके तो बहुत ही अच्छा होगा.

मीन- आज का दिन खुद को तनावों से दूर रखना है, ऐसे में अध्यात्म से जुड़ना आपके लिए अच्छा विकल्प होगा. नौकरी कर रहें लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा. व्यापारियों को उपभोक्ताओं के संतोष का ख्याल रखना चाहिए. विद्यार्थी शिक्षक के साथ आत्मीयता से पेश आकर उनके अनुभव का लाभ ले सकते हैं, जरा सी चूक करियर और परिणाम के लिए चुनौतीपूर्ण साबित होगी. स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता रखने की जरूरत है, बीमार चल रहे लोगों को आराम न मिलने पर डॉक्टर से सलाह लेने में देरी नहीं करनी चाहिए. वर्तमान में जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध रखें, एक दूसरे के साथ अधिक समय व्यतीत करें.

 

 

यह भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल: सिंह, तुला, मकर और कुंभ राशि वाले इस सप्ताह सावधान रहें, सभी राशियों का जानें साप्ताहिक राशिफल

One Comment
scroll to top